Friday, July 20, 2018
Follow us on
National

हरियाणा में सरकारी हस्पताल बंद होंगे क्या ,जो 5 मई, 2018 को 401 व्यायामशालाओं को उदघाटन करेगी मनो सरकार

राजकुमार अग्रवाल | April 29, 2018 05:26 PM
फाईल फोटो
राजकुमार अग्रवाल

हरियाणा में हस्पताल बंद होंगे क्या ,जो

5 मई, 2018 को 401 व्यायामशालाओं को उदघाटन करेगी मनो सरकार

चण्डीगढ़, (राजकुमार अग्रवाल )29 अप्रैल-हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी 5 मई, 2018 को राज्य में एक साथ 401 व्यायामशालाओं को उदघाटन किया जाएगा ताकि राज्य के लोग अपने स्वास्थ्य को ठीक रख सकें।राज्य सरकार के सूचना विभाग की जारी इस प्रेस सूचना को देख और पढ़ कर तो ऐसा लगता है की हरियाणा सरकार राज्य में सरकारी अस्पतालों की दशा सुधरने में पूरी तरह असफल हो गई जिसके चलते सरकार को व्यायामशाला खोलने पड़ रहे है , राज्य सरकार के इस कदम को समझना आम आदमी के वश की बात नहीं है क्योंकि ,सभी जानते है की प्रदेश की किसी भी दल की सरकार ने सरकारी अस्पतालों की दिशा और दशा दोनों को दरकिनार करके जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया है। यह वर्तमान सरकार भी इसका अपवाद नहीं है

सभी जानते है की प्रदेश की किसी भी दल की सरकार ने सरकारी अस्पतालों की दिशा और दशा दोनों को दरकिनार करके जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया है।<

मुख्यमंत्री आज पानीपत ग्रामीण के गांव बबैल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात कार्यक्रम’ को ग्रामीणों के साथ सुनने के पश्चात ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बबैल मंडी में उबड़-खाबड़ जमीन को समतल बनाकर एक शैड बनवाने और अन्य विकास कार्यों के लिए दो करोड़ रूपये की राशि देने की घोषणा की।

आज पानीपत ग्रामीण के गांव बबैल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात कार्यक्रम’ को ग्रामीणों के साथ सुनने के पश्चात ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे

उन्होंने अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की रविवार के मन की बात कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि राष्ट्र मण्डल खेलों में भारत ने कुल 66 पदक जीते हैं और यह प्रत्येक हरियाणावीं के लिए गौरव की बात है कि उनमें से 22 पदक हरियाणा के खिलाडिय़ों ने जीते हैं। उन्होंने कहा कि राष्टï्रमंडल खेलों में जीते गए मैडलों में हरियाणा का बहुत बड़ा योगदान रहा है और इसी कारण भारत मैडल तालिक में तीसरे नंबर पर रहा है। उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा अलग देश होता तो राष्टï्रमंडल खेलों में हरियाणा 6वें नंबर पर होता, क्योंकि हरियाणा के खिलाडियों ने अकेले ही इतने मैडल जीते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा को हम आगे बढाना चाहते हंै जिस कारण से देश को भी हम दुनिया में नंबर एक पर लाना चाहते हैं।

वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री के फिट इंडिया की बात का जिक्र करते हुए कहा कि देश को फिट होना चाहिए और हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से ही दुनिया में 21 जून के दिन को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाती है। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने खेल नर्सरियों को खोलने का निर्णय लिया है जिसमें 6 से 15 साल तक के बच्चों को खेलों की रूचि के अनुसार तैयार किया जाएगा और वहीं उनका प्रशिक्षण होगा अर्थात 15 साल तक आते आते वह बच्चा एक अच्छा खिलाडी बन जाएगा जिस प्रकार से करनाल के 15 साल के अनिश भनवाला ने राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे कम आयु के साथ स्वर्ण पदक जीता है। इसी प्रकार हरियाणा के नौजवान भी आगे बढ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कब्बडी, भागदौड, वालीवाल इत्यादि खेलों के लिए दो एकड़ में व्यायामशालाएं खोली जा रही है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से सवांद स्थापित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने खुश रहने की बात की है और हमें खुख रह कर ही अपना जीवन व्यतीत करना चाहिए। व्यक्ति के साथ समस्याएं तो रहती है परंतु फिर भी हमें खुश रहना चाहिए। इसी प्रकार, भूटान देश में लोगों के खुश रहने का इंडेक्स आफ हैप्पीनेस तैयार किया जाता है। इसीलिए हमें चाहिए तक हम हर स्थिति में खुश रहें।

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने गांव बबैल में अनेक विकास कार्य करवाएं हैं, जिनकी झलक साफ नजर आती है। सरकार की ओर से गांव में दो आंगनबाड़ी भवन बनवाए गए हैं और पानीपत -बबैल मार्ग पर गांव के साथ नदी का पुल 15 करोड़ रूपये की लागत बनवाया गया है और दूसरा पुल लगभग 16 करोड़ रूपये की लागत से बनवाया जाएगा। गांव के तीन सम्पर्क मार्गों का विकास मार्किट कमेटी की बजाए पीडब्लयूडी विभाग के माध्यम से करवाया जाएगा।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा व रोहिता रेवड़ी, जिलाध्यक्ष प्रमोद विज ने भी ग्रामीणों के बीच बैठकर प्रधानमंत्री की ‘मन की बात कार्यक्रम’ को सुना।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल
योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी
दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस
दलितों ने किया 15 अगस्त के दिन धर्मांतरण का ऐलान
चर्म रोग दूर करता है इस कुएं का पानी
बैंक बड़ौदा में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारी गड़बड़ी की आशंका, मांगी गयी जनसूचना 34 करोड की लागत से बना तिरुपति बालाजी मंदिर के जल्द होगे दर्शन
8 वर्षीय बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म,
विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा