Saturday, April 20, 2019
BREAKING NEWS
22वर्ष पुराने सामूहिक हत्याकांड में विधायक दोषी,हुई उम्र कैदजहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जीभाजपा से रतनलाल कटारिया, राव इंदरजीत सिंह, सुनीता दुज्गल सहित 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किएयुवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजनलवीस को बस से उतारा और उसका अपहरण कर फरार हो गए। कैथल जिले में पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई व्यामशालाओं को लेकर उठे रहे सवाल !क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग , सुनीता दुग्गल के रोड शो में 15 मिनट फंसी रही गर्भवती को ले जा रही एंबुलेंस,?सतीश राज देशवाल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है स्वाति यादव ने भाजपा व कांग्रेस का वोट समीकरण बिगाड़ा

Punjab

बठिंडा,अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को

May 03, 2018 05:07 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को -

पुलिस ने अज्ञात पर किया केस दर्ज - तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

बठिंडा, 03 मई, जिला एडिशनल सैशन जज की भरी अदालत से सौ ग्राम की हैरोइन का पैकिट चोरी हो जाना अदालत की सुरक्षा में सेंधमारी है और अदालत में तैनात नायब कोर्ट सतपाल की डयूटी में साफ तौर लापरवाही सामने आ रही है । घटना मंगलवार की है । घटना के बाद अदालत के अधिकारियों व नायब कोर्ट और पुलिस के हाथ पांव फूल गए । हलांकि पुलिस ने अदालत में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को भी खंगाला पर सीसीटीवी कैमरों को भी चोर गच्चा देकर भरी अदालत से चोरी करने में कामयाब हो गया । पूरे प्रकरण के बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है । वहीं कुछ वकीलों का मानना है कि पुलिस आरोपी को बचाने के लिए बहाने लगा रही है।

 

जानकारी के अनुसार रमनदीप सिंह निवासी गांव हररायपुर से नवंबर 2015 में हररायपुर की दाना मंडी से एंटी नारकोटिक सैल के ए एस आई दिलबाग सिंह ने चैकिंग के दौरान सौ ग्राम हैरोइन बरामद कर आरोपी को गिरफतार कर थाना नेहियांवाला में आरोपी के खिलाफ एन डी पी एस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था । जिस के बाद पुलिस ने उक्त् मामले का अदालत में चलान पेश कर दिया था । जिस के बाद लगातार अदालत में आरोपी की पेश पड रही थी । इसी के तहत गत मंगलवार को थाना नेहियांवाला पुलिस के नायब कोर्ट होमगार्ड जसवीर सिंह अदालत में माल मुकदमा के तौर पर पेश करने के लिए लाया था । इस दौरान अदालत में जब उक्त मामले संबंधी कारवाई पूरी हो गई तो थाने के नायब कोर्ट जसवीर सिंह ने उक्त सौ ग्राम हैरोइन के पैकिट को अदालत के नायब कोर्ट सतपाल सिंह को दे दिया था । जिस ने अपने टेबल की दराज में रख लिया था । इसी दौरान एडिशनल सैशन जज नायब कोर्ट अपने साथ एक वीडियो काफ्रैंसिंग मामले में ले गए । थोडी देर बाद जब अदालत का नायब कोर्ट वापिस आया तो उससे थाने के नायब कोर्ट ने हैरोइन के पैकिट को वापिस मांगा तो पता चला कि उक्त पैकिट ही कोई चोरी कर ले गया । जिस के बाद पूरी अदालत में हडकंप मच गया । घटना की सूचना मिलने पर पहुंची कोर्ट कंपलैक्स चौंकी पुलिस व थाना सिविल लाइन पुलिस ने उक्त अदालत के ‌आस पास खडे संदेहजनक व्यक्तियों की और पेशी के लिए लाए गए आरोपी की चैकिंग की तो कुछ नही मिला जिस के बाद पुलिस ने अदालत व थाने के नायब कोर्ट से पूछताछ की पर कोई सुराग नही मिला । पुलिस ने जब अदालत के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो पता चला कि जिस टेबल पर घटना हुई है, वो टेबल सीसीटीवी की फुटेज में साफ नजर नही आ रहा ।

 

इस संबंधी थाना सिविल लाइन प्रभारी कुलदीप सिंह भुल्लर से बात की गई तो उन्होनें दोनों नायब कोर्ट को क्लीन चिट देते हुए कहा कि पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है । वहीं दूसरी तरफ वकील गुरविंदर सिंह मान का कहना था कि पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है । उन्होनें कहा कि जिला अदालत में ऐसी कोई अदालत नही है जहां पर सीसीटीवी कैमरे न लगे हो ।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार

पंजाब में 118 नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

मामला कांग्रेसी सरपंच नवदीप सिंह की हत्या का मृतक सरपंच के अभिभावक अस्पताल में चार घंटे पोस्टमार्टम होने का इंतजार करते रहे

कांग्रेसी सरपंच पर बार-बार कार चढ़ाकर मौत के घाट उतारा,दो घायल

हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने वालों की अब खैर नही

इमीग्रेशन कंपनी के मालिक ने पत्नी व दो बच्चों सहित की खुदकशी

यू-ट्यूब पर ‌असलाह बनाने की तकनीक सीखी फिर खुद हथियार बना डाले

पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौत

पडोसन ने कहा तेरी अपतिजनक वीडियों वाइरल हो रही है तो विवाहिता ने जहरीली चीज निगल ली,हालत नाजुक