Tuesday, July 17, 2018
Follow us on
Punjab

बठिंडा,अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को

अटल हिन्द ब्यूरो | May 03, 2018 05:07 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को -

पुलिस ने अज्ञात पर किया केस दर्ज - तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

बठिंडा, 03 मई, जिला एडिशनल सैशन जज की भरी अदालत से सौ ग्राम की हैरोइन का पैकिट चोरी हो जाना अदालत की सुरक्षा में सेंधमारी है और अदालत में तैनात नायब कोर्ट सतपाल की डयूटी में साफ तौर लापरवाही सामने आ रही है । घटना मंगलवार की है । घटना के बाद अदालत के अधिकारियों व नायब कोर्ट और पुलिस के हाथ पांव फूल गए । हलांकि पुलिस ने अदालत में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को भी खंगाला पर सीसीटीवी कैमरों को भी चोर गच्चा देकर भरी अदालत से चोरी करने में कामयाब हो गया । पूरे प्रकरण के बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है । वहीं कुछ वकीलों का मानना है कि पुलिस आरोपी को बचाने के लिए बहाने लगा रही है।

 

जानकारी के अनुसार रमनदीप सिंह निवासी गांव हररायपुर से नवंबर 2015 में हररायपुर की दाना मंडी से एंटी नारकोटिक सैल के ए एस आई दिलबाग सिंह ने चैकिंग के दौरान सौ ग्राम हैरोइन बरामद कर आरोपी को गिरफतार कर थाना नेहियांवाला में आरोपी के खिलाफ एन डी पी एस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था । जिस के बाद पुलिस ने उक्त् मामले का अदालत में चलान पेश कर दिया था । जिस के बाद लगातार अदालत में आरोपी की पेश पड रही थी । इसी के तहत गत मंगलवार को थाना नेहियांवाला पुलिस के नायब कोर्ट होमगार्ड जसवीर सिंह अदालत में माल मुकदमा के तौर पर पेश करने के लिए लाया था । इस दौरान अदालत में जब उक्त मामले संबंधी कारवाई पूरी हो गई तो थाने के नायब कोर्ट जसवीर सिंह ने उक्त सौ ग्राम हैरोइन के पैकिट को अदालत के नायब कोर्ट सतपाल सिंह को दे दिया था । जिस ने अपने टेबल की दराज में रख लिया था । इसी दौरान एडिशनल सैशन जज नायब कोर्ट अपने साथ एक वीडियो काफ्रैंसिंग मामले में ले गए । थोडी देर बाद जब अदालत का नायब कोर्ट वापिस आया तो उससे थाने के नायब कोर्ट ने हैरोइन के पैकिट को वापिस मांगा तो पता चला कि उक्त पैकिट ही कोई चोरी कर ले गया । जिस के बाद पूरी अदालत में हडकंप मच गया । घटना की सूचना मिलने पर पहुंची कोर्ट कंपलैक्स चौंकी पुलिस व थाना सिविल लाइन पुलिस ने उक्त अदालत के ‌आस पास खडे संदेहजनक व्यक्तियों की और पेशी के लिए लाए गए आरोपी की चैकिंग की तो कुछ नही मिला जिस के बाद पुलिस ने अदालत व थाने के नायब कोर्ट से पूछताछ की पर कोई सुराग नही मिला । पुलिस ने जब अदालत के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो पता चला कि जिस टेबल पर घटना हुई है, वो टेबल सीसीटीवी की फुटेज में साफ नजर नही आ रहा ।

 

इस संबंधी थाना सिविल लाइन प्रभारी कुलदीप सिंह भुल्लर से बात की गई तो उन्होनें दोनों नायब कोर्ट को क्लीन चिट देते हुए कहा कि पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है । वहीं दूसरी तरफ वकील गुरविंदर सिंह मान का कहना था कि पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है । उन्होनें कहा कि जिला अदालत में ऐसी कोई अदालत नही है जहां पर सीसीटीवी कैमरे न लगे हो ।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
बेकाबू कार वृक्ष से टकराई,एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई मौत,दो गंभीर
प्यार में नाकाम प्रेमी प्रेमिका की शादी के दिन उठवाना चाहता था अर्थी, निगला जहर
अमित शाह के नेतृत्व में चलने वाले बैंक में हुआ सबसे बड़ा घोटाला-पाहड़ा
हमलावरों ने पूर्व सरपंच के बेटे पर फायरिंग की बरगाड़ी कांड में बड़ा खुलासा- सिरसा डेरे से गए थे हथियार?
दूध सप्लाई करने वाली गाड़ी नहर में गिरी,एक की मौत
पत्नी औैर ससुरालियों से तंग परेशान होकर पति ने जहरीली चीज निगल कर मौत को गले लगाया
बटाला के गांव मुरीदके में हुये गोली कांड में नामजद दो गैंगस्टर गिरफ्तार कीटनाशक दवाई ‌निगलने वाले चाचा-भतीजा समेत तीन पर मामला दर्ज इंग्लैंंड भेजने ने नाम पर 5 लाख रूपये की ठग्गी मारने के आरोप में तीन पर मामला दर्ज