Wednesday, August 22, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
जिलास्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में मॉनटेसरी स्कूल के छात्र हितेष ने जीता सिल्वर मेडलगांव के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण कर पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलिअभाविप महेंद्रगढ़ द्वारा सभा का आयोजन कर अटल बिहारी वाजपेई को दी श्रद्धांजलिबकरीद के त्योहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें, अफवाहो पर न दे ध्यान-जिलाधिकारीअमेठीः समय से आय जाति निवास में लेखपाल नहीं लगा रहे रिपोर्ट, स्कॉलरशिप से छूट सकते हैं छात्रझूठे झमेले फैलाकर समाज में फूट डालने का कार्य कर रहे हैं नशाखोर भगवांधारीगांव जाट में किया गया मेले का आयोजन, विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं संपन्ननरवाना-दो हजार ने नशा को की ना, नशा न करने का लिया संकल्प
Political

सभी विधानसभा क्षेत्र सुरक्षित है मेरे लिए विपक्ष चिंता ना करे ---मनोहर लाल

राजकुमार अग्रवाल | May 04, 2018 02:26 PM
फाईल फोटो ---मुख्यमंत्री मनोहर लाल
राजकुमार अग्रवाल

 

सभी विधानसभा क्षेत्र सुरक्षित है मेरे लिए विपक्ष चिंता ना करे ---मनोहर लाल
चंडीगढ़, 4 मई-(राजकुमार अग्रवाल )

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक में अपने सफल रोड शो से विपक्ष के उस प्रोपगंडे पर भी विराम लगा दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि रोड शो के बहाने मुख्यमंत्री सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र की तलाश कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने गत दिवस रोहतक रोड शो के समापन्न अवसर पर सुभाष मार्ग पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते कहा कि उनके लिए सभी विधानसभा क्षेत्र सुरक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि करनाल के लोगों ने उन्हें पहली बार में ही भारी बहुमत के साथ विजय दिलाई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे करनाल विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा में कोई व्यक्ति विशेष चुनाव नहीं लड़ता, यह तो एक ऐसा राजनैतिक दल है जिसमें केवल कमल ही चुनाव लड़ता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए पहले देश है और बाद में व्यक्ति विशेष। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके रोड शो के कार्यक्रम में जनता का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है, इसलिए उन्होंने सभी जिला मुख्यालयों पर रोड़ शे करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश की जनता को निष्पक्ष एवं पारदर्शी सरकार दी है। अब लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए पिछली सरकारों की तरह मुख्यमंत्री के आगे-पीछे नहीं घूमना पड़ता बल्कि सीएम विन्डो के माध्यम से ही उनकी समस्याओं का समाधान हो जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान व अंत्योदय जैसे सामाजिक अभियान के कार्यक्रम आरंभ किये है। ऐसे कार्यक्रमों का पिछली सरकारों में कोई स्थान नहीं था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि है कि भले ही सत्ता संचालन करने का उनका अनुभव कम हो, लेकिन समाज सेवा व भाजपा संगठन में काम करने का उनके पास 40 साल का अनुभव है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक के रूप में जहां उनके पास 14 वर्ष का समाज सेवा का अनुभव है वहीं उन्होंने वर्षों तक भाजपा में संगठन मंत्री के रूप में काम करते हुए राजनैतिक कार्य का अनुभव भी प्राप्त कर रखा है। उन्होंने दावा किया कि समाज सेवा के क्षेत्र में उनके पास पीएचडी की डिग्री है। उन्होंने कहा कि यह बात एकदम सही है कि वे पहली बार चुनाव लड़े और विधायक चुने गये। पहली बार ही विधायकदल ने उन्हें अपना नेता चुन लिया और पार्टी संसदीय बोर्ड ने उन्हें मुख्यमंत्री मनोनीत कर दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं को शायद इस बात की गलत फहमी थी कि उन्हें राजनैतिक अनुभव नहीं है।
मनोहर लाल ने कहा कि विपक्षी दलों का सत्ता का अनुभव अच्छा नहीं रहा, क्योंकि उन्होंने सत्ता का दुरूपयोग किया और एक गलत परम्परा की शुरूआत करके जनता की सेवा करने की बजाय सत्ता में रहते हुए इन लोगों ने अपने घरों को भरने का काम किया। उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास लूट-घसोट का अनुभव जरूर है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने बिना किसी भेद-भाव के सभी क्षेत्रों में बराबर विकास कार्य करवाये हंै। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्रीभूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहले जमीनों का अधिग्रहण किया और बाद में किसानों की बेशकीमती जमीनों को निजी बिल्डरों के हाथों बेच दिया। यहीं वजह है कि मामलें सीबीआई तक पहुंच गये। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने न केवल लूट घसोट की बल्कि विकास के नाम पर अपने परिवारों के सदस्यों की या तो प्रतिमाएं लगवाई या फिर उनके नाम पर पार्कों के नाम रख दिये। उन्होंने सवाल किया कि सत्ता में रहते हुए विपक्षी दलों के नेताओं ने जनता के लिए क्या किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दलों की सरकार के दौरान नौकरियां व तबादले एक उद्योग का रूप ले चुके थे। उन्होंने कहा कि पैसे लेकर नौकरियां लगाई जाती थी और तबादले किये जाते थे। उन्होंने कहा कि उनके पास इस बात का प्रमाण है कि तबादलों व नौकरियां उस दौरान बेची जाती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार करने वाले लोगों को दिन में तारे दिखाने का काम कर रही है।
सहकारिता मंत्री श्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रोड शो कार्यक्रम की अभूतपूर्व सफलता के लिए लोगोंं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रति यह जनता का अपार स्नेह ही है कि लोग अपने घरों व कार्यों को छोडक़र उनके स्वागत के लिए सडक़ों पर आ गये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने छोटे दुकानदारों के दर्द को समझते हुए नगर परिषद की दुकानों का मालिकाना हक उन्हें दिलवाया है।
इसके उपरांत, मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि नगर निगम के चुनाव जुलाई अथवा अगस्त में करवाये जायेंगे। इनके लिए तैयारियां की जा रही है। नगर निगमों का चुनाव पार्टी चिह्नï पर लड़ा जायेगा। एक अन्य जवाब मेंं उन्होंने कहा कि जेलों में गऊशालाएं बनाने का कार्य किया जा रहा है। इनमें रहने वाले कैदियों को गायों की सेवा करने का मौका मिलेगा और गौशालाओं में होने वाले दुग्ध उत्पादन से कैदियों के लिए पर्याप्त मात्रा में दूध मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जेलों को सुधारगृह कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि तालाब अर्थोटी ऑफ हरियाणा का गठन किया गया है। इसके तहत प्रदेश के 14 हजार तालाबों का नवीनीकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि तालाबों में पशुओं के लिए स्वच्छ जल मिलेगा इसके लिए सिविल इंजिनियरिंग के विद्यार्थियों से विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करवाई जायेगी। इसके अलावा प्रदेश के 126 गांवों को महाग्राम योजना में शामिल करके थ्री पौंड सिस्टम के तहत फंड मुहैया करवाया जायेगा।
इस अवसर पर बहादुरगढ से विधायक सर्वश्री नरेश कौशिक, पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश भाटिया, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा व सतीश आहुजा, मंडल अध्यक्ष पंकज छाबड़ा, सतीश रोहिल्ला, सुभाष शर्मा, कर्नल राजेंद्र सुहाग, ओम प्रकाश बागड़ी, कंवल सिंह सैनी, अमरदीप सैनी, सुरेंद्र काहनी, सुभाष भल्ला, रणबीर ढाका, कुलविंद्र सिंह सिक्का, मनोज मक्कड़, पदम ढुल, आदि उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
More Political News
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव
पूर्व विधायक राव दानसिंह करवाएं चाहे जनक्रांति या पैदल यात्रा, जनता नहीं आएगी झांसे में: कुलदीप यादव
काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते
21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?
इनेलो की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर बोखलाई विपक्षी पार्टियां: लम्बोरा
गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव
ओछी मानसिकता के कुछ लोग लगे पार्टी को बदनाम करने