Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Punjab

बठिंडा, -खसरे का टीका लगने से तेरह बच्चों की हालत बिगडी

अटल हिन्द ब्यूरो | May 07, 2018 06:14 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बठिंडा, -खसरे का टीका लगने से तेरह बच्चों की हालत बिगडी
सभी बच्चों को परिजनों ने करवाया सिविल अस्पताल में दाखिल
बठिंडा, 07 मई, (परविंदर )
सेहत विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों में बच्चों को लगाए जा रहे खसरे के टीके से सोमवार को तेरह बच्चों की शहर के विभिन्न स्कूलों अंदर हालत बिगड गई । जिनको स्कूल प्रबंधकों एवं बच्चों के परिजनों की ओर से सिविल अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया । जहां पर डाक्टर सतीश जिंदल ने छह बच्चों को प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया जबकि बाकी सात बच्चों को दाखिल कर उनका उपचार शुरू कर दिया ।

जानकारी के अनुसार शहर की लाल सिंह बस्ती, अमर पुरा बस्ती के अलावा अन्य जगहों से संबंधत तेरह बच्चों में से सात बच्चों ने दो दिन पहले अपने स्कूल में खसरे का टीका लगवाया था । लेकिन दो दिन बाद सोमवार को उक्त सभी बच्चों को बुखार व उल्टियां आने लगी जिस के चलते उनके परिजन एकदम घबरा गए और आनन फानन में अपने बच्चों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल मेें भर्ती करवाया । जहां पर डाक्टर सतीश गोयल ने उक्त बच्चों में से छह बच्चों का प्रा‌थमिक उपचार कर उन्हें घर भेज दिया जबकि एक बच्चें की हालत ठीक न होने के चलते उसे अस्पताल में दाखिल कर लिया गया । वहीं सोमवार को सुबह शहर में स्थित विभिन्न सरकारी स्कूलों में पढने वाले बच्चों को खसरे का टीका लगाया गया था । जिनमें से छह बच्चों की हालत स्कूल में ही ज्यादा बिगड गई। जिस के बाद तुरंत स्कूल प्रबंधकों ने बच्चों के परिजनों को सूचित कर उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया । जिनकी हालत सोमवार शाम तक पूरी ठीक न होने के चलते बच्चों को अस्पताल में ही रखा ।

इस संबंधी बच्चों के माहिर डाक्टर सतीश गोयल का कहना था कि खसरे का टीका लगने के बाद यह आम बात है, लेकिन अब उक्त टीके को लेकर जो माहौल देश में बना हुआ है, उसी के कारण पूरा पेनिक क्रेट हुआ है। उन्होनें कहा कि तेरह बच्चें उनके पास उपचार के लिए आए थे। जिनमें से छह का उपचार कर घर भेज दिया जबकि बाकी सात बच्चों का उपचार अस्पताल में अभी चल रहा है। लेकिन वो खतरे से बाहर है।

जिला प्रशासन व सिविल अस्पताल प्रशासन में मचा हडकंप
खसरे के टीके से तेरह बच्चों की हालत बिगडने की खबर जैसे ही जिला प्रशासन अधिकारियों के पास पहुंची तो उनमें हडकंप मच गया । जिस के चलते डिप्टी कमिशनर बठिंडा दीप्रवा लाकरा ने तुरंत सिविल अस्पताल अधिकारियों व डाक्टरों को जरूरी आदेश दिए । वहीं जैसे ही उक्त बच्चों को लेकर उनके परिजन अपने बच्चों का उपचार करवाने सिविल अस्पताल में पहुंचे तो अस्पताल प्रशासन में भी हडकंप मच गया और आनन फानन में बच्चों का उपचार शुरू कर दिया ।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
बटाला-आईपीएल क्रिकेट मैचों पर दड्डा-सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
बठिंडा -आखीर एक साल बाद पटवारी को पुलिस ने धोखाधडी के केस में कर ही लिया नामजद
बठिंडा,अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को
बठिंडा,-लिफट देकर विवाहता को खेत में लिजाकर आरोपियों ने किया दुष्कर्म
बठिंडा-जमीनी झगडे को लेकर दो सगे भाईयों की हत्या
बठिंडा,प्रेमिका से परेशान होकर प्रेमी ने जहर निगल की खुदकुशी
बठिंडा-आठ वर्षीय लडकी से दुष्कर्म करने का प्रयास
ट्रेन में चोरी करने का आदि ट्रक डराईवर को लोगों ने पकड रेलवे पुलिस के हवाले किया
पति ने पत्नी पर पेट्रोल छिडकर लगाई आग
पूर्व अकाली मंत्री सेखों पर किसान ने लगाए आरोप कहा अकाली सरकार समय सेखों ने लाखों रूपए