Tuesday, July 17, 2018
Follow us on
National

आम्रपाली एक्सप्रेस के डायनेमो बॉक्स में लगी आग

रणबीर रोहिल्ला | May 10, 2018 07:21 PM
रणबीर रोहिल्ला

आम्रपाली एक्सप्रेस के डायनेमो बॉक्स में लगी आग
सोनीपत। सोनीपत रेलवे स्टेशन पर खड़ी आम्रपाली एक्सप्रेस की एक बोगी के डायनेमो में अचानक आग लग जाने से गाड़ी मेंं सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों ने आग लगने पर शोर मचा दिया, जिसके चलते अन्य बोगियों में सवार यात्री भी ट्रेन से नीचे उतर आए। गार्ड ने आग को देख चालक को सूचित किया। आग की सूचना मिलने पर स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ी व रेलवे के तकनीकी कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान ट्रेन करीब डेढ़ घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही।
अमृतसर से दिल्ली की ओर जा रही आम्रपाली एक्सप्रेस करीब एक घंटे की देर से सोनीपत रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। रेलवे स्टेशन पर 3 बजकर 15 मिनट पर पहुंची ट्रेन के पीछे हिस्से में गार्ड की बोगी के साथ लगती बोगी के डायनेमो बॉक्स में आग की लपटे उठने लगी। आग को देखकर यात्री डिब्बे से बाहर निकलने लगे। रेलवे स्टेशन पर भी डिब्बे में आग लगने की सूचना फैल गई। आम्रपाली एक्सप्रेस के गार्ड ने आग लगने की सूचना चालक व उच्च अधिकारियों को दी। सूचना पाकर स्थानीय तकनीकी टीम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रेन में तैनात कर्मचारियों ने उच्च अधिकारियों से बातचीत कर करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया। स्टेशन अधीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि डायनेमो बॉक्स में ङ्क्षचगारी उठने से आग लग गई थी। उस वक्त ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी हुई थी। उस पर तुरंत काबू पा लिया गया। ट्रेन गार्ड ने स्थिति सामान्य होने की बात कही है, जिसके बाद गार्ड ने संबंधित अधिकारियों से बात की। ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

Have something to say? Post your comment
More National News
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल
योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी
दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस
दलितों ने किया 15 अगस्त के दिन धर्मांतरण का ऐलान
चर्म रोग दूर करता है इस कुएं का पानी
बैंक बड़ौदा में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारी गड़बड़ी की आशंका, मांगी गयी जनसूचना 34 करोड की लागत से बना तिरुपति बालाजी मंदिर के जल्द होगे दर्शन
8 वर्षीय बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म,
विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा