Saturday, November 17, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सुल्तानपुर जिलाधिकारी महोदय खनन पर कर रहें नजर अंदाज भूमाफियाओं कें आगे प्रदेश सरकार की बोलती हुयी बंदजोगी बंगले में गजराज पगारिया की पिटाई, थाने पहुंचा मामलाचौटाला परिवार के दोफाड़ - इनेलो मुख्यालय का नया पता फ्लैट नंबर-109, सेक्टर-3एसपी आस्था मोदी का कैथल से अम्बाला हुआ तबादलाकैथल जिला की पुलिस कैसे साफ़ सुधरी रह सकती है जिला पुलिस कप्तान आस्था मोदी कुछ भी कहती रहे हिमाचल के पत्रकारों को भी जल्द दिलाएंगे हरियाणा की तर्ज पर पेंशनकैथल चीनी मिल चिप घोटाले में सरकार द्वारा शीघ्र जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी : ग्रोवरचंद्रबाबू नायडू के समक्ष विपक्षी एकता की चुनौती
Haryana

कैथल -जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ वेदपाल पर रिश्वत मांगने की शिकायत मंत्री ने दिए एफआईआर दर्ज करने एवं निलंबित करने के निर्देश

राजकुमार अग्रवाल | May 11, 2018 04:57 PM
राजकुमार अग्रवाल

कैथल -प्रसव के दौरान ईलाज में लापरवाही में दोषी पाए जाने परे स्वास्थ्य विभाग के 4 कर्मचारियों को निलंबित किया 

 कैथल -जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ वेदपाल पर रिश्वत मांगने की शिकायत मंत्री ने दिए एफआईआर दर्ज करने एवं निलंबित करने के निर्देश

कैथल, 11 मई (राजकुमार अग्रवाल )

 

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने गांव कौल की प्रियंका के प्रसव के दौरान ईलाज में लापरवाही में दोषी पाए जाने परे स्वास्थ्य विभाग के 4 कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं। इन कर्मचारियों में सीएचसी कौल की स्टाफ नर्स अनारकली, कैथल अस्पताल की स्टाफ नर्स गुरमेलो देवी, एंबुलैंस के चालक शिव कुमार तथा एमरजैंसी मैडिकल टैक्निशियन (ईएमटी) विकास शर्मा शामिल है।

अनिल विज आज लघु सचिवालय के सभाकक्ष में जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। गांव कौल के विकास कुमार ने शिकायत की थी कि उनकी पत्नी प्रियंका के प्रसव के दौरान बच्चा पैदा होने के दौरान गांव कौल के स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतने के साथ-साथ जब उसे पीजीआई चंडीगढ़ में रैफर किया गया था तो एंबुलैंस चालक शिव कुमार तथा एमरजैंसी मैडिकल टैक्निशियन (ईएमटी) विकास शर्मा ने अपनी डियूटी में लगातार कोताही बरती। स्वास्थ्य मंत्री ने पिछली बैठक में इस मामले की जांच के लिए एसडीएम कैथल कमलप्रीत कौर की अध्यक्षता में मनोनित सदस्यों शैली मुंजाल व मोहित राठी के साथ संयुक्त रूप से जांच सौंपी थी। एसडीएम ने जांच में इन चारों कर्मचारियों को प्रियंका देवी के प्रसव के दौरान लापरवाही बरतने का दोषी पाया।

स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने ककहेड़ी निवासी दिग्विजय सिंह की जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ वेदपाल पर वर्क ऑर्डर देने की एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत के संदर्भ में संबंधित एसडीओ के खिलाफ तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज करने एवं निलंबित करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने पुलिस अधीक्षक को इस मामले में शीघ्र ब्यान दर्ज करके जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सख्त कार्रवाई की जा रही है तथा किसी भी भ्रष्टाचारी को बख्शा नही जाएगा। श्री अनिल विज ने नौच निवासी श्री राजेंद्र कुमार की हांसी-बुटाना नहर के लिए अधिगृहित की गई भूमि का इंतकाल दर्ज करवाने से संबंधित शिकायत की सुनवाई करने के उपरांत संबंधित अधिकारियों को मुख्यालय को इस मामले का निपटारा एक माह में करने के निर्देशों से संबंधित अवगत करवाया जाए। विभाग के उच्चाधिकारियों को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक का हवाला देते हुए इस मामले को हर हाल में एक माह में निपटाने बारे लिखा जाए।

श्री अनिल विज ने स्थानीय कानूनगो मोहल्ला निवासी कुमारी पूजा की जान से मारने की धमकी आदि संबंधित शिकायत पर पुलिस अधीक्षक को डीएसपी स्तर के अधिकारी से जांच करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि वे इस मामले की जांच रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करें। उन्होंने कलायत निवासी प्रवीण कुमार की जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा गली में डाली गई पाईप लाईन की कम गहराई से संबंधित शिकायत की जांच के लिए पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता तथा कलायत के दो मनोनित सदस्यों से जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जांच टीम इस पाईप लाईन की गहराई की जांच करके अगली बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने सजूमा निवासी श्री राम सिंह की खेत में बिजली का कनैक्शन देने बारे शिकायत के संदर्भ में कहा कि विभाग द्वारा इस माह के अंत तक बिजली कनैक्शन जारी कर दिया जाएगा।

उन्होंने बिरथे बाहरी निवासी करतार सिंह की विमुक्त जाति की लोगों को पट्टे पर दी गई जमीन की अॅलाटमेंट से संबंधित शिकायत की सुनवाई करने के उपरांंत उपायुक्त को निर्देश दिए कि वे इस मामले में शीघ्र अॅलाटमेंट करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि पहले की गई अलाटमेंट में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नागल निवासी केवल सिंह की भूमि का इंतकाल करवाने संबंधित शिकायत के संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त को अगली बैठक तक आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। श्री अनिल विज ने चौशाला निवासी कुलवीर सिंह, गुहणा निवासी शहाबुद्धीन, स्थानीय जेल रोड निवासी अनिल कुमार तथा रामथली निवासी महंत शंकर पुरी की शिकायतों की सुनवाई के उपरांत इन शिकायतों का निपटारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्थानीय फ्रैंडस कालोनी निवासियों को पीने का पर्याप्त मात्रा में पानी मुहैया करवाया जाए।

इस मौके पर उपायुक्त श्रीमती सुनीता वर्मा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी, अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता, उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, संयम गर्ग व जगदीप सिंह, उप पुलिस अधीक्षक रामकुमार, सतीश गौतम, तरूण सैनी व सुल्तान सिंह, अधीक्षक अभियंता अनिल कुमार पाहवा, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, डीडीपीओ कंवर दमन सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर, राव सुरेंद्र, शैली मुंजाल, अजीत चहल, पाला राम सैनी, धीरेंद्र क्योडक़, पूर्व विधायक बनारसी दास, मनीष कठवाड़ सहित मनोनित सदस्य तथा विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
चौटाला परिवार के दोफाड़ - इनेलो मुख्यालय का नया पता फ्लैट नंबर-109, सेक्टर-3
एसपी आस्था मोदी का कैथल से अम्बाला हुआ तबादला
कैथल जिला की पुलिस कैसे साफ़ सुधरी रह सकती है जिला पुलिस कप्तान आस्था मोदी कुछ भी कहती रहे
हिमाचल के पत्रकारों को भी जल्द दिलाएंगे हरियाणा की तर्ज पर पेंशन
कैथल चीनी मिल चिप घोटाले में सरकार द्वारा शीघ्र जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी : ग्रोवर
टैंशन और एक्शन से बचना है तो ईमानदारी से दीजिए टैक्स : धनेष्टा
घरौंडा,-साँपों के साये में पढ़ने को मजबूर छात्र प्रशासन ने मुंदी आँखे, किसी हादसे की इंतजार में प्रशासन
IPS अधिकारियों के तबादले किये हरियाणा सरकार ने बड़े स्तर पर लिस्ट जारी
नैना चौटाला का बड़ा ऐलान, कल एक नया झंडा और डंडा गाड़ने का काम करेंगे
इंकलाब मंदिर में मनाया गया शहीद करतार सिंह सराभा का बलिदान दिवस