Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

मेहनत करने वालो को रास्ता हम दिखाएंगें पर मस्ते हुओं का हमारे पास कोई इलाज नही है:कल्याण

May 11, 2018 06:25 PM
प्रवीण कौशिक

मेहनत करने वालो को रास्ता हम दिखाएंगें पर मस्ते हुओं का हमारे पास कोई इलाज नही है:कल्याण
सेंटरों के प्रति लोगों में देखा गया उत्साह
घरौंडा, 11 मई,प्रवीण कौशिक
मेहनत करने वालो को रास्ता हम दिखाएंगें पर मस्ते हुओं का हमारे पास कोई इलाज नही है। ये बात मुख्यातिथि विधायक एवं हैफेड चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना (पीएमकेवीवाई) के तहत अराईपुरा रोड स्थित कृष्णा गार्डन के पास पहला ट्रनिंग-कम प्राडेक्शन सैंटर के उदघाटन अवसर पर उपस्थित जन समूह को कही।
उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्ररेणा से विकास ही नही अपितु घरौंडा मे युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो रहे है। विधायक ने कहा उनका लक्ष्य है कि घरौंडा के पांच हजार परिवार अपनी योग्यता के दम पर रोजगार हासिल करें। युवाओ को स्किल्ड करने के लिए अगले दो तीन महिनों के अन्दर पांच स्किल्ड डैवेल्पमैंट एवं प्रोडक्सन सैंटर घरौंडा में शुरू होगें। उन्होने कहा कि अगले डेढ वर्ष में 15 सौ से दो हजार महिलाओं को स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होने वहां उपस्थित लेवर नेट की सीईओ गायित्री वासुदेवन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके सहयोग से घरौंडा में महिला सशक्तिकरण का बल मिला है,वे अन्य महिलाओं के लिए आदर्श हो सकती है। उन्होंने डीसी डा. आदित्य दहिया व घरौंडा के एसडीएम इमरान रजा की कार्यप्रणाली की सराहना की।
इस मौके पर उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने कहा कि युवा अपने कौशल को बढ़ा करके रोजगार प्राप्त करें,सरकार के पास योग्य व्यक्ति के लिए नौकरियों की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नौकरी के लिए योग्यता ही माध्यम है,सिफारिश नहीं। इसलिए सभी युवाओं को चाहिए कि वे परीक्षा की तैयारी करे और नौकरी लें। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह के माध्यम से घरौंडा के विभिन्न गांव में महिलाओं द्वारा रोजगार के अवसर प्रदान किये जा रहे है,माना जाता है कि इन महिलाओं के माध्यम से लाखों रूपये का बिजनेस घरौंडा से हो पाएगा। पूरे देश की टॉप ब्रांड का कपडा घरौंडा की महिलाओं द्वारा सील कर बाहर भेजा जाएगा। ये बहुत बडी सौगाात घरौंडा हलका को मिली है।
लेवरनेट की सीईओ गायित्री वासुदेवन ने कहा कि महिलाओं को तीन स्तर पर काम करना होगा ये स्तर है शिक्षा,रोजगार व प्रोत्साहन का सीखना है, ये महिलाएं खुद तय करे और खुद पर भरोसा करते हुए कुशलता की ओर आगे बढ़े।
इस अवसर पर घरौंडा के एसडीएम मो.इमरान रजा सहित कई विभागों के अधिकारी,उद्योगपति गुरूग्राम अनिल जैन,गीताजंली कल्याण,मंडल अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी,मार्किट कमेटी चेयरमैन रमेश बैरागी,नपा चेयरमैन सुभाष गुप्ता,सुरेन्द्र जैन, ईश्वर गुुप्ता,अंकूर,प्रवीण,अकिंत जैन,डा.एसके गोयल,रूपेस,संजय खैंची,दलबीर बसताडा,पवन कल्याण,कृष्ण लाठर,रजनी चुघ,राजकमल,सीमा,कविता,सविता, शालू,रजनी,प्रियंका,सोनू सहित भारी संख्या में महिला व पुरूष मौजूद रहे।
बॉक्स
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कौशल सैंटरों का उदघाटन किया व महिलाओं से उनकी परेशानियों के बारे में जाना। कार्यक्रम के दौरान विधायक ने सैंटर के इंचार्ज रोहित गोयल के कार्यो की सराहना की। इस मौके पर राजभवन ट्रस्ट से जुडे उद्योगपति अनूप खटाई की माता ने अपने पति के जन्म दिन पर गर्मी के मौसम को देखते हुुए घरौंडा में 20 वाटर कुलर देने की घोषणा की।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

मनोहर लाल खट्टर हार का ठीकरा मोदी के सिर पर फोड़कर जीत का सेहरा खुद बांधना चाहते हैं ?

गुस्सा नही हो रहा शांत, लाडली फोज ने ललकार दी

डंपिंग यार्ड में डाले गए मलबे को अवैध तरीके से बेचकर रिफाइनरी को मोटा चूना लगाने में लगे ठेकेदार

गांव पाड़ला के स्कूल में पंचायत द्वारा करवाए जा रहे हैं अनेक विकास कार्य

आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष बने गुलाब सिंह

अलीपुर गांव में एक युवक की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

सामाजिक बुराईयों का डटकर मुकाबला करें महिलाएं : डा. पूजा गोयल

चकबंदी पीडि़त पांच गांव के सैंकड़ों किसान मिले कमीशनर और नए डी.सी. से

पिहोवा विधानसभा क्षेत्र की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे गगनजोत संधू कहा मुख्यमंत्री द्वारा 2016 में विकास रैली में की गई घोषणाएं को भी ध्यान में लाया जाएगा

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी