Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

पूंडरी-बाकल में गली निर्माण में अनियमितताओं को लेकर फूटा युवाओं का गुस्सा !

May 13, 2018 12:07 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
बाकल में गली निर्माण में अनियमितताओं को लेकर फूटा युवाओं का गुस्सा !
 
नए ब्लॉको की जगह पुराने ब्लॉक लगाए जाने के लगाए आरोप !
 
ग्रामीणों के अनुरूप ही बनाई जाएगी गली, नहीं होगी अनियमितताएं : डीडीपीओ
 
 
पूंडरी, 13 मई
: पुंडरी हल्के के गांव बाकल में फिरनी वाली गली का निर्माण कार्य अभी शुरु ही हुआ था कि लोगों के विरोध की भेंट चढ़ गया। जानकारी के मुताबिक गांव बाकल में कुछ दिन पहले फिरनी वाली गली का निर्माण कार्य ठेकेदार द्वारा शुरू किया था जिसमें गांव के कई युवाओं ने आरोप लगाया कि पुराने ब्लॉकों को उखाड़कर मिट्टी भरकर दोबारा से उन्हीं ब्लॉकों को लगाया जा रहा है जबकि नियमानुसार गली के निर्माण के लिए नए ब्लॉक लगाए जाने चाहिएं। जानकारी देते हुए ग्रामीण युवा मंडल के सदस्य दीपक, काला, विकास, नीरज, सचिन, प्रदीप, विजेंद्र, मनीष, नीरज, अंकित, बॉबी, सावन, जतिन, सन्नी, सोनू, काला, कीमती आदि ने बताया हमारे गांव की कई गलियां काफी कच्ची है और बहुत समय पहले बनाई गई थी। बाकल गांव की फिरनी पूंडरी से असंध को भी जोड़ती है,
 
 
इसलिए इस मुख्य गली पर साधनों का आवागमन भी काफी अधिक रहता है लेकिन जब गली निर्माण शुरू हुआ तो उसमें नए ब्लॉकों की जगह पुराने ब्लॉक लगाए जा रहे हैं जिसका युवाओं ने पुरजोर विरोध किया और नारेबाजी करके ब्लॉको को बदलने की मांग की। इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि कई गलियों में लोगों द्वारा भैंसे बांधी जा रही हैं जोकि गलत हैं।
 
 
गली में एक तरफ तो नाला बिल्कुल ही नहीं है दूसरी ओर का नाला भी काफी दिनों से बन्द पड़ा है जिससे नालियों का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर गलियो में बहता है व गली समय से पहले टूटती है। युवाओं ने कहा कि अगर पंचायत गांव में विकास कार्य करवाना चाहती है तो युवा मंडल उनका भरपूर सहयोग करेगा लेकिन निर्माण कार्यों में अनियमितताएं किसी भी सूरत में सहन नहीं होगी। उधर इस बारे में जब गांव की सरपंच चांद रानी से व पूंडरी की बीडीपीओ कंचन लता से बात करने का प्रयास किया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।
 
 
बॉक्स---क्या कहते हैं डीडीपीओ कंवर दमन सिंह ?
 
इस मामले में बात करने पर कैथल डीडीपीओ कंवर दमन सिंह ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था, अभी मामला संज्ञान में आया है, बीडीपीओ के माध्यम से सरपंच से इस बारे में बात की जाएगी व गली निर्माण में अनियमितताओं को दूर किया जाएगा व ग्रामीणों के अनुरूप ही गली बनाई जाएगी। पुराने ब्लॉकों की कोई पेमेंट नहीं होगी व अगर नए ब्लॉकों की जगह पुराने ब्लॉक लगाए गए तो उसकी पेमेंट रोक दी जाएगी।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

मनोहर लाल खट्टर हार का ठीकरा मोदी के सिर पर फोड़कर जीत का सेहरा खुद बांधना चाहते हैं ?

गुस्सा नही हो रहा शांत, लाडली फोज ने ललकार दी

डंपिंग यार्ड में डाले गए मलबे को अवैध तरीके से बेचकर रिफाइनरी को मोटा चूना लगाने में लगे ठेकेदार

गांव पाड़ला के स्कूल में पंचायत द्वारा करवाए जा रहे हैं अनेक विकास कार्य

आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष बने गुलाब सिंह

अलीपुर गांव में एक युवक की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

सामाजिक बुराईयों का डटकर मुकाबला करें महिलाएं : डा. पूजा गोयल

चकबंदी पीडि़त पांच गांव के सैंकड़ों किसान मिले कमीशनर और नए डी.सी. से

पिहोवा विधानसभा क्षेत्र की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे गगनजोत संधू कहा मुख्यमंत्री द्वारा 2016 में विकास रैली में की गई घोषणाएं को भी ध्यान में लाया जाएगा

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी