Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Haryana

पूंडरी-बाकल में गली निर्माण में अनियमितताओं को लेकर फूटा युवाओं का गुस्सा !

अटल हिन्द ब्यूरो | May 13, 2018 12:07 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
बाकल में गली निर्माण में अनियमितताओं को लेकर फूटा युवाओं का गुस्सा !
 
नए ब्लॉको की जगह पुराने ब्लॉक लगाए जाने के लगाए आरोप !
 
ग्रामीणों के अनुरूप ही बनाई जाएगी गली, नहीं होगी अनियमितताएं : डीडीपीओ
 
 
पूंडरी, 13 मई
: पुंडरी हल्के के गांव बाकल में फिरनी वाली गली का निर्माण कार्य अभी शुरु ही हुआ था कि लोगों के विरोध की भेंट चढ़ गया। जानकारी के मुताबिक गांव बाकल में कुछ दिन पहले फिरनी वाली गली का निर्माण कार्य ठेकेदार द्वारा शुरू किया था जिसमें गांव के कई युवाओं ने आरोप लगाया कि पुराने ब्लॉकों को उखाड़कर मिट्टी भरकर दोबारा से उन्हीं ब्लॉकों को लगाया जा रहा है जबकि नियमानुसार गली के निर्माण के लिए नए ब्लॉक लगाए जाने चाहिएं। जानकारी देते हुए ग्रामीण युवा मंडल के सदस्य दीपक, काला, विकास, नीरज, सचिन, प्रदीप, विजेंद्र, मनीष, नीरज, अंकित, बॉबी, सावन, जतिन, सन्नी, सोनू, काला, कीमती आदि ने बताया हमारे गांव की कई गलियां काफी कच्ची है और बहुत समय पहले बनाई गई थी। बाकल गांव की फिरनी पूंडरी से असंध को भी जोड़ती है,
 
 
इसलिए इस मुख्य गली पर साधनों का आवागमन भी काफी अधिक रहता है लेकिन जब गली निर्माण शुरू हुआ तो उसमें नए ब्लॉकों की जगह पुराने ब्लॉक लगाए जा रहे हैं जिसका युवाओं ने पुरजोर विरोध किया और नारेबाजी करके ब्लॉको को बदलने की मांग की। इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि कई गलियों में लोगों द्वारा भैंसे बांधी जा रही हैं जोकि गलत हैं।
 
 
गली में एक तरफ तो नाला बिल्कुल ही नहीं है दूसरी ओर का नाला भी काफी दिनों से बन्द पड़ा है जिससे नालियों का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर गलियो में बहता है व गली समय से पहले टूटती है। युवाओं ने कहा कि अगर पंचायत गांव में विकास कार्य करवाना चाहती है तो युवा मंडल उनका भरपूर सहयोग करेगा लेकिन निर्माण कार्यों में अनियमितताएं किसी भी सूरत में सहन नहीं होगी। उधर इस बारे में जब गांव की सरपंच चांद रानी से व पूंडरी की बीडीपीओ कंचन लता से बात करने का प्रयास किया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।
 
 
बॉक्स---क्या कहते हैं डीडीपीओ कंवर दमन सिंह ?
 
इस मामले में बात करने पर कैथल डीडीपीओ कंवर दमन सिंह ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था, अभी मामला संज्ञान में आया है, बीडीपीओ के माध्यम से सरपंच से इस बारे में बात की जाएगी व गली निर्माण में अनियमितताओं को दूर किया जाएगा व ग्रामीणों के अनुरूप ही गली बनाई जाएगी। पुराने ब्लॉकों की कोई पेमेंट नहीं होगी व अगर नए ब्लॉकों की जगह पुराने ब्लॉक लगाए गए तो उसकी पेमेंट रोक दी जाएगी।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दिया
गांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई
शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू
सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गया
मुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं
प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित
कैथल में क्रिकेट सट्टा बुकिज गिरोह का भाडाफोड 2 आरोपी काबु, , 47,200 रुपये व 9 फोन बरामद ,
मुख्यमंत्री के आगे मृत्त पशुओं को डालकर करेंगे स्वागत ,प्रशासन की अनदेखी पर हडवारा हटाओ आंदोलनकारियों का ऐलान
1 से 10 जून तक हरियाणा के गाँव बंद होंगे किसान जाएंगे छूटी पर राष्ट्रीय किसान महासंघ अभियान चलाएगी