Saturday, November 17, 2018
Follow us on
Punjab

बठिंडा -आखीर एक साल बाद पटवारी को पुलिस ने धोखाधडी के केस में कर ही लिया नामजद

अटल हिन्द ब्यूरो | May 14, 2018 05:28 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
बठिंडा -आखीर एक साल बाद पटवारी को पुलिस ने धोखाधडी के केस में कर ही लिया नामजद
 
बठिंडा का एसएसपी पटवारी को बचाने का कर रहा प्रयास-पीडित 
 
बठिंडा, 14 मई, (परविंद्र  सिंह )
 
पंजाब पुलिस के पूर्व हवलदार जोगिंदर सिंह को अपनी ही विभाग से इंसाफ लेने के लिए एक साल भटकना पडा पर उसके बावजूद इंसाफ मिला नही । अपने ही विभाग से इंसाफ न मिलता देख जब बजुर्ग पूर्व हजवलदार हाईकोर्ट चला गया तो पुलिस ने अदालत से डरते हुए पहले ही पटवारी जगजीत सिंह को धोखाधडी के केस में धारा 120 बी के तहत नामजद कर लिया । बतातें चलें कि पिछले साल अप्रैल में बजुर्ग पूर्व हवलदार ने पटवारी जगजीत सिंह व उसकी पत्नी सरबजीत कौर और दो अन्य महिलायों समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधडी करने की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी थी । पीडित के बेटे बलविंदर सिंह ने आरोप लगाया कि बठिंडा के एसएसपी नवीन सिंगला पटवारी को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे है। 
 
 
 
इस संबंधी बातचीत करते हुए बजुर्ग पूर्व हवलदार जोगिंदर सिंह के बेटे बलविंदर सिंह ने बताया कि उनके पिता की 31 कनाल 14 मरले जमीन उक्त पटवारी जगजीत सिंह ने अपने पद का दुरूपयोग कर अपनी पत्नी सरबजीत कौर और दो अन्य महिलायों के नाम करवा दी थी । इतना ही नही उक्त् पटवारी ने बैंक की फर्जी एनओसी लगाकर माल विभाग के साथ धोखाधडी करते हुए उक्त जमीन की रजिस्ट्री करवाई थी । उसने बताया कि जब उनको इस बाबत पता चला तो सबसे पहले अप्रैल 2017 में उन्होनें उक्त पटवारी जगजीत सिंह गंगा और उसकी पत्नी सरबजीत कौर और अन्य साथियों के खिलाफ धोखाधडी की शिकायत दी थी । उसने आरोप लगाया कि एसएसपी नवीन सिंगला ने पटवारी व उसकी पत्नी को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया । लेकिन जब उन्हें एसएसपी बठिंडा से इंसाफ नही मिला तो वह जिला अदालत की शरण में चले गए । जिस के डर से पुलिस ने पटवारी को छोडकर उसके साथियों के खिलाफ मार्च 2018 में धोखाधडी का केस दर्ज कर लिया था । जब उन्होनें पुलिस के पास अपना विरोध जताया कि पुलिस ने उक्त मामले में पटवारी को नामजद क्यों नही किया तो पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नही की । जिस के बाद वह इंसाफ लेने के लिए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ की शरण में चले गए थे । बलविंदर सिंह ने बताया कि अब उक्त मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में होनी है । उसने बताया कि हाईकोर्ट के डर से ही अब बठिंडा पुलिस ने अदालत को गुमराह करने के लिए पटवारी जगजीत सिंह गंगा को धोखाधडी की एफ आई आर नंबर 52 दिनांक 19.03.2018 में धारा 120 बी के तहत नामजद किया है। पीडित ने बताया कि उक्त पटवारी ने अपने साथियों के साथ मिलकर गिरोह बना रखा है जो किसानों की जमीनों को गलत ढंग से अपने गिरोह के सदस्यों के नाम करवा ‌लेता है। उसने बताया कि उक्त पटवारी से दुखी होकर गांव लहरा बेगा के किसान जसवंत सिंह ने पिछले साल मई में पटवारी के सामने जहर निगल खुदकुशी कर ली थी ।  
 
 
 
वहीं इस संबंधी बठिंडा के एसएसपी नवीन सिंगला ने अपने पर लगे सभी आरोपों को झठा बतााते हुए कहा कि पुलिस ने जांच के बाद ही पटवारी को उक्त मामले में साजिश रचने के आरोप में नामजद किया है। 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पूर्व मुख्य मंत्री बादल की सुरक्षा में सेंध एक व्यक्ति को सरकारी रिवालवर समेत दबोचा
बठिंडा में दो सौ रूपए के लेन देन को लेकर युवक की हत्या
जबरन उतरवाए लड़कियों के कपड़े . .
बठिंडा के एसपीडी, डीएसपी डी ने कांग्रेस वर्करों के साथ मिलकर किया लोकतंत्र का कत्ल-पूर्व मंत्री मलूका बठिंडा में पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिलकर की आप उमीदवार हिंदा की हत्या- आई जी फारूकी मामला महिला डाक्टर की संदिग्ध मौत का -सुप्रीम कोर्ट से डा.शेखावत की जमानत याचिका रद्द-जाएगें जेल इनेलो सांसद रोड़ी का प्राइवेट डराईवर को पुलिस ने किया गिरफतार,आरोपियों में हरियाणा पुलिस के होमगार्ड का जवान शामिल महिला मजदूर के साथ मारपीट,आरोपी एएसआई पर हो एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज-पूर्व विधायक बठिंडा में हाईकोर्ट के वकील ने शिक्षा विभाग के सचिव को नोटिस भेज की मांग बठिंडा-स्कूल प्रिंसीपल को बिना बताए होस्टल से दो छात्राओं को बाहर भेजने के आरोप में