Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Haryana

भाजपा सरकार का लापरवाह व गैर जिम्मेदाराना व्यवहार है हरियाणा की बर्बादी का कारण : डॉ अशोक तँवर

कृष्ण प्रजापति | May 16, 2018 06:53 PM
कृष्ण प्रजापति

भाजपा सरकार का लापरवाह व गैर जिम्मेदाराना व्यवहार है हरियाणा की बर्बादी का कारण  
: डॉ अशोक तँवर

4 साल के शासन में हर मोर्चे पर विफल रही है भाजपा सरकार : तँवर

कर्नाटक चुनावों पर बोले तँवर -- कांग्रेस बनाएगी सरकार, लोकतंत्र का गला घोंटकर सरकार बनाने पर तुली है भाजपा

प्रदेश भर के सफाई कर्मियों की हड़ताल को कांग्रेस का पूरा समर्थन : तँवर

एसडीओ वेदपाल मामले पर इनेलो को बताया भ्र्ष्टाचारियों को बचाने वाली पार्टी तो अनिल विज को उलझे हुए व्यक्ति बताया

इनेलो द्वारा शुरू किए गए एसवाईएल मुद्दे पर जेल भरो आंदोलन पर ली चुटकी, कहा-- भाजपा के इशारे पर ईनेलो कर रही है ड्रामा, सरकार के साथ मिली हुई है ईनेलो

कैथल, 16 मई (कृष्ण प्रजापति): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर आज कैथल में पहुंचे जहां पर उनसे इनेलो द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे एसवाईएल के मुद्दे को लेकर जेल भरो आंदोलन, प्रदेश भर में सफाई कर्मचारियों की चल रही हड़ताल, सीएम खट्टर के विदेश दौरे, कर्नाटक चुनाव में सरकार बनाने को लेकर, पब्लिक हेल्थ के एसडीओ वेदपाल के सस्पेंड मामले पर हो रही राजनीति, किसानों की समस्याओं व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को लेकर हो रही उठापटक आदि विषयों पर विशेष बातचीत की गई। प्रस्तुत हैं बातचीत के कुछ अंश :-

सवाल-1 भाजपा 4 साल से सत्ता में है, जनता के वादों पर कितना खरा उतरी है ?
जवाब --भाजपा सरकार का लापरवाह व गैर जिम्मेदाराना व्यवहार ही हरियाणा प्रदेश की बर्बादी का मुख्य कारण है। पिछले 4 साल के शासन में भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। सरकारी कर्मचारी अधिकारी, व्यापारी, किसान, मजदूर, युवा बेरोजगार, आंगनवाड़ी वर्कर, सफाई कर्मी आदि सभी सरकार के खिलाफ सड़कों पर हैं और चुनाव के इंतजार में हैं, जैसे ही चुनाव का बिगुल बजेगा तो ये भाजपा को उखेड़ने का काम करेंगे।

सवाल :-2 कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सरकार बनाना चाहती हैं, कौन कामयाब होगा ?

जवाब-- देखिए जिस प्रकार से कर्नाटक में कांग्रेस को 78 सीट देकर कर्नाटक वासियों ने जो आस्था कांग्रेस में जताई है उसके खिलाफ भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारी और खुद पीएम मोदी लोकतंत्र का गला घोट कर सरकार बनाने को आतुर हैं लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी क्योंकि वे भाजपा को कभी उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे।

सवाल -3 इनेलो द्वारा एसवाईएल मामले को लेकर जेल भरो आंदोलन शुरु किया गया है, क्या कहोगे ??

जवाब--- देखिए इनेलो द्वारा शुरू किया गया यह ड्रामा पहले भी जनता के सामने बेनकाब हो चुका है और भाजपा के इशारे पर इनेलो यह ड्रामा रच रही है। इनेलो पर निशाना साधते हुए डॉ. तँवर ने कहा कि इनेलो भाजपा के साथ मिली हुई है और भाजपा के इशारे पर ही सब नौटंकी कर रहे हैं।

सवाल -4 प्रदेश भर में सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, कितना जायज है ?
जवाब-- सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को कांग्रेस पार्टी का पूरा समर्थन है क्योंकि ये लोग अपनी मांगों को लेकर सरकार के पास कई बार गए लेकिन सरकार के मंत्रियों और मुख्यमंत्री के पास उनसे बातचीत का समय ही नहीं है, इसलिए उन्होंने मजबूरी बस हड़ताल का रुख करना पड़ा जिसका कांग्रेस पार्टी पूरा समर्थन करती है।

सवाल--5 कैथल में पब्लिक हेल्थ के एसडीओ वेदपाल पर मंत्री विज द्वारा एफआईआर के आदेश देने पर इनेलो ने एसडीओ का पक्ष लिया है और विज को कोर्ट में देख लेने की बात कही है, कांग्रेस का क्या रुख है ?

जवाब-- देखिए अगर एसडीओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं तो इस मामले की जांच की जानी चाहिए थी और जहां तक इनेलो द्वारा समर्थन की बात है तो इनेलो शुरू से ही भ्रष्टाचारियों को बचाने का काम करती रही है और अनिल विज तो खुद एक उलझे हुए व्यक्तित्व हैं।

सवाल--6 प्रदेश भर से किसानों की गेहूं, सरसों, गन्ने आदि फसलों से सम्बंधित समस्याएं सामने आई हैं, क्या मानते हो कि सरकार किसानों की समस्याओं को सुलझाने में कितना कामयाब हों पाई है ?

जवाब -- देखिए सत्ता हथियाने से पहले भाजपा ने किसान हितेषी होने का बड़ा ढोंग रचा था और भाजपा नेताओं ने अर्धनग्न होकर फसलों के दाम और किसानों की स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था लेकिन जैसे ही सत्ता हाथ में आई तो वे किसानों का दर्द भूलकर सत्ता भोगने में लगे हुए हैं। आज भाजपा सरकार में किसानों की गेहूं, गन्ने व सरसों सहित सभी फसलें बेकद्री की मार झेल रही हैं और प्रदेश के मुखिया विदेशों के सैर सपाटों में व्यस्त हैं, भाजपा सरकार को सैर सपाटों की सरकार करार दिया गया।

सवाल--7 पूर्व सीएम हुड्डा की दिल्ली दरबार मे हाजरी के बाद प्रदेशाध्यक्ष बदलने की अटकलें शुरू हो जाती है, ऐसा क्यों है ?

जवाब-- पिछले 4 वर्षों से जब से वे प्रदेश अध्यक्ष बने हैं, उनके विरोधियों द्वारा मात्र अफवाह फैलाई जा रही है जबकि प्रदेशाध्यक्ष बदलने वाली बात कोरी अफवाह है, केवल अखबारी जुमला है। संगठनात्मक निर्णय कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीनियर नेताओं द्वारा लिए जाते हैं ना कि प्रदेश के किसी नेता द्वारा। इसलिए प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं द्वारा इन बातो पर ध्यान देने की बजाए कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कार्य किया जाना चाहिए व इसको कार्यकर्त्ता बखूबी कर भी रहे हैं।

 

सवाल--8 कैबिनेट मंत्री अनिल विज अस्पतालों में नब्ज टटोलने की बात कर रहे हैं, कैसा कदम है ?

जवाब -- प्रदेश भर में अस्पतालों में जब डॉक्टर ही नहीं, स्कूलों में अध्यापक नहीं, सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी नहीं तो किस नजरिए से नब्ज टटोलने की बात कर रहे हैं ये भाजपा के मंत्री। सबसे पहले तो उनके द्वारा हॉस्पिटलों में डॉक्टरों की, स्कूलों में अध्यापकों की और सभी विभागों में कर्मचारियों की नियुक्ति की जानी चाहिए तभी नब्ज टटोलने की बात सार्थक हो सकती है। अशोक तंवर ने कहा कि जिन जिन मुद्दों को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी आज उन सभी मुद्दों को पूरा करने में विफल रही है। 4 साल की सरकार में भाजपा पूरी तरह विफल साबित हुई है। इस मौके पर उनके साथ हरियाणा कांग्रेस इंडस्ट्री सेल के चेयरमैन सौरभ चौधरी (गोयल), वीरेंद्र श्योकंद जाजनपुर, योगेंद्र मास्टर फतेहपुर, देवी राम कसान, सुधीर मिड्डा आदि मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दिया
गांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई
शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू
सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गया
मुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं
प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित
कैथल में क्रिकेट सट्टा बुकिज गिरोह का भाडाफोड 2 आरोपी काबु, , 47,200 रुपये व 9 फोन बरामद ,
मुख्यमंत्री के आगे मृत्त पशुओं को डालकर करेंगे स्वागत ,प्रशासन की अनदेखी पर हडवारा हटाओ आंदोलनकारियों का ऐलान
1 से 10 जून तक हरियाणा के गाँव बंद होंगे किसान जाएंगे छूटी पर राष्ट्रीय किसान महासंघ अभियान चलाएगी