Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Haryana

बाबैन-प्रशासन के सहयोग से झंडौला में अवैध कब्जाधारियों पर चला दोबारा पीला पंजा, कब्जा हटाकर जमीन पर निर्माण कार्य शुरु

अटल हिन्द ब्यूरो | May 17, 2018 05:43 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

प्रशासन के सहयोग से झंडौला में अवैध कब्जाधारियों पर चला दोबारा पीला पंजा, कब्जा हटाकर जमीन पर निर्माण कार्य शुरु
बाबैन, 17 मई 
खंड बाबैन के गांव झंडौला में आज अवैध कब्जाधारियों पर दोबारा पीला पंजा चला। ग्राम पंचायत झंडौला की अपील पर प्रशासन एंव पुलिस की देखरेख में हुई कार्रवाई शांतिपूर्वक संपन्न हो गई जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली। ज्ञात रहे की ग्राम पंचायत झंडौला की 4 कनाल 18 मरले पंचायती जमीन पर गांव के मलकीत ङ्क्षसह, रवि प्रकाश, कुलविन्द्र, सोमनाथ, पिरथी, सुनैहरी देवी, सुरजीत ङ्क्षसह, सुखविन्द्र, हरकेश, किशना राम व विद्या देवी द्वारा पिछले काफी वर्षों से अवैध कब्जा किया हुआ था। ग्राम पंचायत झंडौला द्वारा एस.डी.एम. शाहाबाद की अदालत में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ डाली गई एजराय की कार्रवाई में एस.डी.एम. शाहाबाद की अदालत द्वारा अवैध कब्जाधारियों को बेदखल कर दिया गया था जिस पर पंचायत ने प्रशासन के सहयोग से 20 मार्च को कब्जा ले लिया था। गांव की सरपंच पुजा रानी का कहना है कि सरकार ने ग्राम पंचायत झंडौला की इस 4 कनाल 18 मरले पंचायती जमीन पर चार दिवारी करने के लिए 1 लाख 96 हजार रुपये की अनुदान राशि भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि जब पंचायत ने इस जमीन पर चारदिवारी करने के लिए निर्माण कार्य शुरु करना चाहा तो उपरोक्त कब्जाधारियों ने पंचायत के कार्य में दोबारा बाधा डाल दी और पंचायत को निर्माण कार्य शुरु नहीं करने दिया। उन्होंने बताया कि पंचायत ने इस मामले को लेकर दोबारा उपायुक्त कुरुक्षेत्र को गुहार लगाई थी जिस पर उपायुक्त कुरुक्षेत्र ने ग्राम पंचायत को दोबारा पुलिस सहायता प्रदान करते हुए बाबैन के नायब तहसीलदार बाबैन साहब ङ्क्षसह को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए।


उपायुक्त कुरुक्षेत्र के आदेश पर आज बाबैन के बी.डी.पी.ओ. कंवरभान ङ्क्षसह नरवाल, नायब तहसीलदार बाबैन साहब ङ्क्षसह, थाना प्रभारी छोटू राम, सरपंच पुजा रानी, एस.ई.पी.ओ. सुखदेव ङ्क्षसह, ग्राम सचिव संदीप कुमार दलबल के साथ दोबारा गांव झंडौला पहुंचे और उन्होंने जे.सी.बी. की मदद से ने केवल पंचायती जमीन से अवैध कब्जों को हटाया बल्कि इस जमीन पर दीवार का निर्माण करने के लिए तुरंत नींव खोदकर निर्माण कार्य भी शुरु कर दिया। शुरु में गांव की कुछ महिलाओं ने सुनहैरी देवी के नेतृत्व में ग्राम पंचायत व प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध करने का प्रयास किया परंतु बाबैन के थाना प्रभारी छोटू राम ने सुझबुझ व संयम से काम लेते हुए महिला पुलिस की सहायता से न केवल महिलाओं को समझाया बल्कि उन्हें अपने घरों को लौटनें के लिए भी प्रेरित किया। बी.डी.पी.ओ. कंवरभान ङ्क्षसह नरवाल ने कहा कि पंचायत की जमीन गांव के लोगों के सार्वजनिक सामाजिक कार्यों के लिए होती है जिस पर किसी भी व्यक्ति को अवैध कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि अब गांव के किसी व्यक्ति ने इस जमीन पर शुरु किए गए निर्माण कार्य में कोई परेशानी पैदा की उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
बाक्स
पंचायत ने हमारे साथ पक्षपात पूर्ण कार्रवाई की
गांव के मलकीत ङ्क्षसह, रवि प्रकाश, कुलविन्द्र, सोमनाथ, पिरथी, सुनैहरी देवी, सुरजीत ङ्क्षसह, सुखविन्द्र, हरकेश, किशना राम व विद्या देवी आदि का कहना था की पंचायत उनके साथ चुनावीं रंजिस को लेकर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि गांव के चारों और लोगों ने पंचायती जमीन पर अवैध कब्जें किए हुए है जिन के खिलाफ पंचायत कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वजों ने इस जमीन के लिए पंचायत को मुआवजा भी दिया हुआ है लेकिन पंचायत उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस जमीन को लेकर न्यायालय में मामला दायर कर रखा है लेकिन अधिकारियों ने उसकी भी कोई परवाह नहीं की है जो उनके साथ घोर अन्याय है।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दिया
गांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई
शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू
सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गया
मुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं
प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित
कैथल में क्रिकेट सट्टा बुकिज गिरोह का भाडाफोड 2 आरोपी काबु, , 47,200 रुपये व 9 फोन बरामद ,
मुख्यमंत्री के आगे मृत्त पशुओं को डालकर करेंगे स्वागत ,प्रशासन की अनदेखी पर हडवारा हटाओ आंदोलनकारियों का ऐलान
1 से 10 जून तक हरियाणा के गाँव बंद होंगे किसान जाएंगे छूटी पर राष्ट्रीय किसान महासंघ अभियान चलाएगी