Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकीगैंगरेप की घटना को लेकर इनसो के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने किया विरोध-प्रदर्शन, जताया रोषPartapgarh- खुुुलेे में शौच मुक्ति दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिनश्यामपुरा में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्नसब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सतनाली के खिलाडिय़ों ने जीते 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्जदरिंदगी की शिकार हुई छात्रा को न्याय दिलाने के लिए महाविद्यालय के विद्यार्थी उतरे सडक़ों पर25 सितंबर को मनाए जाने वाले सम्मान समारोह को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियानमहम के गांव मेंऑनर किलिंग का मामला जला रहे थे लड़की का शव,ऑनर किलिंग का शक
Haryana

सीवन-भाजपा की सरकार ने हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त तथा परिवारवाद मुक्त करने का कार्य किया - मनीष कुमार

राजकुमार अग्रवाल | May 17, 2018 05:51 PM
राजकुमार अग्रवाल
सीवन-भाजपा  की सरकार ने हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त तथा परिवारवाद मुक्त करने का कार्य किया -  मनीष कुमार 
 
सीवन, 17 मई (राजकुमार अग्रवाल )
 हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री  मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त तथा परिवारवाद मुक्त करने का कार्य किया है। सरकार द्वारा वर्ष 2019 तक प्रदेश की जनता से किए गए सभी वायदे पूरे किए जाएंगे। प्रदेश की जनता भी सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की प्रशंसा कर रही है। 
 
सहकारिता राज्य मंत्री एक निजी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गुहला हलका के विधायक कुलवंत बाजीगर की विभिन्न मांगों को मंजूर करते हुए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के साढ़े 3 वर्ष के शासनकाल के दौरान सरकार की कार्य प्रणाली में हुए फर्क को हर नागरिक समझ रहा है तथा जनता द्वारा सरकार की कार्य प्रणाली की प्रशंसा की जा रही है। प्रदेश में क्षेत्रवाद तथा परिवारवाद को समाप्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पारदर्शी तथा भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाया है। सरकार द्वारा मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद 26 माह में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करके इन क्षेत्रों में करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं की घोषणा की, जिन्हें अमलीजामा पहनाया जा रहा है। 
 
श्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश सरकार के विकास कार्यों को देखकर प्रदेश की जनता की अपेक्षाएं बढ़ी हैं, जिन पर खरा उतरने का पूरा प्रयास सरकार द्वारा किया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा विकास कार्यों के केवल पत्थर ही नही लगाए जाते, बल्कि जमीनी स्तर पर कार्य किया जा रहा है। सरकार द्वारा प्रदेश की विकास की गति को बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुणा करने का लक्ष्य रखा है, जिसे पूर्ण किया जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा देश हित में अनेक क्रांतिकारी फैसले लिए हैं, जिनमें नोट बंदी तथा जीएसटी लागू करना है।  सरकार की नीतियों पर जनता ने मोहर लगाई है तथा पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लोगों का रूझान बढ़ रहा है। 
 
सहकारिता राज्य मंत्री श्री मनीष कुमार ग्रोवर ने विपक्षी पार्टियों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि वर्ष 1999 से 2004 के दौरान प्रदेश में राजनीतिक संरक्षण में लूट-खसौट का माहौल रहा। असामाजिक तत्वों द्वारा जबरदस्ती लोगों की भूमि पर कब्जे किए गए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व प्रदेश की बागडोर संभालने वाले ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने क्षेत्रवाद को बढ़ावा देते हुए अपने क्षेत्र का ही विकास किया, जबकि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा संपूर्ण प्रदेश का एक समान विकास किया जा रहा है। सरकार द्वारा असामाजिक व गुंडा तत्वों पर सख्त कार्रवाई की है। कार्यक्रम के मुख्यातिथि श्री मनीष ग्रोवर तथा अध्यक्ष कुलवंत बाजीगर का महामाला एवं पगड़ी पहनाकर नागरिक अभिनंदन किया गया। सिख समुदाय द्वारा श्री मनीष कुमार ग्रोवर व कुलवंत बाजीगर को सरोपा भेंट किया गया। 
 
गुहला विधायक कुलवंत बाजीगर ने कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए मुख्यातिथि श्री मनीष कुमार ग्रोवर का अभिवादन किया तथा हलका गुहला की विकास कार्यों की मांग भी रखी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जब वे विधायक बने तो गुहला हलका सभी दृष्टियों से पिछड़ा हुआ हलका था। उन्होंने सर्व प्रथम मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से गुहला चीका में महिलाओं की उच्च शिक्षा के लिए महिला कॉलेज की मांग की, जिसको श्री मनोहर लाल ने तुरंत स्वीकार किया। वर्तमान में साढ़े 12 एकड़ भूमि में चीका में साढ़े 13 करोड़ रुपए की लागत से महिला राजकीय महाविद्यालय के भवन का निर्माण पूर्ण हो चुका है तथा आगामी शैक्षणिक सत्र से कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। सीवन में गंदे पानी की निकासी के लिए 21 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज लाईन डाली जा रही है, जिसका 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है तथा अढ़ाई करोड़ रुपए की लागत से पीने के पानी की पाईप लाईन भी बिछाई जा रही है। गुहला हलका में विभिन्न गांवों में अब तक 3500 गलियों का निर्माण किया जा चुका है। गुहला में एक करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से सिंचाई विभाग का विश्राम गृह तथा लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह का निर्माण किया जा रहा है। 
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार द्वारा 157 विद्यालय अपग्रेड किए गए हैं, जिनमें गुहला हलका के सबसे ज्यादा 11 विद्यालय में शामिल हैं। इसी प्रकार प्रदेश में बिजली के 109 सब स्टेशन मंजूर किए गए, जिनमें से 11 सब स्टेशन गुहला हलका में सभी माईनरों की टेल तक पानी पहुंचाया गया है। मिट्टी व पानी की जांच हेतू प्रयोगशाला स्थापित की गई है। लगभग 5 करोड़ रुपए की लागत से स्योंसर जंगल के किनारे जाल लगाने का कार्य जारी है। लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से गुहला में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी तथा 4 सामाजिक संस्थाओं को एंबुलैंस वाहन भी प्रदान किए गए हैं। दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण दिए गए हैं तथा महिलाओं को लगभग 5 हजार सिलाई मशीनें वितरित की जा रही हैं।  नगर पालिका क्षेत्र में लगभग साढ़े 43 करोड़ रुपए की लागत से चारों सडक़ों को चार मार्गी किया जा रहा है। घग्घर नदी पर भी नए पुल का निर्माण किया गया है तथा बिजली का सब स्टोर भी स्थापित किया गया है। चीका में एक करोड़ 69 लाख रुपए की धनराशि खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय के भवन हेतू मंजूर की गई है तथा लगभग इतनी ही राशि से अग्रिशमन कार्यालय का निर्माण किया जाएगा तथा वाहन भी उपलब्ध करवाया जाएगा। 
 
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ढांड, सरदार अमरेंद्र खारा, सरपंच सरदार गज्जन सिंह, जितेंद्र सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर शैली मुंजाल, बलवंत चौहान, हरदीप आंधली, मनीष कठवाड़, नेत्रपाल शर्मा, दरबारा डोहर, संजय सैनी, संगीत बंसल, नरेश मुंजाल, मंगत राम, जगदीश बाजीगर, संगीता, अनिता, गीता मलिक, जगीर सिंह, सतप्रकाश गुप्ता, वीके आनंद, जयप्रकाश सहित भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
गैंगरेप की घटना को लेकर इनसो के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने किया विरोध-प्रदर्शन, जताया रोष
श्यामपुरा में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न
सब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सतनाली के खिलाडिय़ों ने जीते 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्ज
दरिंदगी की शिकार हुई छात्रा को न्याय दिलाने के लिए महाविद्यालय के विद्यार्थी उतरे सडक़ों पर
25 सितंबर को मनाए जाने वाले सम्मान समारोह को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियान
महम के गांव मेंऑनर किलिंग का मामला जला रहे थे लड़की का शव,ऑनर किलिंग का शक
दिन-प्रतिदिन बढ़ रही आपराधिक घटनाओं ने हरियाणा को अंतराष्ट्रीय स्तर कर दिया शर्मसार
नांवा महापंचायत में पहुंचकर किसान दें अपनी एकता का परिचय: सांगवान
बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल 18वें दिन भी जारी, इनेलो ने जताया अपना समर्थन
दिल्ली विश्वविद्यालय में अभाविप छात्र संगठन ने छात्र संघ चुनावों में रिकॉर्ड मतों से दर्ज की जीत