Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Haryana

कैथल-दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को तुरंत हटाया जाए-डीसी

राजकुमार अग्रवाल | May 17, 2018 05:57 PM
राजकुमार अग्रवाल

 

कैथल-दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को तुरंत हटाया जाए-डीसी

कैथल, 17 मई (राजकुमार अग्रवाल )

उपायुक्त सुनीता वर्मा ने कहा कि शहर में नगर परिषद द्वारा विभिन्न स्थलों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को तुरंत ठीक करवाया जाए तथा शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सडक़ों पर दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को तुरंत हटाया जाए। जिला में दुर्घटना संभावित सभी बिंदुओं की पहचान कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए, ताकि इन बिंदुओं पर आवश्यक कार्रवाई करके यातायात के लिए सुरक्षित बनाया जा सके।

उपायुक्त श्रीमती सुनीता वर्मा स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित सडक़ सुरक्षा एवं सुरक्षित वाहन पोलिसी की मासिक बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रही थी। उन्होंंने कहा कि यातायात पुलिस द्वारा जिला में चिन्हित किए गए दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की सूची उपलब्ध करवाई जाए, ताकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ इस बारे में मंत्रणा की जा सके। उन्होंने स्थानीय पेहवा चौक पर लगाए गए लाल बत्ती के दृष्टिगत जैबरा क्रोसिंग लगाने की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस चौक के साथ-साथ विभाग के अधीन करनाल रोड पर भी लाल बत्ती पर जैबरा क्रोसिंग व अन्य संकेत चिन्ह अंकित करें, ताकि लोगों को यातायात के नियमों की पालना में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि छात्रावास रोड, करनाल रोड आदि स्थलों पर पट्टी लगवाई जाए ताकि यातायात को सुचारू किया जा सके। उन्होंने 31 मई तक संबंधित मार्गों पर कैट्स आई चिन्ह अंकित करने के निर्देश भी दिए।

श्रीमती सुनीता वर्मा ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे शहर में विभिन्न स्थलों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को ठीक करवाना सुनिश्चित करें, ताकि शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखी जा सके। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश देेते हुए कहा कि वे शहर में अपनी-अपनी सडक़ों पर दुकानदारों द्वारा गैर कानूनी ढंग से किए गए अवैध कब्जों को तुरंत हटवाना सुनिश्चित करें, ताकि शहर वासियों को शहर में आवागमन में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि पुराना बस स्टैंड तथा पार्क रोड पर अवैध तरीके से लगाई गई रेहडिय़ों को भी हटवाएं। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि वे स्थानीय नागरिक अस्पताल के प्रवेश द्वार को सही करवाएं। उन्होंने परिवहन महाप्रबंधक को सभी बसों के पीछे रिफ्लैक्टर लगवाने के निर्देश दिए तथा उपमंडलाधीश को स्थानीय लाला लाजपत राय मार्किट की पार्किंग को शुरू करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि शहर में स्थित लड़कियों के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सुबह तथा छुट्टी के दौरान पुलिस जवान तैनात किए जाएं।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण के सचिव पार्थ गुप्ता ने कहा कि जिला में अप्रैल माह के दौरान सडक़ दुर्घटनाओं से संबंधित 37 मामले दर्ज किए गए। इस दौरान सडक़ दुर्घटनाओं में 17 व्यक्तियों की मृत्यु हुई तथा 28 व्यक्ति घायल हुए। गत माह के दौरान विभिन्न विद्यालयों की 35 बसें चैक की गई तथा 3 स्कूल बसों का चालान किया गया। उन्होंने कहा कि सडक़ सुरक्षा विषय पर माननीय उच्चतम न्यायालय की समिति की हिदायतों अनुसार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान किए गए हैं तथा नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों को नियमों के बारे में अवगत करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि हैल्मेट के बिना वाहन चलाने वाले 1824 चालकों के चालान किए गए। सीट बैलेट लगाए बिना कार चलाने वाले 883 लोगों के चालान किए गए हैं। लाल बत्ती जंप करने वाले 79 वाहन चालकों के चालान के अतिरिक्त निर्धारित सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने वाले 25 चालकों के चालान किए गए हैं। गलत पार्किंग करने वाले 264 चालकों, गलत साईड में वाहन चलाने वाले 126 व्यक्तियों के साथ-साथ अन्य यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले 509 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं। लाल बत्ती जंप करने वाले 40 वाहन चालकों के लाईसैंस रद्ध करने हेतू भेजे गए हैं तथा निर्धारित सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने वाले 23 व्यक्तियों की चालान रद्ध करने के लिए भेजा गया है। यातायात प्रभारी मंदीप सिंह ने बताया कि जिला में स्थित सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

इस मौके पर उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, कलायत के उपमंडलाधीश जगदीप सिंह, वन उप संरक्षिका हैरतजीत कौर, परिवहन महाप्रबंधक रामकुमार, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता आशीष गुप्ता, उप जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिरोही सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दिया
गांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई
शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू
सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गया
मुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं
प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित
कैथल में क्रिकेट सट्टा बुकिज गिरोह का भाडाफोड 2 आरोपी काबु, , 47,200 रुपये व 9 फोन बरामद ,
मुख्यमंत्री के आगे मृत्त पशुओं को डालकर करेंगे स्वागत ,प्रशासन की अनदेखी पर हडवारा हटाओ आंदोलनकारियों का ऐलान
1 से 10 जून तक हरियाणा के गाँव बंद होंगे किसान जाएंगे छूटी पर राष्ट्रीय किसान महासंघ अभियान चलाएगी