Wednesday, August 22, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
जिलास्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में मॉनटेसरी स्कूल के छात्र हितेष ने जीता सिल्वर मेडलगांव के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण कर पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलिअभाविप महेंद्रगढ़ द्वारा सभा का आयोजन कर अटल बिहारी वाजपेई को दी श्रद्धांजलिबकरीद के त्योहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें, अफवाहो पर न दे ध्यान-जिलाधिकारीअमेठीः समय से आय जाति निवास में लेखपाल नहीं लगा रहे रिपोर्ट, स्कॉलरशिप से छूट सकते हैं छात्रझूठे झमेले फैलाकर समाज में फूट डालने का कार्य कर रहे हैं नशाखोर भगवांधारीगांव जाट में किया गया मेले का आयोजन, विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं संपन्ननरवाना-दो हजार ने नशा को की ना, नशा न करने का लिया संकल्प
Political

कैथल जिले मे ढुल खाप रखती है काफी राजनीतिक महत्व !

कृष्ण प्रजापति | May 18, 2018 07:42 PM
कृष्ण प्रजापति

कैथल जिले मे ढुल खाप रखती है काफी राजनीतिक महत्व !

पुंडरी, कलायत व कैथल हल्के में सक्रिय हैं ढुल खाप के राजनेता

कैथल, 18 मई (कृष्ण प्रजापति) : कैथल जिले मे ढुल खाप का काफी राजनीतिक महत्व है। विधानसभा चुनाव के दौरान ढुल खाप के गांवो पर सभी बड़े नेताओ की नजरें लगी रहती है। ढुल खाप के गांव किसी भी प्रत्याशी की हार जीत मे महत्वपुर्ण भुमिका अदा करते हैं। 2009 में परिसीमन के बाद ढुल खाप कलायत व पुण्ड़री दो विधानसभा क्षेत्रों मे विभाजित हो गई।
परिसीमन से पहले जब ढुल खाप गांव पाई विधानसभा क्षेत्र में आते थे तो इस खाप के आशीर्वाद के बिना कोई भी नेता सफलता प्राप्त नही कर पाता था। अब सभी पार्टियों के नेता समर्थन के लिए ढुल खाप के गांव की तरफ आशा भरी निगाहों से देखते है ।
2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए ढुल खाप के कुछ प्रत्याशी पुण्ड़री व कलायत विधानसभा क्षेत्रों मे अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं।

 
बॉक्स: अनीता ढुल बढ़सीकरी, वरिष्ठ नेत्री कांग्रेस, हल्का कलायत

कलायत विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हुईं अनीता ढुल बढ़सीकरी कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री है जो कलायत विधानसभा से चुनाव की तैयारी कर रही है। ये पिछले 8 महीने से हल्के के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क चलाये हुई हैं। उनको पुर्व मुख्यमंत्री भुपेन्द्र सिंह हुड्डा व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की करीबी माना जाता है। अनीता ढुल बढ़सीकरी हल्के के गांव मे दौरे कर रही है और उनको ढुल खाप के गांव के साथ साथ अन्य खापो, सभी वर्गो का समर्थन मिल रहा है।


बॉक्स: राजू ढुल पाई, वरिष्ठ नेता इनैलो

पुण्ड़री विधानसभा क्षेत्र मे सक्रिय हुए राजू ढुल पाई (राजेश पाई) इंडियन नेशनल लोकदल के युवा नेता है। वे हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिगविजय चौटाला के खास समझे जाते है। राजू ढुल इनसो मे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव रह चुके है । अब वे पुण्ड़री विधानसभा क्षेत्र मे सक्रिय है। वे प्रतिदिन विधानसभा के विभिन्न गांवों मे जाते है और बड़े बड़े कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र के युवा वर्ग मे उनकी खास पैठ है ।

 

बॉक्स: सज्जन सिंह ढुल, वरिष्ठ नेता भाजपा

पुण्ड़री व कलायत विधानसभा मे सक्रिय सज्जन सिंह ढुल वर्तमान मे भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य है और पूर्व में भाजपा के महत्वपुर्ण पदो पर रह चुके है । सज्जन ढुल की सक्रियता ढुल खाप के लोगो के अलावा दलित, ओबीसी और स्वर्ण समाज मे पकड़ मानी जाती है । वे किसानों के मुद्दे लगातार उठा रहे है और किसानों को सरकार की नीतियों के बारे मे अवगत करवाते है जिससे किसानों मे उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है । सज्जन ढुल पुण्ड़री व कलायत विधानसभा क्षेत्रों की राजनीति से ऊपर प्रदेश लेवल पर सक्रियता है । सोशल मिडिया पर उनके 91000+ लाईक हैं जो कुरूक्षेत्र लोकसभा मे दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा हैं।

Have something to say? Post your comment
More Political News
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव
पूर्व विधायक राव दानसिंह करवाएं चाहे जनक्रांति या पैदल यात्रा, जनता नहीं आएगी झांसे में: कुलदीप यादव
काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते
21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?
इनेलो की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर बोखलाई विपक्षी पार्टियां: लम्बोरा
गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव
ओछी मानसिकता के कुछ लोग लगे पार्टी को बदनाम करने