Saturday, December 15, 2018
Follow us on
Punjab

बटाला-परिवार की खुशियां बदल गई मातम में,एक ही परिवार के पांच शवों से कांप उठा गांव ‌अहमदाबाद

अटल हिन्द ब्यूरो | May 25, 2018 06:50 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
बटाला-परिवार की खुशियां बदल गई मातम में,एक ही परिवार के पांच शवों से कांप उठा गांव ‌अहमदाबाद
बटाला (रघुवंशी,कंवल)   बटाला के गांव अहमदाबाद में शुक्रवार को जहा नाच और जश्न होना था,वहीं लोगों,रिश्तेदारों के विलाप सुनने को मिले। पलक झपकते ही एक पारिवार की सारी खुशिया मातम में बदल गई क्योंकि जम्मू के क्षेत्र सांबा के पास सड़क हादसे में मरने वाले पांच लोग जिनमें तीन महिलाएं,एक युवक और एक साल का एक बच्चा शामिल है, बटाला के गांव अहमदाबाद के रहने वाले हैं। इस हादसे के बारे मेंं बटाला स्थित पारिवार वालों को शुक्रवार करीब ढ़ाई बजे पता चला। बटाला से सभी मृतकों  के पारिवारिक सदस्य शवों को लेने सांबा चले गये। जैसे ही गांव में उक्त पांचों के शव  बटाला के गांव अहमदाबाद पहुंचे तो गांव में सन्नाटा पसर गया। गांव में एक ही परिवार के तीन वि‌भिन्न घरों में शव पड़े थे और तीन ही घरों में गांव की महिलाएं सफेद दुपट्टे में दिखी। मृतकों के पारिवारिक सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। माहौल पूरी तरह गनगीन था। हरकेे की आंख नम थी। मृतक सभी एक दूसरे के रिश्तेदार थे। देर शाम को मृतकों को गांव के कब्रस्तान में दफना दिया गया। इस संबंध में सबसे पहले दैनिक अटल हिन्द से बातचीत करते हुए धर्मपाल वासी गांव अहमदाबाद ने बताया कि उनकों नही पता था कि उनके घर की खुशी इतनी जल्द ही मातम मेंं बदल में जायेंगी। धर्मपाल ने बताया कि 23 मई को उसकी पत्नी वीनस (40),लवप्रीत चाचा का बेटा (28),मोनू भतीजा,पूनम (25) बहू,जशन (1) पोता समेत 9 लोग जम्मू गये थे। एक महीना पहले उसके भतीजे मोनू की शादी हुई थी तो उसकी शुक्रवार को घर में पारटी रखी हुई थी इसलिय उक्त सभी मोनू की बहन नीतू को जम्मू से बटाला ले जाने के लिये गये थे। उक्त सभी एक अनोवा गाड़़ी में गये थे और इस गाड़ी को लवप्रीत चला रहा था। आज सभी ने मिलकर खुशिया मनानी थी कि शुक्रवार को उनको करीब दो बजे फोन आया गया कि उनकी इनोवा गाड़ी हादसा ग्रस्त हो गई जिसमें वीनस,लवप्रीत,पूनम,जश्न और उनकी समधन अनीता वासी जम्मू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 रिश्तेदार ‌घायल हो गये हैं। इस सूचना ने उन्हें झुझोड़ कर रख दिया और शुक्रवार को जो उनके घर खुशियों का माहौल था, वह मातम में बदल गया।  
 
 

बाक्स.01 - इस मौके पर पहुंचे विलसनमसीह वासी सतकोहा  ने कहा कि उक्तपारिवर गरीब है। इनका जो नुकसान हुआ हैवह पूरा तो नही हो सकता मगर वह सरकारसे मांग करते है कि उक्त मृतकों के पारिवारोंको माली सहायता देकर  कुछ राहत दी जायेताकि उक्त पीड़ित परिवार अपनी रोजी रोटीचला सके। 

बाक्स.02 - मृतकों के पारिवारिक सदस्योंकी माली सहायता के लिए फाइल तैयारकरके सरकार को भेजेंगे- एसडीएम

इस मौके पर एसडीएम बटाला रोहित गुप्तापहुंचे और मृतकों के पारिवार वालों से दुखसाझा किया। इस मौके पर एसडीएम नेबताया कि मृतकों के पारिवारों को मालीसहायता देने के लिए जिला प्रशासन द्वाराफाइल तैयार करके सरकार को भेजीजाएगी। 

बाक्स.03 - जाखो राखी सांइयां मार सके नकोई

इस सड़क हादसे में यह बात प्रमाणित ‌होगई कि जिसे भगवान बचाता है ,उसे कोईनही मार सकता। इस सड़क हादसे मेंं नीतूवासी जम्मू जिसे जम्मू से पारटी के लिएसारा पारिवार बटाला लेकर आ रहा था,वहबच गई। मामूली सी चोंटे लगी हैं। नीतू ने हीशुक्रवार को बटाला स्थित अपने अन्यपारिवारिक सदस्यों को फोन पर इस सड़कहादसे के बारे में बटाला सूचना दी थी।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
बठिंडा-विवाहता ने लगाया एसजीपीसी के तीन कर्मीयों पर दुष्कर्म का आरोप
अभिनेता अक्षय से राम रहीम और सुखबीर बादल के बीच बैठक को लेकर सवाल दागे आज एसआईटी ने
बड़ा खुलासा: अमृतसर ग्रेनेड हमले में एक गिरफ्तार,
पत्रकार ग्रोवर पर मरने के लिए मजबूर करने का केस दर्ज
BIG BREKING---Amritsar के हल्का राजा सांसी जे गांव अधलीवाल मै संत निरंकारी मंडल में आतंकी हमला । चलते सत्संग में दो युवकों ने मारा बम्ब 20 ज़ख़्मी
पूर्व मुख्य मंत्री बादल की सुरक्षा में सेंध एक व्यक्ति को सरकारी रिवालवर समेत दबोचा
बठिंडा में दो सौ रूपए के लेन देन को लेकर युवक की हत्या
जबरन उतरवाए लड़कियों के कपड़े . .
बठिंडा के एसपीडी, डीएसपी डी ने कांग्रेस वर्करों के साथ मिलकर किया लोकतंत्र का कत्ल-पूर्व मंत्री मलूका बठिंडा में पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिलकर की आप उमीदवार हिंदा की हत्या- आई जी फारूकी