Wednesday, January 16, 2019
Follow us on
Uttar Pradesh

क्या है शुकुल बाजार में खास, अधिकारियों को स्थानान्तरण नहीं आता रास ?

सुरजीत यादव | May 27, 2018 05:04 PM
सुरजीत यादव

क्या है शुकुल बाजार में खास, अधिकारियों को स्थानान्तरण नहीं आता रास ?

अमेठी। यह बुद्धिजीवियों के बीच होने वाली चर्चा का ही एक अंश है। जो अधिकारी व कर्मचारी के स्थानान्तरण और पुनरागमन के समय सुनने को मिल जाती हैं। इस क्षेत्र में ऐसी क्या खासियत है। जो अधिकारी व कर्मचारी को रास आ गई और क्षेत्र से अन्यत्र ट्ांसफर होने पर बेहद चिंतित देखे जाते हैं।

विकास क्षेत्र बाजार शुक्ल जनपद के आखिरी छोर पर गोमती के किनारे स्थिति हैं। ट्ांसफर और पोस्टिंग के बीच से गुजरना यह तो प्रशासनिक व्यवस्था की प्रक्रिया में है। किन्तु बाजार शुक्ल में जो अधिकारी व कर्मचारी पोस्ट होते हैं और समयावधि के बाद यदि स्थानान्तरण होने की बात आती हैं तो उन्हे बेहद चिंतित होते देखा जाता है । मिशाल के तौर पर बाल विकास परियोजना कार्यालय में लिपिक पद पर विजय मिश्र कार्यालय स्थापना से ही तैनात हैं। हाल ही में विकास क्षेत्र से अन्यत्र ब्लॉक को स्थानान्तरण हुआ है। कोई एक-दो तो इसी को व्यवस्थित करने में तनावग्रस्त दिखें। और कामयाब भी हो गये। और फिर बाजार शुकुल में ग्राम विकास अधिकारी पद पर कार्यरत हो गये। और कुछ तो दौड़-धूप के पश्चात् लौट आने का आश्वासन कहीं से पाने के बाद शानत तो हैं किन्तु पूर्ण शान्ति तो तभी है जब बाजार शुकुल पुनः लौट आये। यह तो ट्ांसफर और पोसि्ंट के चक्र में आने से और बाजार शुकुल छोड़ने की बात से उत्पन्न चिंता। एक बानगी है ग्राम विकास अधिकारियों, अध्यापाकों, या फिर थाना बाजार शुकुल में तैनात रहें सिपाहियों की। यह कोई नई बात नहीं है अक्सर ऐसा होता और वे फिर बाजार शुकुल में आकर पुनः वैसी ही राहत की सॉस लेते है। जैसे तड़पती मछली जल पाकर। वैसे पानी तो मछली का प्राण है। बिना इसके जीवन सम्भव नही है। परन्तु अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए बाजार शुकुल में क्या खास है कि इस क्षेत्र अन्यत्र के लिए स्थानान्तरण रास नहीं आता । बहरहाल इसे तो वे अधिकारी व कर्मचारी ही जान सकते है जिसे इसकी लग गई है।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
गोंडा-टीम को उत्क्रिस्ट कार्यो के लिए किया गया सम्मानित
गोंडा-जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर्स अवेयरनेस फोरम की किया लान्चिंग
लीपापोती -पीड़िता के पति को नहीं मिल रहा न्याय मृतक के पास 3 बच्चे भी
मोदी के 11 मंत्रियों में से 7 पर हार का खतरा ?2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तरप्रदेश में
सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अखिलेश, 25 मिनट की मुलाकात ने मिटा दी 25 साल की दुश्मनी
सम्पूर्ण समाधान दिवस में नहीं पहुॅचे पूर्ति अधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता तो वेतन रोकने का हुआ आदेश
दर्दनाक हादसा यूपीः जलती हुई स्कूली वैन में तड़पते रहे बच्चे, गाड़ी का गेट लॉक छोड़कर भाग गया चालक
शुकुल बाजार बड़ौदा बैंक की साख गिराने में लगे खुद शाखा प्रबन्धक
थाना मान्धाता पुलिस का बड़ा कारनामा ग्रामीणों ने पिस्टल सहित पकड़वाया थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने 12 बोर कट्टे में चालान कर दिया 307 के आरोपी को पकड़ने के बाद नही लगाया गया धारा 307
IAS बी चन्द्रकला के आवास पर CBI का छापा...