Wednesday, June 20, 2018
Follow us on
Uttar Pradesh

प्रतापगढ़-भजन संध्या पर खुब थिरके श्रोतागण ,लिया भजनों का आनन्द

राहुल अग्रहरि उर्फ रवि ब्यूरो चीफ pbh | June 01, 2018 07:06 PM
राहुल अग्रहरि उर्फ रवि ब्यूरो चीफ pbh

प्रतापगढ़-भजन संध्या पर खुब थिरके श्रोतागण ,लिया भजनों का आनन्द

मुबई ,हरीद्वार सहित अन्य प्रांतों से पधारे थे कलाकार

अपने मधुर आवाज से भक्तों को भगवान के प्रति किया मंत्रमुग्ध

प्रतापगढ़ के दक्षिणांचल में देल्हूपुर बाजार के समीप खरवई ग्राम सभा में बकुलाही तट पर संकटमोचन बालाजी धाम पर आयोजित भजन संध्या में देर रात तक श्रोताओं ने एक से बढ़कर एक भजनों का जमकर आनन्द उठाया । गायकों ने एक से बढ़कर एक भजन सुनाए, जिनको सुनकर श्रोता बिना थिरके नही रह सके । 

संकटमोचन बालाजी धाम पर इन दिनों 25मई से श्री राम कथा का आयोजन चल रहा है । इसी क्रम में आज युवा सामाजिक कार्यकर्ता एवं इंडिया अगेंस्ट पॉलीथीन के संयोजक आलोक तिवारी ने बुधवार शाम 7 बजे से भजन संध्या का आयोजन करवाया । इसके लिए आकाश पांडेय की अध्यक्षता वाले प्रतापगढ़ श्री राम मानस मंडल , पुणे , महाराष्ट्र की टीम को उन्होंने आमंत्रित किया । टीम के गायकों ने एक से बढ़कर एक भजन सुनाकर वहां उपस्थित जन समूह को मंत्रमुग्ध कर दिया । कार्यक्रम की शुरुआत आयोजक आलोक तिवारी द्वारा आई हुई टीम का स्वागत करके हुई । श्री राम कथा कार्यक्रम के संयोजक श्री अरुण प्रताप सिंह 'मुन्ना ' ने टीम के लिए अपना स्वागत सन्देश रखा । कार्यक्रम की शुरुआत आयोजक आलोक तिवारी ने स्वयं श्री राम को समर्पित एक भजन गाकर की । उसके पश्चात शनि , बलराम , विनोद आदि गायकों ने श्री राम को समर्पित एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किये । एक बार जो रघुवर की नज़रों का , राम भक्त ले चला रे , शिव भजन , कृष्ण भजन आदि के द्वारा गायकों ने ऐसा समां बांधा कि वहां उपस्थित जनसमूह थिरकने पर मजबूर हो गया । 

भजन संध्या के आयोजक आलोक तिवारी ने बताया कि भजन सनातन धर्म को बल देने का कार्य करते हैं । संगीत से देवताओं को भी अगाध प्रेम रहा है । अतः समाज की भजन कीर्तन आदि की महत्ता पर ध्यान देकर ऐसे आयोजन अवश्य करवाने चाहिए । वहीँ भजन संध्या में अपना अमूल्य सहयोग देने वाले जांबाज़ हिंदुस्तानी समिति के अध्यक्ष श्री आलोक आज़ाद ने कार्यक्रम एवं गायकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये प्रसन्नता की बात है कि आज कान्वेंट में पढ़े लिखे युवा अपनी जीविका चलाने के साथ साथ अपने सनातन धर्म को बल देने के लिए संगठित होकर भजन आदि के माध्यम से समाज में एक जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे हैं।  उन्होंने भी ऐसे आयोजनों की निरंतरता पर बल दिया । 

भजन संध्या में वृंदावन एवं हरिद्वार से पधारे कुछ संतों ने भी श्री राम की संगीतमय स्तुति की । 

भजन संध्या के कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्यतः पूर्व बीडीसी खरवई श्री अरुण प्रताप सिंह , खरवई प्रधान प्रतिनिधि श्री त्रिभुवन सिंह , फलाहारी जंगल बाबा , बृजेंद्र सिंह फौजी , सुरेंद्र सिंह,  महाकाल बाबा ,  आलोक सिंह , टोनी सिंह , विपुल मिश्र, धर्मेंद्र गिरी,  शैलेंद्र गिरी, रवीश तिवारी आदि की बड़ी भूमिका रही । प्रतापगढ़ श्री राम मानस मंडल के संस्थापक आकाश पांडेय ने श्री राम कथा एवं भजन संध्या के आयोजन हेतु स्थानीय समाजसेवियों को ढेरों शुभकामनायें दीं ।। देर रात तक चले इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में श्रोतागण उपस्थित रहे ।।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
सीएमओ साहब ! अस्पताल तो फार्मासिस्ट चला रहा है, गौर तो करेंगें ?
एक व्यक्ति, एक वृक्ष, योजना में जनसहभागिता की आवश्यकता डीएम अमेठी
1862 में बना था मुग़लसराय स्टेशन इतिहास के पन्नों में दर्ज
राष्ट्रीय पर्यावरण सुरक्षा संघ ने विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को ग्रीन डे के रूप में मनाया
दहेज न मिलने पर ससुराल वालों ने उठाया खौफनाक कदम
माता सीता का अपमान संपूर्ण नारी जाति एवं सनातन धर्म का अपमान है :-ओम प्रकाश पांडे अनिरुद्ध रामानुज दास
पीस कमेटी की बैठक में पहुॅचे भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय जानिए क्या हुयी चर्चा
प्रतापगढ़-विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर विधिक साक्षरता गोष्ठी का आयोजन
क्या है शुकुल बाजार में खास, अधिकारियों को स्थानान्तरण नहीं आता रास ?
जून माह में अवकाश हेतु मांग को लेकर महिला आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ ने जिलाधिकारी को दिया मांग पत्र इस भीषण गर्मी व लू के चलते संघ ने जून माह में अवकाश के लिए उठाई मांग