Thursday, June 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायकेतरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभागमोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठीघरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमतिभारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
Punjab

बटाला-सविमिंग पूल कैंपस में युवक की करंट लगने से मौत

अटल हिन्द ब्यूरो | June 01, 2018 07:14 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बटाला-सविमिंग पूल कैंपस में युवक की करंट लगने से मौत
आईलेटस कर रहा था युवक,अपने दोस्तों के साथ नहाने आया था
पुलिस ने की 174 की कार्रवाई
(रघुवंशी,कंवल)
बटाला। आईलेटस कर रहे एक 19 साल के युवक की जीटी रोड पर स्थित एक सविमिंग पूल कैंपस में बिजली की तार के नंगे जोड़ के छूने और करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। हादसा शुक्रवार को बाद दुपहिर का है। युवक को बटाला के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि मृतक युवक बटाला के नजदीकी गांव उदोके कलां का रहना वाला था। मृतक के पारिवारिक सदस्यों का आरोप है कि जिस सविमिंग पुल में उनका बेटा नहा रहा था वहां पर हादस बचाव के लिये कोई सेफ्टी सेल नही था अगर उनके पास एंबूलेंस वगैरा कुछ होती तो उनका बेटा मौत के शिंकजे से बच सकता था। इस संबंध में सिविल अस्पताल बटाला में मौजूद मृतक युवक निरवैर सिंह (19) वासी उदोके कलां के दोस्त रमनप्रीत सिंह और चाचा हरदेव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक निरवैर सिंह बटाला में आईलेटस करता था। शुक्रवार को सुबह वह आईलेटस करने आया था,उसके साथ एक अन्य साथी मनदीप भी साथ था। उक्त तीनों रमनप्रीत सिंह,निरवैर सिंह और मनदीप शुक्रवार को करीब 11.40 बजे सविमिंग पूल में नहाने के लिये आये। उक्त तीनों ‌दुपहिर करीब 1.40 पर पूल से बाहर निकल आये और कपड़े पहनने चले गये। उनके पीछे ही निरवैर सिंह भी पूल से बाहर निकल आया और पूल कैंपस में ही कपड़े बदल ही रहा था कि पास ही एक वृक्ष के साथ एक बिजली की तार के नंगे जोड़ के साथ उसका हाथ छू गया जिससे निरवैर सिंह करंट की चपेट में आ गया।

 

करंट लगने से दोस्तों और पूल के कुछ लोगों ने निरवैर को मिट्टी में करीब आधा घंटा तक दबाये रखा ताकि करंट का प्रभाव कम हो सके लेकिन निरवैैर की हालत गंभीर होती गई। 108 एबूलेंस को फोन किया तो एंबूलेंस सविमिंग पुल पर करीब आधे घंटे के बाद पहुंची। युवक निरवैर सिंह को बटाला के सिविल अस्पताल पहुंचाया मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने निरवैर की मौत का कारण ‌सविमिंग पूल की लापरवाही बताया है। अस्पताल में निरवैर का शव देखकर उसकी मां सोनिया का रो रो कर बुरा हाल था। वहीं जब सविमिंग पूल के मालिक का पक्ष जानना चा‌हा तो पूल मालिक ने बताया कि उक्त लड़के बाहर से कहीं शराबी हालत में पूल में आये थे। उक्त सभी पानी में मस्ती कर रहे थे। पूल मालिक ने बताया कि जब तक उक्त युवक पूल कैंपस में था तब तक युवक की सांसे चल रही थी। इसके बाद जब एंबूलेंस में डालकर उसे अस्पताल भेजा गया तो उसके बाद क्या हुआ ,क्या नही उसको नही पता। पूल मालिक ने सविमिंग पूल में कोई बिजली की तार नंगी न होने का दावा भी किया है। 
बाक्स- एसएचओ सदर काएसएचओ सद्र बटाला इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने 174 की कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही जब मौत के कारण की पु‌ष्टि हो जायेगी तो पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि पूल मालिक से भी पूछताश की जा रही है।

 

 

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
हमलावरों ने पूर्व सरपंच के बेटे पर फायरिंग की बरगाड़ी कांड में बड़ा खुलासा- सिरसा डेरे से गए थे हथियार?
दूध सप्लाई करने वाली गाड़ी नहर में गिरी,एक की मौत
पत्नी औैर ससुरालियों से तंग परेशान होकर पति ने जहरीली चीज निगल कर मौत को गले लगाया
बटाला के गांव मुरीदके में हुये गोली कांड में नामजद दो गैंगस्टर गिरफ्तार कीटनाशक दवाई ‌निगलने वाले चाचा-भतीजा समेत तीन पर मामला दर्ज इंग्लैंंड भेजने ने नाम पर 5 लाख रूपये की ठग्गी मारने के आरोप में तीन पर मामला दर्ज जमीनी विवाद के चलते चाचा-भतीजा ने कीटनाशक दवाई निगली, दोनों गंभीर
पांच खालिस्तानी समर्थकों में से तीन को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा
ननंद से दुष्कर्म करवाने वाली भाभी समेत तीन आरोपी गिरफ्तार