Wednesday, June 20, 2018
Follow us on
Uttar Pradesh

पीस कमेटी की बैठक में पहुॅचे भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय जानिए क्या हुयी चर्चा

सुरजीत यादव | June 01, 2018 09:04 PM
सुरजीत यादव

भाईचारे व हर्षोल्लास के साथ मनायें रमजान व ईद-उल-फितर का पर्व- डीएम अमेठी
अमेठी- जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम व पुलिस अधीक्षक के.के. गेहलोत व अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय गौरीगंज में रमजान त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए ग्राम प्रधानों, सभासदों, व्यापार मण्डल के अध्यक्षों तथा अन्य गणमान्य लोंगो के साथ पीस कमेटी की बैठक किया। बैठक के दौरान उन्होंने रमजान व ईद-उल-फितर के त्यौहार को भाईचारे व हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद में सभी त्यौहार शान्ति पूर्वक सम्पन्न होते रहे हैं, सभी जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी निभाते रहे हैं, बड़े बुजुर्ग छोटी - छोटी बातों को ध्यान देंगे तो समस्यायें नहीं आयेंगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि अमेठी जनपद की गंगा यमुनी तहजीब पर जिला प्रशासन सहित प्रत्येक जनपद वासी को गर्व हैं, क्योंकि मुश्किलात के दिनों में यहां की अमन पसन्द जनता ने हिन्दू मुस्लिम एकता और सामप्रदायिक सद्भाव का आदर्श प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सम्भावित गडबडी को अन्जाम देने वाले असामाजिक तत्वों की सूची तैयार कर रहा है ताकि ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखी जा सके जो जनपद के सामप्रदायिक सद्भाव को बिगाड सकते हैं।

माहे रमजान व ईद-उल-फितर के दृष्टिगत सभी मस्जिदों, ईदगाहों के सफायी के लिए प्रधानों को किया निर्देशित
जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए कहा कि रमजान से पहले साफ सफाई करवा लें। पीस कमेटी के दौरान मौजूद लोगों ने जिलाधिकारी से रमजान के दिन कस्बे की साफ सफाई बिजली तथा पानी की समुचित व्यवस्था करवाने की मांग की । जिस पर जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि माहे रमजान व ईद-उल-फितर के दृष्टिगत सभी मस्जिदों, ईदगाहों में साफ सफाई , पानी आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें। उन्होंने कहा कि समाज में जो भी अराजकतत्व हैं उन्हें चिन्हित करते हुए उनकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंने ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए कहा कि रमजान के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए गांवों में साफ - सफाई करवा लें।

साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी नजर - पुलिस अधीक्षक अमेठी
पुलिस अधीक्षक के0के0 गेहलौत ने कहा कि रमजान त्यौहार पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह सचेष्ट है और जिले के दोनों सम्प्रदायों के प्रबुद्ध लोगों की मदद से पीस कमेटी के सदस्यों के सुझाव से त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराया जायेगा। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गांवों व कस्बों में अमन एवं शान्ति कायम रखें। उन्होंने यह भी कहा कि जो अफवाहें फैलाने वाले या आसामाजिक तत्व हैं उन्हें चिन्हित कर गोपनीयता से अवगत करायें।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, उप जिलाधिकारी तिलोई, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा उमाशंकर पाण्डेय, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी , समस्त थाना प्रभारी सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
सीएमओ साहब ! अस्पताल तो फार्मासिस्ट चला रहा है, गौर तो करेंगें ?
एक व्यक्ति, एक वृक्ष, योजना में जनसहभागिता की आवश्यकता डीएम अमेठी
1862 में बना था मुग़लसराय स्टेशन इतिहास के पन्नों में दर्ज
राष्ट्रीय पर्यावरण सुरक्षा संघ ने विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को ग्रीन डे के रूप में मनाया
दहेज न मिलने पर ससुराल वालों ने उठाया खौफनाक कदम
माता सीता का अपमान संपूर्ण नारी जाति एवं सनातन धर्म का अपमान है :-ओम प्रकाश पांडे अनिरुद्ध रामानुज दास
प्रतापगढ़-भजन संध्या पर खुब थिरके श्रोतागण ,लिया भजनों का आनन्द
प्रतापगढ़-विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर विधिक साक्षरता गोष्ठी का आयोजन
क्या है शुकुल बाजार में खास, अधिकारियों को स्थानान्तरण नहीं आता रास ?
जून माह में अवकाश हेतु मांग को लेकर महिला आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ ने जिलाधिकारी को दिया मांग पत्र इस भीषण गर्मी व लू के चलते संघ ने जून माह में अवकाश के लिए उठाई मांग