Sunday, February 17, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
संगठन सर्वोपरी होता है और इससे बडी ताकत नहीं-डा. श्रीकांतएक्शन मूढ में कांग्रेस,नए प्रभारी लोकसभा के उम्मीदवारों की सूचि तैयार करनें में जूटे,पार्टी पदाधिकारियों से ले रहे है प्रदेश अध्यक्ष की रायडॉक्टरों का एनपीए 20 प्रतिशत बढ़ामेले के अंतिम दिन रही भारी भीड़, रामकुमार के बैगपाईपर की धुन पर युवाओं की खूब मस्ती।रा.व.मा. विद्यालय बुडीन की दो छात्राओं का NMMS में हुआ चयनएग्री समिट-2019:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 किसानों को 1 लाख रुपए राशि के साथ दिया कृषि रत्न पुरस्कारराज्य सरकार पर्यटन को बढावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है-राम बिलास शर्मारातभर अंधेरे में डूबा रहता है सतनाली का मुख्य बाजार, स्ट्रीट लाइटें खराब होने से कस्बे की गलियां व मुख्य चौक रहते है अंधकारमय
 
 
National

खालिस्तान का प्रचार और हिंसक घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में तीन युवक गिरफतार

अटल हिन्द ब्यूरो | June 02, 2018 08:30 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

खालिस्तान का प्रचार और हिंसक घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में तीन युवक गिरफतार

पकड़े गये आरोपियो से दो पिस्टल,मोटरसाइकिल और अन्य सामग्री बरामद

आई बार्डर रेंज औैर एसएसपी बटाला ने प्रेसवार्ता के दौरान दी जानकारी

 


रघुवंशी,कंवल

बटाला। बटाला पुलिस ने खालिस्तान का प्रचार करने औैर हिंसक घटनाओ को अंजाम देने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार करने का दावा कया है। पुलिस ने दोनों ने दो रिवालवर, दीवारों पर लिखने वाला स्प्रे पेंट इसके अलावा सिख रिफरेंडम 2020 से संबंधित पोस्टर, खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर और एक मोटरसाइकल भी बरामद किया। शनिवार को एसएसपी कार्यालय बटाला में आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार पहुंचे। शनिवार को बटाला एसएसपी कार्यालय में बटाला के एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मण औैर आईजी बार्डर रेंज एमपीएस परमार ने एक प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि उकत तीनों की पहचान धरमिंदर सिंह उर्फ कमांडो (21) निवासी गांव हरपुरा बटाला ,किरपाल सिंह (26) निवासी फतेहपुर नवां पिंड जिला तरनतारन और रविंदर सिंह उर्फ राजू वासी गांव दौलतपुर कादियां के रूप में हुई है। पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए युवक इलाके में खालिस्तानी विचारधारा को फैलाने का काम कर रहे थे। खास करके 1 से 6 जून तक चलने वाले घल्लूघारा सप्ताह में हिंसक गतिविधियां करना था, ताकि मीडिया और सोशल मीडिया द्वारा लोगों को अपनी ओर खींचा जा सके।

उक्त युवक सिख रिफरेंडम 2020 के लिए इलाके में लोगों को गुमराह और प्रेरित करने के मुख्य उद्देश्य से काम कर रह थे। अपनी कार्रवाइयों को अंजाम देते हुए उक्त दोनों आरोपियो ने शुरूआत श्री हरगोबिंदपुर के गांव हरपुरा दंधोई और पंज गराइयां के गांवों में दो ‌दिन पहले दो शराब के ठेकों को आग लगा कर की थी। दोनोंं धरमिंदर और किरपाल को पुलिस ने धरमिंदर सिंह के बटाला के पास गांव हरपुरा स्थित घर से गिरफ़तार किया हैैै जबकि रविंदर उर्फ राजू को धरमिंदर की निशान देही पर काबू किया गया। रविंदर सिंह राजू वही है जिसने धरमिंदर को 40 दिन पहले दो रिवालवर दिये थे और धरमिंदर ने एक रिवालवर खुद रख लिया था औैर दूसरा किरपाल को दे दिया था। धरमिंदर सिंह सेना की 105 युनिट राजपूताना राईफल्स में सैनिक था और जनवरी 2016 में भर्ती हुआ था ।

धरमिंदर सिंह ने टेरोटोरियल आर्मी में 9 महीने की बेसिक ट्रैनिंग ली थी, जिसमें हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी शामिल थी। डीआईजी एसपीएस परमार ने बताया कि दोनों युवकों को विदेशों से खालिस्तानी गतिविधियों के लिए पैसा मिलता था। पंजाब के युवकों को गुमराह किया जा रहा है। इसके अलावा गैंगस्टरों और अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों की मदद भी ली जा रही है ताकि पंजाब को भारत से अलग करने की लड़ाई लड़ी जा सके। उन्होंने बताया कि 2 अप्रैल 2018 में नवाशहर पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया था, जो गांव गुणाचौर में शराब के ठेकों को आग लगाने की योजना बना रहे थे। बंगा थाना की पुलिस ने उन से स्प्रे पेंट, पोस्टर और रिफरेंडम 2020 का लिट्रेचर भी बरामद किया था।

 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
डॉक्टरों का एनपीए 20 प्रतिशत बढ़ा
रा.व.मा. विद्यालय बुडीन की दो छात्राओं का NMMS में हुआ चयन
एग्री समिट-2019:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 किसानों को 1 लाख रुपए राशि के साथ दिया कृषि रत्न पुरस्कार
देश को कृषि नेतृत्व प्रदान कर सकता है हरियाणा : राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द
पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे सरकार:केजरीवाल
राजकीय स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन
जजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे
मजदूरों का पंजीकरण रद्द करने के खिलाफ प्रदर्शन 20 को
शहीदों को समर्पित किया संकल्प दिवस
एनएचएम कर्मचारियों ने धरना स्थल पर हवन यज्ञ कर दी शहीदों को श्रद्धांजलि