Saturday, December 15, 2018
Follow us on
Political

कांग्रेस में आज भी उनकी चलती है जिसे चाहेंगे उसे टिकट दिलवा देंगे ,भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह का बड़ा बयान

अटल हिन्द ब्यूरो | June 04, 2018 05:36 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

 

वीरेंद्र सिंह ने कहा कांग्रेस प्रत्याशी को टिकट उन्होंने ही दिलवानी है ,इसलिए भागे भागे मत फिरो 

कांग्रेस की टिकट के लिए कई भागे फिर रहे है लेकिन ये दिलवानी तो मेरे को है
--उचाना में बनेगा अन्तरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम: चौधरी बीरेन्द्र सिंह
सन्नी मग्गू
जीन्द, 4 जून
चुनाव में बेशक एक साल से अधिक समय बचा हो लेकिन बांगर में राजनीति अभी से शुरू हो गई है। भौंगरा गांव में ग्रामीण जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की टिकट के लिए कई भागे फिर रहे है लेकिन ये टिकट दिलवाने तो मेरे को है। बता दे कि केंद्रीय मंत्री के कई साथी कई माह पहले भाजपा छोड़ कर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में कांग्रेस का दामन थाम चुके है। कई भाजपा से कांग्रेस में जाने की तैयारी में है। ऐसे में इस तरह का बयॉन देकर केंद्रीय मंत्री ने ऐसे लोगों को संदेश दिया है कि बेशक वो भाजपा में गए हो लेकिन हरियाणा कांग्रेस में आज भी उनकी चलती है। चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने यह घोषणा रविवार देर सांय भौंगरा गांव में आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि उचाना हलका के युवा शिक्षा, खेल व अन्य किसी भी क्षेत्र में पीछे न रहे। इसके लिए खूब प्रयास किए जा रहे है। शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए उचाना में राजीव गंाधी महाविद्यालय तथा अलेवा में राजकीय महाविद्यालय स्थापित करवाए गए है। हलका के कई गांव के उच्च विद्यालयों को सीनियर सकैंडरी विद्यालयों का दर्जा दिलवाया गया है। अब इन विद्यालयों में पर्याप्त टीचरों की व्यवस्था करने का काम किया जा रहा है। खेलों के क्षेत्र में भी यह हल्का तेजी से विकास करे। इसको लेकर अन्तरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम उचाना में बनवाया जाएगा। उन्होंने युवाओं की मांग पर भौंगरा गांव में भी एक खेल स्टेडियम बनवाने की घोषणा की।
मेरे खिलाफ रचा राजनीति षडय़ंत्र
बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा की राजनीति में जब मैंने अपने इलाके की पकड़ बनानी शुरू की तो कई मेरे राजनीति साथियों को ये हजम नहीं हुई। मेरे साथ कई राजनीति षडय़ंत्र रचे गए। 2009 में हलके से इनेलो की तरफ से ओमप्रकाश चौटाला ने चुनाव नहीं लड़ा बल्कि अपने यहां के लोग खुद चौटाला के पास गए और कहा कि बीरेंद्र सिंह हमारे से नहीं हारेगा आप लड़ो उचाना से। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में रिटायरमेंट हो जाती है लेकिन राजनीति में रिटायरमेंट नहीं होती। आप लोगों ने हर राजनीति दौर में साथ दिया। इस साथ से मेरे को ताकत मिली है। हरियाणा का एक साल का जितना बजट होता है उतना तो हमारे एक स्टील के प्लांट का बिक्री होती है। ऐसे नौ स्टील प्लांट है। जब से मैं आपके लिए हकों की लड़ाई लड़ रहा हॅू तब से आप ताकतवार हुए हो। केंद्र में आज 27 मंत्री है जिनमें वो शामिल है। केंद्र में अब से पहले चौ. देवीलाल, बंसीलाल, भजनलाल, राव वीरेंद्र सिंह ये चारों बड़े मंत्री तब बने केंद्र में जब ये पहले सीएम रह चुके थे। प्रदेश के पचास साल के इतिहास में बिना सीएम बने कोई प्रदेश से केंद्र में मंत्री बना है तो वो बीरेंद्र सिंह है।
भौंगरा में बनेगा जलघर, गलियां को पक्की
गांव के लोगों की जलघर निर्माण की मांग को पूरा करते हुए केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने भौंगरा गांव के लिए जलघर बनाने की घोषणा की। भौंगरा गांव में खापड़ जलघर से पानी सप्लाई का रहा है। गांव का जलघर बनने के बाद गांव के लोगों के पीने के पानी की किल्लत दूर होगी। बड़ौदा से भौंगरा को आने वाले कच्चे रास्ते को पक्का करने, भौंगरा से केेंद्रीय विद्यालय बुडायन होते हुए उचाना खुर्द तक जाने वाले कच्चे रास्ते को पक्का करने, गांव में कच्ची गलियों को पक्का करने के साथ-साथ युवाओं द्वारा मांग किए जाने पर गांव में खेल स्टेडियम, डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम से भवन का निर्माण करने की घोषणा केंद्रीय मंत्री ने की। इस मौके पर डॉ. ओपी पहल, हरेंद्र डूमरखां, संजीव डूमरखां, सरपंच इंद्रो देवी, पूर्व सरपंच शमशेर, कुलबीर चहल, बलदेवा, नरसी चहल, मा. पाल, ओमप्रकाश, कपिल श्योकंद, दिलबाग श्योकंद, जितेंद्र श्योकंद, लीला पालवां, गुरनाम, मोनी श्योकंद, मा. महाबीर सिंह, सतनाम मखंड, सुधीर बड़ौदा, रमेश श्योकंद, विकास श्योकंद, धीरा उचाना, पूर्व सरपंच आत्माराम, सुरेश श्योकंद मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Political News
सबसे बड़ी रैली होगी कैथल में 15 को"
सुरजेवाला और चौटाला के गढ़ में दहाड़ेंगे केजरीवाल
खट्टर को चित करने की तैयारी में आप - जात-पात की राजनीति के खिलाफ घर-घर जाकर चलाएंगे मुहिम
कैथल में राजनीतिक हलचल शुरू, दिसंबर के सर्द महीने में सियासी पारा हुआ गर्म !
उचाना से है दिल का रिश्ता-दुष्यंत चौटाला
कांग्रेस अभी भी सिंबल पर निगम चुनाव लड़ सकती है : अशोक तंवर
चाहे गोली चलाए, लाठी चलाए या जेल में डाल दे खट्टर सरकार जनता की आवाज उठाते रहेंगे : सुखवीर चहल
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का लोकल बॉडी चुनावों मद्देनजर करनाल में जन सम्पर्क अभियान
भाजपा विकास कार्यों में विफल:संधू
दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा का सुधार करेगी आप : मेहर सिंह बेदी