Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Political

घरौंडा-चुनाव का मौसम नहीं, मौसमी नेता निकलने आरंभ हो गए:

June 07, 2018 06:18 PM
प्रवीण कौशिक

घरौंडा-चुनाव का मौसम नहीं, मौसमी नेता निकलने आरंभ हो गए:
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने 1 करोड़ 36 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास
80 लाख रुपये के विकास कार्यों का किया उद्घाटन, गिनाए लोगों को विकास कार्य
घरौंडा,प्रवीण कौशिक
घरौंडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव गंजोगढ़ी में करीब 1 करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से मेरठ रोड से गंजोगढ़ी तक बनने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया और कहा कि इस सडक़ के बनने से क्षेत्र के दर्जनों लोगों को लाभ मिलेगा।
विधायक ने वीरवार को गंजोगढ़ी गांव में 80 लाख रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और करीब 1 करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सडक़ के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करने के उपरांत लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। विधायक ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए कहा कि अब कोई चुनाव का मौसम नहीं है अब तो केवल गांव में विकास कार्य करवाने का मौसम है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सभी भाजपा के विधायकों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से विकास की बात करें जिस भी क्षेत्र में विकास कार्य बकाया रह गए हैं वहां लोगों से सार्वजनिक रूप से संवाद करके पूछें और उसे पूरा भी करवाएं। सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है।
विधायक ने कहा आप देख रहे होंगे चुनावी मौसमी नेता अब फील्ड में निकलना शुरू हो गए हैं, उन्हें लोगों के विकास से कोई लेना देना नहीं, वे तो जाति-धर्म की बात करके लोगों से झूठे वादे करके वोट का जुगाड़ बनाने की जुगत में हैं परंतु भाजपा का विधायक व कार्यकर्ता केवल पहले विकास को प्राथमिकता देता है और बाद में विकास के नाम पर लोगों से आर्शीवाद की कामना भी करता है। उन्होंने लोगों से कहा कि आप बताओ क्या कभी गंजोगढ़ी गांव के लोगों ने सोचा था कि आप के गांव में कुल मिलाकर करीब 3 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का सरकार से पैसा मिल सकेगा, परंतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसा करके दिखाया, लोगों को बिना मांगे उनके गांव में विकास कार्य करवाए। उन्होंने खुले मन से ग्रामीणों से कहा यदि यह काम नहीं हुआ तो खड़े होकर ना कर देना नहीं तो हां भरना। ग्रामीणों ने विधायक से कहा गांव में इतने विकास कार्य कभी नहीं हुए विधायक साहब जितने आपके द्वारा करवाए जा रहे हैं। इस मौके पर ग्रामीणों ने विधायक का फूल मालाओं से स्वागत किया।
इस अवसर पर समाजसेवी धीरज खरकाली, पंचायती राज के एसडीओ नारायण दत्त, सरपंच नवदीप कौर, सरपंचपति बेअंत सिंह (बब्बू), सुख्खा सिंह व परमार सिंह सहित ग्रामीण उपस्थित थे।
बॉक्स
गंजोगढ़ी में ये हुए विकास कार्य :
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए कहा कि बुजुर्गों आप के गांव गंजोगढ़ी में आज 43 लाख से बनने वाले सामुदायिक केन्द्र 13 लाख रुपये की लागत से श्मशान घाट का रास्ता, 15 लाख रुपये की लागत से पीपल वली में कम्यूनिटी हॉल व 9 लाख रुपये की लागत से स्टेडियम की चारदीवारी तथा जोहड़ का सुधारीकरण किया गया। इतना ही नहीं इस क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग मेरठ रोड करनाल से गंजोगढ़ी तक रास्ते को बनाना जिस पर 1 करोड़ 36 लाख रुपये का खर्च आएगा जिसकी आज शुरूआत कर दी गई है। उन्होंने कहा और सुनो 54 लाख रुपये की लागत से उंचा समाना से गंजोगढ़ी रोड की मरम्मत करवाई गई, 7 लाख रुपये की लागत से गांव में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पाईपलाइन बिछाई गई।

Have something to say? Post your comment

More in Political

अशोक तंवर ही रहेंगे हरियाणा कांग्रेस के बॉस, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा

केजरीवाल के गृहक्षेत्र लोहारू में सुभाष पंवार पर दांव खेल सकती है आम आदमी पार्टी

अभय चौटाला में अपने ही पार्टी नेताओं को बताया ठग

एक्शन मूढ में कांग्रेस,नए प्रभारी लोकसभा के उम्मीदवारों की सूचि तैयार करनें में जूटे,पार्टी पदाधिकारियों से ले रहे है प्रदेश अध्यक्ष की राय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर कांग्रेस हाईकमान की बेरूखी से बढ रही है हुड्डा सर्मथकों की धडकनें

नौटंकी करने जा रहे हैं आप लोग फरीदाबाद भाजपा वालों?

उत्तर हरियाणा में धंसेगा भाजपा का विजय रथ! अंबाला कुरुक्षेत्र, करनाल लोकसभा सीटें बनी भाजपा के लिए बड़ी सिरदर्दी

एक बार फिर चाचा भतीजा में रहेगा मुकाबला

1 महीना पाकिस्तान बोर्डर पर सैनिकों के साथ बिताये सारे एम्.पी , एम.एल.ए- जयहिन्द

दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवार