Monday, December 10, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
30 साल का लड़का प्रदेश की राजनीति में बहुत धमाकेदार एंट्री मार गया ,दुष्यंत ने चाचा अभय को जींद में दी मात कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्गपॉजिटिव विचार है खुशहाल जीवन का आधार - ब्रहमाकुमार ओंकार चंदपृथला से जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द भरद्वाज सेकड़ो गाडी और बसों को लेकर जींद रैली में पहुँचे।सादलपुर-सिवानी रूट पर आज ट्रेनें रहेगी बाधित आम जनता के लिए पर्याप्त ट्रेनें व बसें भी उपलब्ध नहीं करवा पा रही सरकारें, वीआईपी सुविधाओं पर इतना खर्च क्यों व कब तक ?भारत में दो प्रधानमंत्रियों को छोड़कर जितने भी प्रधानमंत्री हुए है वो मुस्लमान ही हुए है:दिनेश भारती बिजली निगमों के लिए दिसंबर माह एक ऐतिहासिक माह : शत्रुजीत कपूर
National

विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा

छाया शर्मा | June 09, 2018 04:25 PM
छाया शर्मा

विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा
-गायकी के माध्यम से दिया हरियाणवी गीतों में फूहड़ता दूर करने का संदेश
-तरावड़ी के गांव सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया ने जमाई आस्ट्रेलिया में हरियाणवी गीतों की धाक
तरावड़ी, 9 जून (छाया शर्मा)। कस्बा तरावड़ी के गांव सिद्धपुर के छौरे ने आस्ट्रेलिया में स्टडी करने के साथ-साथ हरियाणवी संस्कृति का भी संदेश दिया। यही नही इसके अलावा उसने आस्ट्रेलिया के कई शहरों में अपनी सुरीली आवाज एवं गायकी के माध्यम से हरियाणा के रहन-सहन व खान-पान से भी रूबरू करवाया। अपनी गायकी एवं सुरीली आवाज का जादू बिखेरकर अस्ट्रेलिया के रहने वाले लोगों का दिल जीतने वाले गांव सिद्धपुर के छौरे के.सी. सिद्धपुरिया ने हरियाणवी गीतों में फुहड़ता दूर करने का भी संदेश दिया।

 

काबिलेगौर है कि तरावड़ी के गांव सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया और कुटेल निवासी ए.डी. कल्याण आस्टे्रलिया में स्टडी करने पहुंचें थे। उन्होंने वहां पर जाकर स्टडी करने के साथ-साथ वहां के रहने वाले लोगों को हरियाण्वी संस्कृति से भी अवगत करवाने की ठानी। ए.डी. कल्याण और के.सी. सिद्धपुरिया ने हरियाणवी गीत लिखकर और गाकर आस्ट्रेलिया के लोगों को हरियाणा की संस्कृति से अवगत करवाया। कुटेल निवासी ए.डी. कल्याण ने आस्ट्रेलिया में मेरा ईश्क गीतों की एलबम बनाई। जिसके गीत सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया ने गाए। उन्होनें शौंक-शौंक में गीत लिखकर और गाकर लोगों को हरियाणा की संस्कृति का संदेश दिया। आस्ट्रेलिया से फोन पर सवांदाता को जानकारी देते हुए हरियाणवी गीत कलाकार ए.डी. कल्याण और के.सी. सिद्धपुरिया ने बताया कि उन्होनें पहले मेरा ईश्क गीत लांच किया था। जिसकों लाखों लोगों ने यू.टयूब व सोशल मीडिया पर पंसद किया था, इसके बाद अब गीत मशहूर भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस गीत को लेकर देश व विदेश के लोगों का प्यार मिल रहा है। इस गीत की शुटिंग आस्टे्रलिया के अलग-अलग शहरों में हुई। इसके अलावा गीतों का वीडियो मन्नू पारशकर द्वारा किया गया। आस्ट्रेलिया में हरियाणा के छौरों की उपलब्धि पर जय मां सेवा मंडल के अध्यक्ष रामपाल लाठर, रमेश शर्मा, स्मार्ट सिटी मुहिम के संयोजक संदीप जोशी, जय भारत युवा मंडल के अध्यक्ष रोहित लामसर, उपाध्यक्ष संदीप कटारिया, सुनील उर्फ सिल्ला, अमन गुर, आशीष कल्याण, मुनीष कल्याण, अमन पड़वाला, अनिल, गुरजंट, सुमित, गुरमीत, मीतू पड़वाला, रवि लाठर, प्रिंस लाठर, अंकित, ललित, राकेश समेत कई युवाओं ने उन्हें बधाई भेजी।

 

बाक्स
आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे हरियाणा के कलाकार :- आस्ट्रेलिया से फोन पर जानकारी देते हुए हरियाणवी गीत लेखक ए.डी. कल्याण एवं गायक के.सी. सिद्धपुरिया ने बताया कि 21 जुलाई को आस्ट्रेलिया के शहर मैलब्रन में हरियाणवी इवैंट करवाया जा रहा है। जिसमें हरियाणा के कलाकारों को बुलाया गया है। वह भी यहां पर आकर हरियाणवी गीतों का धमाल मचाने के साथ-साथ हरियाणा के गौरव को लोगों के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद हरियाणा से पहुंचने वाले कलाकारों के साथ मिलकर लोगों को हरियाणवी कल्चर भी दिखाऐंगे।

Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
पृथला से जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द भरद्वाज सेकड़ो गाडी और बसों को लेकर जींद रैली में पहुँचे।
भूपेश रावत (पूर्व युवा महासचिव कांग्रेस) ने सुरेन्द्र तेवतिया की अगुवाई में सीएम खट्टर को गुलदस्ता देकर बीजेपी का दामन थामा।
आतंकवाद पर अंकुश लगाने में विफल रही भाजपा : शिल्पी गर्ग
सुरेन्द्र तेवतिया (चैयरमैन हरियाणा सरकार) 23 दिसम्बर को होने वाली मोहना रैली का गाँव गाँव जाकर निमंत्रण देते हुए।
पुलिस आयुक्त संजय सिंह ने बहादुर बहु - सास को 5000-5000 रुपए का इनाम देकर सम्मानित किया।
अनाज मण्डी में किसान, मजदूर व व्यापारी सम्मेलन का आयोजन, हिमाचल के राज्यपाल ने बतौर मुख्यातिथी की शिरकत किसान रसायनिक खेती की बजाये प्राकृतिक खेती के तरीके अपनाएं:- आचार्य देवव्रत
राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन नरवाना में मनाया
विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे
असम: कामाख्या-देकारगांव इंटरसिटी एक्सप्रेस में विस्फोट, 11 लोग जख्मी