Thursday, June 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायकेतरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभागमोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठीघरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमतिभारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
National

विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा

छाया शर्मा | June 09, 2018 04:25 PM
छाया शर्मा

विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा
-गायकी के माध्यम से दिया हरियाणवी गीतों में फूहड़ता दूर करने का संदेश
-तरावड़ी के गांव सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया ने जमाई आस्ट्रेलिया में हरियाणवी गीतों की धाक
तरावड़ी, 9 जून (छाया शर्मा)। कस्बा तरावड़ी के गांव सिद्धपुर के छौरे ने आस्ट्रेलिया में स्टडी करने के साथ-साथ हरियाणवी संस्कृति का भी संदेश दिया। यही नही इसके अलावा उसने आस्ट्रेलिया के कई शहरों में अपनी सुरीली आवाज एवं गायकी के माध्यम से हरियाणा के रहन-सहन व खान-पान से भी रूबरू करवाया। अपनी गायकी एवं सुरीली आवाज का जादू बिखेरकर अस्ट्रेलिया के रहने वाले लोगों का दिल जीतने वाले गांव सिद्धपुर के छौरे के.सी. सिद्धपुरिया ने हरियाणवी गीतों में फुहड़ता दूर करने का भी संदेश दिया।

 

काबिलेगौर है कि तरावड़ी के गांव सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया और कुटेल निवासी ए.डी. कल्याण आस्टे्रलिया में स्टडी करने पहुंचें थे। उन्होंने वहां पर जाकर स्टडी करने के साथ-साथ वहां के रहने वाले लोगों को हरियाण्वी संस्कृति से भी अवगत करवाने की ठानी। ए.डी. कल्याण और के.सी. सिद्धपुरिया ने हरियाणवी गीत लिखकर और गाकर आस्ट्रेलिया के लोगों को हरियाणा की संस्कृति से अवगत करवाया। कुटेल निवासी ए.डी. कल्याण ने आस्ट्रेलिया में मेरा ईश्क गीतों की एलबम बनाई। जिसके गीत सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया ने गाए। उन्होनें शौंक-शौंक में गीत लिखकर और गाकर लोगों को हरियाणा की संस्कृति का संदेश दिया। आस्ट्रेलिया से फोन पर सवांदाता को जानकारी देते हुए हरियाणवी गीत कलाकार ए.डी. कल्याण और के.सी. सिद्धपुरिया ने बताया कि उन्होनें पहले मेरा ईश्क गीत लांच किया था। जिसकों लाखों लोगों ने यू.टयूब व सोशल मीडिया पर पंसद किया था, इसके बाद अब गीत मशहूर भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस गीत को लेकर देश व विदेश के लोगों का प्यार मिल रहा है। इस गीत की शुटिंग आस्टे्रलिया के अलग-अलग शहरों में हुई। इसके अलावा गीतों का वीडियो मन्नू पारशकर द्वारा किया गया। आस्ट्रेलिया में हरियाणा के छौरों की उपलब्धि पर जय मां सेवा मंडल के अध्यक्ष रामपाल लाठर, रमेश शर्मा, स्मार्ट सिटी मुहिम के संयोजक संदीप जोशी, जय भारत युवा मंडल के अध्यक्ष रोहित लामसर, उपाध्यक्ष संदीप कटारिया, सुनील उर्फ सिल्ला, अमन गुर, आशीष कल्याण, मुनीष कल्याण, अमन पड़वाला, अनिल, गुरजंट, सुमित, गुरमीत, मीतू पड़वाला, रवि लाठर, प्रिंस लाठर, अंकित, ललित, राकेश समेत कई युवाओं ने उन्हें बधाई भेजी।

 

बाक्स
आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे हरियाणा के कलाकार :- आस्ट्रेलिया से फोन पर जानकारी देते हुए हरियाणवी गीत लेखक ए.डी. कल्याण एवं गायक के.सी. सिद्धपुरिया ने बताया कि 21 जुलाई को आस्ट्रेलिया के शहर मैलब्रन में हरियाणवी इवैंट करवाया जा रहा है। जिसमें हरियाणा के कलाकारों को बुलाया गया है। वह भी यहां पर आकर हरियाणवी गीतों का धमाल मचाने के साथ-साथ हरियाणा के गौरव को लोगों के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद हरियाणा से पहुंचने वाले कलाकारों के साथ मिलकर लोगों को हरियाणवी कल्चर भी दिखाऐंगे।

Have something to say? Post your comment
More National News
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल
योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी
दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस
दलितों ने किया 15 अगस्त के दिन धर्मांतरण का ऐलान
चर्म रोग दूर करता है इस कुएं का पानी
बैंक बड़ौदा में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारी गड़बड़ी की आशंका, मांगी गयी जनसूचना 34 करोड की लागत से बना तिरुपति बालाजी मंदिर के जल्द होगे दर्शन
8 वर्षीय बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म,
अमेठी - प्रतिष्ठा की जंग में, अस्पताल बन्द, मरीज परेशान
खालिस्तान का प्रचार और हिंसक घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में तीन युवक गिरफतार