Thursday, June 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायकेतरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभागमोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठीघरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमतिभारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
Haryana

माधोगढ़ पहुंचे शिक्षा मंत्री को सफाई कर्मचारियों ने सौंपा मांगपत्र

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | June 11, 2018 06:18 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

माधोगढ़ पहुंचे शिक्षा मंत्री को सफाई कर्मचारियों ने सौंपा मांगपत्र
कर्मचारियों ने कहा: जल्द से जल्द हो मांगों का समाधान ताकि मिल सके समस्याओं से निजात


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा से संबंधित ऑल इंडिया यू.टी.यू.सी. के प्रतिनिधि मंडल द्वारा अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री को सौंपा मांगपत्र। सोमवार को सफाई कर्मचारी क्षेत्र के गांव माधोगढ़ पहुंचे शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा से मिले तथा अपनी मांगों को लेकर उन्हें मांगपत्र सौंपा गया।

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा के ऑल इंडिया यू.टी.यू.सी. के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य रूप से कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 18 हजार रूपये करने, सफाई उपकरण उपलब्ध करवाने, गैस मास्क, वेतन सीधा बैंक खातों में डाला जाए ताकि सरपंचों का हस्तक्षेप बंद हो, सामाजिक सुरक्षा, भविष्य निधि पेंशन, बीमा, मेडिकल सुविधा तथा सरपंचों द्वारा मनमाने तरीके से सफाई कर्मचारियों को हटाने की कार्रवाई पर रोक लगाना आदि मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री को मांगपत्र सौंप जल्द से जल्द इन्हें पूरा करने की मांग भी की।

इस मौके पर प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि न तो समय पर उन्हें कोई सुविधा व उपकरण उपलब्ध हो रहे हैं और न ही मासिक वेतन समय पर मिल रहा है। जिससे उन्हें अपने परिवार का गुजर-बसर करने में काफी समस्याएं आ रही हैं। और तो और सरपंचों द्वारा भी कर्मचरियों पर मनमानी की जा रही है। सफाई कर्मचारियों के नियमों को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि उन्हें समस्याओं से निजात मिल सके।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने यूनियन प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि मंडल द्वारा सौंपे गए मांगपत्र की मांगों पर विचार-विमर्श कर सभी समस्याओं का समाधान जल्द ही कर दिया जाएगा। इसी के साथ सभी कर्मचारियों का मासिक वेतन समय पर सीधे उनके खातों में डाल दिया जाएगा। इस अवसर पर ऑल इंडिया यू.टी.यू.सी. जिला सचिव सुभाष चंद, जुगेश कुमार, महेंद्र सिंह, अशोक कुमार, धन्नी देवी, मूलाराम, चरणसिंह, विनोद कुमार, शेरदिन, संजय, रमेश कुमार, सहित अन्य सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------
मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायके
तरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभाग
घरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमति
भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया
जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
फिर हंगामेदार रही नगरपालिका की बैठक -विकास न होने से खफा पार्षद को विरोध करना पड़ा मंहगा
नरवाना युवा कांग्रेस ने फल बांटे
मेला मंडी में योगाभ्यास की पायलट रिहर्सल मंगलवार को सम्पन्न हुई।
चीका -विधायक बाजीगर पर लगाया चेयरपर्सन की कुर्सी हिलाने की साजिश रचने का आरोप