Friday, August 17, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
ढांड के बीपीआर स्कूल में राजकीय अवकाश के बावजूद लहराता रहा राष्ट्रीय ध्वजजब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयीकन्या जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन कर लोगों को किया प्रेरित18 अगस्त को हरियाणा बंद को लेकर किसानों व व्यापारियों से साधा संपर्कभारत में कोई नहीं है छोटा या बड़ा, सबको मिलकर करना चाहिए देशहित में कार्य: अमित यादववीर शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाल हर्षोल्लास व जोश के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवससावधान, क्षेत्र में एक बार फिर पशु चोर गिरोह सक्रिय, गांव बारड़ा से चुराई दो भैंसगुरूकुल में मिलती है संस्कारवान शिक्षा: दुष्यंत चौटाला
Political

कलायत नगरपालिका कलायत की प्रधानगी को लेकर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा में !

कृष्ण प्रजापति | June 12, 2018 08:05 PM
कृष्ण प्रजापति

कलायत नगरपालिका कलायत की प्रधानगी को लेकर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा में !

5 दावेदार हैं मैदान में, महिला के लिए आरक्षित है चेयरमैन पद

13 मई को हुआ था चुनाव, चुने गए थे 13 पार्षद

कैथल, 12 जून (कृष्ण प्रजापति): कलायत नगरपालिका के चुनाव संपन्न हुए एक महीने का समय पूरा हो चुका है और अब सभी की निगाहें नगर पालिका कलायत की प्रधानगी पर टिकी हुई है। कलायत क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जिले में चर्चा है कि कलायत प्रधानगी को लेकर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा में होगा क्योंकि चेयरमैन पद महिला के लिए आरक्षित है और इन आरक्षित पदों में पांच महिला पार्षद दावेदार हैं जिनमें से 4 भाजपा के पहले से ही सदस्य हैं तो वहीं एक पार्षद अभी हाल ही में भाजपा नेताओं के संपर्क में आए हैं। मुख्य दावेदारों में पूजा धीमान, रजनी राणा, शशि बाला कौशिक, नीशू सिंगला, सुमन बंसल के नाम शामिल हैं। पूजा धीमान के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार पूजा धीमान वार्ड नंबर 11 से पार्षद चुनी गई है और पूजा के ससुर धर्मपाल धीमान एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

धर्मपाल धीमान भाजपा के क्षेत्रीय नेताओं के काफी नजदीकी बताए जा रहे हैं। पूजा धीमान बीकॉम व बीएड की पढ़ाई पास हैं और चेयरमैन बनने के बाद कलायत की जनता को स्वच्छ और भय मुक्त प्रशासन देने का, विकास कार्यों की झड़ी लगाने का दावा कर रही है।

 

उधर नीशु सिंगला वार्ड नंबर 12 से पार्षद चुनी गई है। निशु सिंगला के पति नम्बरदार हैं जो हरियाणा नम्बरदार एसोसिएशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष भी हैं। नीशु सिंगला 12वीं पास हैं। नीतू सिंगला के ससुर महेंद्र सिंगला पूर्व में नगर पालिका कलायत के चेयरमैन रह चुके हैं और नीशु की सास सरोज सिंगला भी पार्षद रह चुकी हैं।

कलायत के क्षेत्र में चर्चा है कि महेन्द्रपाल के कार्यकाल में काफी विकास कार्य हुए थे जिस्की बदौलत वर्तमान में नीशु सिंगला को पार्षद चुना गया है। नीतू सिंगला पढ़ी-लिखी हैं व सामाजिक घराने से संबंध रखती हैं। वही वार्ड नंबर 6 से रजनी राणा, वार्ड नंबर 13 से सुमन बंसल, वार्ड नंबर 9 से शशि बाला कौशिक भी प्रधान पद के लिए मैदान में हैं। उधर प्रबल दावेदारों में शामिल पूजा धीमान, रजनी राणा, तीसरे स्थान पर नीशु सिंगला का नाम सामने आ रहा है।

बॉक्स--- खुले मंच से सर्व सम्म्मति से व अंदर से अपने प्रत्यासी को जितवाने में लगे वरिष्ठ नेता !

उधर चर्चा है कि कलायत नगर पालिका प्रधान पद को लेकर लोकल नेता ही नहीं बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेता भी एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। जहां खुले मंच पर भाजपा नेता सर्वसम्मति से प्रधान चुने जाने की बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं अंदरखाते से सभी अपने-अपने पर्वत्याशियों को मजबूत बता रहे हैं और सपोर्ट भी कर रहे हैं।

बॉक्स--- भाजपा पार्षदो में डर कहीं कैथल की तरह चेयरमैनी किसी दूसरे दल के हाथों में न चली जाए !

उधर कलायत एरिया में चर्चा है कि कुछ पार्षदों को अब चेयरमैनी दूसरे दल में जाने का डर सता रहा है क्योंकि कैथल में भाजपा के बहुमत का ढिंढोरा पीटने के बाद भी नगर परिषद की कमान कांग्रेस समर्थित पार्षद के हाथों में जा चुकी है जिससे भाजपा को करारी हार का मुंह देखना पड़ा था और अब उनको डर है कि कहीं कलायत की प्रधान भी किसी अन्य दल का न बन जाए, क्योंकि सर्व समिति बनने के आसार कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

बॉक्स-- 13 मई को था चुनाव, चुने गए थे 13 पार्षद

गत महीने की 13 मई को एक महीना पहले ही कलायत नगरपालिका का चुनाव संपन्न हुआ था जिनमें से लगभग 40 प्रत्याशियों में से 13 पार्षद चुने गए थे और अब प्रधानगी को लेकर सभी पार्षदों में गुफ्तगू चली हुई है। चेयरमैनी किसके हाथों में होगी यह अभी भविष्य के गर्भ में है।

Have something to say? Post your comment
More Political News
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव
पूर्व विधायक राव दानसिंह करवाएं चाहे जनक्रांति या पैदल यात्रा, जनता नहीं आएगी झांसे में: कुलदीप यादव
काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते
21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?
इनेलो की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर बोखलाई विपक्षी पार्टियां: लम्बोरा
गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव
ओछी मानसिकता के कुछ लोग लगे पार्टी को बदनाम करने
जनमानस की मांग, विधानसभा से चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार: सत्यवीर झूकिया