Friday, August 17, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
ढांड के बीपीआर स्कूल में राजकीय अवकाश के बावजूद लहराता रहा राष्ट्रीय ध्वजजब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयीकन्या जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन कर लोगों को किया प्रेरित18 अगस्त को हरियाणा बंद को लेकर किसानों व व्यापारियों से साधा संपर्कभारत में कोई नहीं है छोटा या बड़ा, सबको मिलकर करना चाहिए देशहित में कार्य: अमित यादववीर शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाल हर्षोल्लास व जोश के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवससावधान, क्षेत्र में एक बार फिर पशु चोर गिरोह सक्रिय, गांव बारड़ा से चुराई दो भैंसगुरूकुल में मिलती है संस्कारवान शिक्षा: दुष्यंत चौटाला
Political

कलायत की चौधर,सुरजेवाला, जयप्रकाश, रामपाल माजरा और दूसरे दिग्गज रच रहे चक्रव्यूह रचना

कलायत से तरसेम की रिपोर्ट | June 13, 2018 07:26 PM
कलायत से तरसेम की रिपोर्ट

कलायत की चौधर पर अब सभी राजनैतिक दलों की नजर
बदलने लगी है स्थानीय सियासत की फिजा
सुरजेवाला, जयप्रकाश, रामपाल माजरा और दूसरे दिग्गज रच रहे चक्रव्यूह रचना
कलायत।
नगरपालिका प्रधान पद को लेकर कलायत में चल रहे सियासी दंगल में अब तक भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज अकेले अपना दम खम दिखा रहे थे। पार्षदों के सभी गुटों पर इस दल का प्रभाव मुख्य रूप से रहा। अब राजनैतिक फिजा बदलती नजर आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, इनेलो के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं आजाद विधायक जयप्रकाश और कुछ दूसरे दिग्गज अंडरग्राउंड पोलिसी से पार्षदों के खेमों से संपर्क साध रहे हैं। हर राजनैतिक दल और नेता निश्चित रूप से यह चाहेगा कि शहर की सरकार को बनाने में उसका किरदार सुपर हो। इसी आधार पर उन्हें राजनीति में महारथ मिलनी है। 2019 में होने वाले लोक सभा और विधानसभा के मद्देनजर सियासत को धार देना जरूरी भी हो जाता है। कोई भी सुलझा हुआ राजनेता इस मौके को गवाने के लिए तैयार नहीं। इसलिए कलायत नगरपालिका की चौधर की जीत में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने के लिए दांव पेंच चलने शुरू हो गए हैं। किस नीति से किसको अपने कारवां में जोड़ा जा सकता है? इसकी हर कड़ी आपस में मिलाने की कवायद दिग्गज कर रहे है। इस कार्य में दिग्गज अपनी राह को सुगम बनाने के लिए स्थानीय विश्वस्त सूत्रों का पग-पग पर सहारा जरूर लेंगे। क्योंकि इनके माध्यम से ही सूचनाओं को जुटाया जा सकता है। दीगर है कि सर्वप्रथम भाजपा प्रांतीय उपाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा ने सभी पार्षदों से सर्वसम्मति से चौधर का निर्णय करने का आग्रह किया था। उसके उपरांत गत दिनों भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक ढांड द्वारा भी सभी पार्षदों की आपसी सहमति से प्रधान बनाने का प्रस्ताव रखा गया था। अब यह फैसला कितना कारगर साबित हो पाएगा इस पर भी सभी नजरें है।

भाजपा जिलाध्यक्ष कर चुके है पार्षदों से मंत्रणा:
भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक ढांड अन्य दिग्गज नेताओं के साथ नगरपालिका चेयरमैन मामले को लेकर कलायत में दस्तक दे चुके हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महासचिव सलिंद्र राणा द्वारा आयोजित मिलन समारोह में जिला अध्यक्ष का संवाद सभी 13 पार्षदों से हुआ। बंद कमरे में चली मंत्रणा किसको कितनी भायी है यह आने वाला समय बताएगा।

आठ महिलाओं के इर्द-गिर्द घूम रही चौधर:
कलायत नगरपालिका आम चुनाव 13 मई 2018 को हुए। इनमें 8 महिलाएं और 5 पुरुष विजयी हुई। चेयरमैन का पद सामान्य वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। इस मायने से महिला पार्षदों में पद को लेकर सियासी जंग जारी है।

Have something to say? Post your comment
More Political News
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव
पूर्व विधायक राव दानसिंह करवाएं चाहे जनक्रांति या पैदल यात्रा, जनता नहीं आएगी झांसे में: कुलदीप यादव
काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते
21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?
इनेलो की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर बोखलाई विपक्षी पार्टियां: लम्बोरा
गरीबों का जीवन स्तर सुधारने हेतु केंद्र सरकार ने लागू की हैं अनेकों लाभदायक योजनाएं: कंवर सिंह यादव
ओछी मानसिकता के कुछ लोग लगे पार्टी को बदनाम करने
जनमानस की मांग, विधानसभा से चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार: सत्यवीर झूकिया