Thursday, January 24, 2019
Follow us on
Haryana

धूल भरी आधी से घुटने लगा है दम------

राकेश शर्मा | June 14, 2018 06:16 PM
राकेश शर्मा
धूल भरी आधी से घुटने लगा है दम------
कुरूक्षेत्र राकेश शर्मा 
दो दिन से कुरूक्षेत्र की सडक़ो पर दिन मे अंधेरा पसरा हुआ है सुबह के समय ही शाम होने का नजारा देखा जा रहा है । सडक़ो पर यातायात कम दिखाई दे रहा है वही दुसरी ओर शहरवासी भी अपने मुहं व हाथों को कपड़े से ढक कर ही बहार निकल रहे है। लेकिन इस आंधी का सबसे खामियाजा दमा रोगीयों को भुगतना पड़ रहा है क्योकि इस मौसम में सां स लेने में जहां आमजन को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है वही इस आंधी में मिट्टी के कण ज्यादा होने के कारण दमा रोगी ज्यादा प्रभावित हो रहे है। शहरवासी विनोद कुमार, श्याम चोपड़ा , धर्मपाल , अजैब सिंह ने बताया कि मौसम के एक साथ बदल जाने के कारण काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है ओर इस आधी के कारण दमा रोगीयों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वही दुसरी धूल मिट्टी खुले में रखे पेय व खाद्य पदार्थो में मिल जाने से सेहत के लिए हानिकारक हो रहा है इसलिए बाजार में पेय पदार्थो का कम इस्तेमाल करना चाहिए । मौसम विभाग की ओर से भी अभी कुछ दिन इस परेशानी से दो चार होने की बात कही गई। 
क्या कहते है जिला चिक्तिसा अधिकारी--------
जब इस विषय में जिला चिक्तिता अधिकारी डा0 सुखबीर ङ्क्षसह से बातचीत की गई तो उन्होने बताया कि दमा के मरीज को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए उनको सुबह शाम ही घर से बहार निकलना चाहिए व बच्चों के खान पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए बहार की खाद्य पदार्थो का प्रयोग नही करना चाहिए व साफ पानी का इस्तेमाल करना चाहिए व पानी का प्रयोग ज्यादा ज्यादा करना चाहिए। 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
फतेहपुर बिल्लोच एम्स की शाखा को इंतज़ार अगली सरकार का???
लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं प्रदीप दहिया।
मांगे राम गुप्ता से समर्थन की अभी भी उम्मीद राजनीतिक दलों को
सीएम के गोद लिए गांव की तस्वीर देखकर आप रह जाएंगे हैरान !
मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में अचानक किया विकास कार्यों का निरीक्षण - अचानक पहुंचे द्वारका एक्सप्रैस-वे के निर्माण की प्रगति को देखने,
जनस्वास्थय विभाग मौन, समस्या सुलझाए कौन
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किए जाऐगें किसानों के कर्ज माफ : चीमा
विकास के पक्षधर लेकिन पहले हो दुकानदारों की व्यवस्था : संदीप
शीशे गलती से टूटते हैं और रिश्ते गलतफहमियों से-दुष्यंत
इलाके के तस्वीर व तकदीर बदलने का चुनाव है - सुरजेवाला