Thursday, June 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायकेतरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभागमोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठीघरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमतिभारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
Haryana

सरकारी फरमान की उड़ रही है धज्जियां बस चालक नहीं ले रहे सुधरने का नाम

राकेश शर्मा | June 14, 2018 07:08 PM
राकेश शर्मा

सरकारी फरमान की उड़ रही है धज्जियां बस चालक नहीं ले रहे सुधरने का नाम

 


कुरुक्षेत्र  14जून राकेश शर्मा


राज्य परिवहन के बस चालक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। सरकारी हिदायतों के बावजूद बस चालक राष्ट्रीय राजमार्ग के बीचोबीच बसें रोककर सवारियां उतारे व बिठाने का काम करते हैं। सवारियां लेने की धक्कमपेल में जहां यातायात प्रभावित होता है, वहीं दुर्घटनाओं को भी बढावा मिलता है। लगता है कि बस चालकों पर यातायात नियमों की पालना करने के प्रति जागरूक नहीं हैं या वे जानबूझ कर ऐसा कर रहे हैं। उनकी ये लापरवाही कभी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकती है।
राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पिपली चौक सबसे व्यस्ततम चौक है। यहां से हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ सहित अन्य प्रदेशों की परिवहन बसें व प्राइवेट बसों का रोजाना आना जाना लगा रहता है। सुबह और शाम के समय तो यहां पर वाहनों का ज्यादा जमावड़ा रहता है, लेकिन इन सब के बीच राज्य परिवहन के बस चालक मनमानी करते हुए यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बस चालक धींगामुश्ती दिखाते हुए बसों को सड़क के बीच में ही रोक कर सवारियां उतारने व बिठाने का काम करते हैं। बस चालकों की इस धींगामुश्ती के चलते दूसरे वाहन चालकों को परेशानियों से जूझना पड़ता है। हालांकि परिवहन विभाग व जिला प्रशासन द्वारा बस चालकों पर नजर रखने के लिए कर्मचारियों को तैनात किया गया। इतना ही नहीं पुलिस के कर्मचारियों की यहां पर तैनाती रहती है, लेकिन तमाम हिदायतों के बावजूद बस चालक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि कई बार तो बस चालक की मनमानी के चलते कई घंटों का जाम लग जाता है। दूसरी ओर दुर्घटनाएं होने का खतरा भी बना रहता है। लोगों ने मांग की है कि बस चालकों पर शिकंजा कस कर उन्हें निर्धारित स्थानों पर ही बसें रोकने के निर्देश दिए जाएं। इस बारे में जब थाना सदर प्रभारी निर्मल सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि बस चालकों को बसें सड़क पर ना रोकने के लिए पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। वहीं बस चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान भी किए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी बस चालक अपनी मनमानी करते हैं। उन्होंने बताया कि बस चालकों पर विभागीय कार्यवाही करने से स्थिति में सुधार हो सकता है।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------
मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायके
तरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभाग
घरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमति
भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया
जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
फिर हंगामेदार रही नगरपालिका की बैठक -विकास न होने से खफा पार्षद को विरोध करना पड़ा मंहगा
नरवाना युवा कांग्रेस ने फल बांटे
मेला मंडी में योगाभ्यास की पायलट रिहर्सल मंगलवार को सम्पन्न हुई।
चीका -विधायक बाजीगर पर लगाया चेयरपर्सन की कुर्सी हिलाने की साजिश रचने का आरोप