Thursday, June 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायकेतरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभागमोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठीघरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमतिभारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
Haryana

बारिश के समय शहर में जलभराव हुआ तो अधिकारीयों के खिलाफ होगा पर्चा दर्ज

राजकुमार अग्रवाल | June 14, 2018 08:29 PM
राजकुमार अग्रवाल

 

अधिकारियों की लापरवाही से बारिश के समय शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ पर्चा दर्ज करवाया जाएगा

कैथल, 14 जून

उपायुक्त  सुनीता वर्मा ने शहर में गंदे पानी की निकासी के सभी नालों, ड्रेनों, सडक़ों तथा शहीद उधम सिंह पार्क का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारियों की लापरवाही से बारिश के समय शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ पर्चा दर्ज करवाया जाएगा। सभी अधिकारी हर रोज लोकल समाचार पत्रों को ध्यान से पढ़े तथा इनके माध्यम से उठाई गई लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान करवाएं।

 

 सुनीता वर्मा कैथल शहर के करनाल रोड, हनुमान वाटिका, जींद रोड, अंबाला रोड, अंबाला बाईपास, मानस रोड पर सडक़ों के किनारे बने गंदे पानी की निकासी के नालों की सफाई का निरीक्षण कर रही थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नालों में दवाई डलवाई जाए, ताकि गंदे पानी की बदबू न आए तथा सभी नालों की अच्छी तरह से सफाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नाले में पानी गिरने के स्थलों पर जाली लगवाई जाए, ताकि नाले के अंदर पोलीथीन न जा सके। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कैथल-करनाल रोड पर हनुमान वाटिका के प्रवेश द्वार के सामने टुटे सैंट्रल मर्ज को ठीक करवाया जाए तथा रिफ्लैक्टर भी लगवाए जाएं। उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे कैथल शहर से गुजरने वाली लगभग 6 किलोमीटर लंबी ग्योंग ड्रेन की अच्छी तरह से सफाई करवाएं तथा डे्रन से सभी पोलीथीन साफ करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वे इस ड्रेन का अगले सोमवार को दोबारा निरीक्षण करेंगी।

 

उपायुक्त  सुनीता वर्मा ने स्थानीय अमरगढ़ गामड़ी स्थित राजकीय विद्यालय नंबर 4 के पास सडक़ पर मलबा डालकर सडक़ को अवरूद्ध करने वाले दुकानदार को तुरंत मलबा हटवाने तथा निकासी के नाले पर बनाए गए चबूतरे को तुरंत हटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कल तक यह चबूतरा नही हटाया गया तो जिला प्रशासन द्वारा उनकी दुकान सील कर दी जाएगी। उन्होंने नगर परिषद द्वारा शहर में विभिन्न स्थलों पर स्थापित किए गए प्रीफैब्रिकेटिड शौचालयों का रख-रखाव सुनिश्चित किया जाए, ताकि शहर वासियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो और शहर को साफ-सुथरा रखा जा सके। उन्होंने स्थानीय अंबाला रोड के साथ-साथ बने गंदे पानी की निकासी के लिए बने नाले की लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त हिस्से की तुरंत मुरम्मत करवाने तथा संबंधित अधिकारियों को इस नाले के साथ उगी झाडिय़ां तुरंत साफ करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मानस ड्रेन तथा कैथल ड्रेन का निरीक्षण करने के उपरांत सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इन ड्रेनों के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मुरम्मत करवाएं तथा कैथल ड्रेन की पूरी तरह सफाई करवाना सुनिश्चित करें।

 

उपायुक्त ने सीवन रोड से माता गेट जाने वाली क्षतिग्रस्त सडक़ का निरीक्षण किया तथा नगर परिषद के अधिकारियों को कल से इस सडक़ पर पेवर ब्लाक का कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सूरज कुंड में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति हेतू सिंचाई विभाग द्वारा खुदाई के बाद दबाई गई पाईप लाईन से एकत्रित हुए कचरे को तुरंत उठवाने तथा क्षतिग्रस्त सडक़ की मुरम्मत तुरंत शुरू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को शहर से बेसहारा पशुओं को तुरंत पकड़वाकर नंदीशाला में छोडऩे के निर्देश दिए। उन्होंने शहीद उधम सिंह पार्क में 5 लाख रुपए से अधिक की धनराशि से करवाए गए कार्यों का निरीक्षण किया तथा इन कार्यों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पार्क के अंदर परिसर को 15 दिन में मिट्टी डलवाकर समतल करवाएं तथा टयूबवैल के पास बने गड्डों को तुरंत भरवाएं। उन्होंने नंगी तारों को डकवाने तथा पार्क में पड़ी बजरी को तुरंत हटवाने के निर्देश दिए। पार्क में मौजूद महिलाओं ने उपायुक्त का इस पार्क में बेहत्तर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आभार व्यक्त किया तथा पीने के पानी की टंकी की क्षमता को बढ़वाने को कहा। इस पार्क में 5 लाख रुपए की धनराशि से लाईटें, रास्ते, फव्वारों की मुरम्मत सहित अन्य कार्य करवाए गए हैं।

 

इस मौके पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विक्रम सिंह, सचिव कुलदीप मलिक, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पांच घण्टे रिक्शा चला कर नही होती योग की जरूरत--------
मां की ममता भी नहीं जागी, दोनों बच्चियों को बिलखता छोड़ चली गई मायके
तरावड़ी थाने की चार दिन से बिजली खराब -नही हो रहे कामकाज, शिकायत करने के बावजूद भी सो रहा बिजली विभाग
घरौंडा जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों के पसीने छूट , जताई मांगों पर सहमति
भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा नरवाना मण्डल में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया
जींद-पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज
फिर हंगामेदार रही नगरपालिका की बैठक -विकास न होने से खफा पार्षद को विरोध करना पड़ा मंहगा
नरवाना युवा कांग्रेस ने फल बांटे
मेला मंडी में योगाभ्यास की पायलट रिहर्सल मंगलवार को सम्पन्न हुई।
चीका -विधायक बाजीगर पर लगाया चेयरपर्सन की कुर्सी हिलाने की साजिश रचने का आरोप