Wednesday, April 24, 2019
BREAKING NEWS
नेताओ की निगाह में कार्यकर्ताओं की कोई हैसियत नहीं ,कोई कार्यकर्त्ता नेता बने ये सहन नहीं 10 लोकसभा क्षेत्रों से नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन 163 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव परदिल के अरमान आंसुओं में बह गए...राजकुमार सैनी नामांकन ही नहीं कर पाए दाखिल रामपाल माजरा ने किया अर्जुन चौटाला के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कर श्रीगणेश डेरा बाबा वडभाग सिंह के बाबा पर धोखाधड़ी का मामला दर्जजो पार्टी 72 हजार रूपए में श्रीमद्भगवत गीता को बेच सकते हैं , कुरूक्षेत्र से क्या न्याय कर पाएगी :- रणदीप सिंह सुरजेवालाजयहिंद के खिलाफ दर्ज हैं चार केसफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे पंडित नवीन जयहिंद:सिसोदियातरावड़ी नपा ने घोषित किया जहरीला जल, फिर भी पाली जा रही मछलियां

Punjab

बटाला के गांव मुरीदके में हुये गोली कांड में नामजद दो गैंगस्टर गिरफ्तार

June 15, 2018 07:11 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बटाला के गांव मुरीदके में हुये गोली कांड में नामजद दो गैंगस्टर गिरफ्तार

बटाला की फतेहगढ़ चूड़ियां पुलिस ने अमृतसर की सेंट्रल जेल में बंद दोनोंं को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफतार किया

पुलिस को मिला पांच दिन का पुलिस रिमांड

19 जून को कोर्ट मेंं दोनों आरोपियों को किया जाएगा पेश।

(रघुवंशी, कंवल)

बटाला। तीन महीने पहले पुलिस जिला बटाला के आधीन आते फतेहगढ़ चूड़ियां पुलिस थाना के गांव मुरीदके में हुई गोली कांड में नामजद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ़तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों ही आरोपी गिरफतार युवक गैंगस्टर हैं। गिरफतार किये गये दोनो आरापियों की पहचान हरमन सिंह वासी उमरपुरा थाना मजीठा और बलराज सिंह वासी गांव बसंतकोट थाना कोटली सूरत मल्ही बटाला के रूप बताई गई है। दोनों अमृतसर की सैंटल जेल मेंं बंद थे और बटाला की फतेहगढ़ चूडिया पुलिस ने गांव मुरीदके में हुई गोली कांड मेंं नामजद करके दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर जहां लाया गया हैै। फतेहगढ़ चूडिया पुलिस को पांच दिन का पुलिस रिमांड मिला है और गिरफ्तार किये आरोपियों को 19 जून को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

इस मामले की पु‌ष्टि करते हुए पुलिस थाना फतेहगढ़ चूडिय़ां के एसएचओ एसआई हरजीत सिंह ने बताया कि हरमन सिं‌ह और बलराज के बारे पुलिस को सूचना मिली थी, दोनों अमृतसर जेल में बंद हैं। एसएचओ हरजीत सिंह ने आगे बताया कि गांव मुरीदके के रहने वाले किसान रछपाल सिंह का बड़ा बेटा गुरजंट सिंह परिवार सहित इंग्लैंड में रहता है। गुरजंट सिंह के घर बेटी ने जन्म लिया था। गुरजंट सिंह अपने पत्नी और बेटी गुरसुनेहा के साथ परिवार को मिलने गांव आया हुआ था। 25 मार्च 2018 की रात को गुरजंट सिंह की बेटी गुरसुनेहा की खुशी में पार्टी चल रही थी। पार्टी में डीजे की आवाज पर रिश्तेदार और मेहमान डांस कर रहे थे। इसी दौरान गांव का ही रहने वाला जग्गा उसके घर आया और डीजे को लेकर झगड़ा करने लगा। झगड़ा बढ़ जाने पर आसपास के लोगों ने दोनों पक्षों में बीच बचाव करवा दिया। अगले दिन 26 मार्च दोपहर बाद करीब 2 बजे रछपाल सिंह, उसकी पत्नी हरजीत कौर, छोटा बेटा गुरताज सिंह, बड़ा बेटा गुरजंट सिंह उसकी पत्नी व उसकी बेटी गुरसुनेहा घर में मौजूद थे। इसी दौरान रात में हुए झगड़े की रंजिश के कारण जग्गा, उसके साथी रमन , जग्गु , रणतेज सिंह उर्फ जग्गा , निक्कू जो सभी मुरीदके के रहने वाले औैर चार अज्ञात साथी उसके घर आ गए और आते ही घर में तोडफ़ोड़ करने लगे और हमला कर दिया। जग्गा ने अपनी पिस्टल से गोलियां चलानी शुरू कर दीं। गोली लगने से रछपाल सिंह का छोटा बेटा गुरताज सिंह घायल हो गया। रछपाल सिंह पर भी दातर से वार किए गए। शोर मचने पर सभी आरोपी मौके पर से फरार हो गए। घायल हुए गुरताज सिंह और रछपाल सिंह को इलाज के लिए अमृतसर ले जाया गया था। एसएचओ ने आगे बताया कि 26 मार्च को इस मामले में पांच लोगों को बाइनेम और चार अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया था । नामजद चार आरोपियों को पहले ही पुलिस ने गिरफतार कर लिया है जबकि जग्गा नामक आरोपी पुलिस की गिरफत से अभी भी बाहर है। एसएसओ ने आगे बताया कि गिरफ़तार आरोपी बलराज और हरमन सिंह को पुलिस ने बाद में इस गोलीकांड में नामजद किया था।

बाक्स-

पुलिस मुकाबले में गिरफ्तार हुए थे हरमन और बलराज

एसएचओ हरजीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए हरमन सिंह और बलराज सिंह गैंगस्टर हैं। 18 मई 2018 को थाना मजीठा के एसएचओ के नेतृत्व में पुलिस पार्टी जब गैंगस्टरों का पीछा कर रही थी, तो गैंगस्टरों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। इस पुलिस मुकाबले के दौरान हरमन सिंह और बलराज सिंह दोनों को गिरफ्तार कर लिए गए थे। मजीठा पुलिस ने उन से हथियार और मोटरसाइकल बरामद किया था। उसी केस में दोनों अमृतसर की जेल में बंद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार

पंजाब में 118 नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

मामला कांग्रेसी सरपंच नवदीप सिंह की हत्या का मृतक सरपंच के अभिभावक अस्पताल में चार घंटे पोस्टमार्टम होने का इंतजार करते रहे

कांग्रेसी सरपंच पर बार-बार कार चढ़ाकर मौत के घाट उतारा,दो घायल

हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने वालों की अब खैर नही

इमीग्रेशन कंपनी के मालिक ने पत्नी व दो बच्चों सहित की खुदकशी

यू-ट्यूब पर ‌असलाह बनाने की तकनीक सीखी फिर खुद हथियार बना डाले

पिता अपने दोनों बच्चों समेत ट्रेन के आगे कूदा, पिता-पुत्र की मौत