Saturday, April 20, 2019
BREAKING NEWS
22वर्ष पुराने सामूहिक हत्याकांड में विधायक दोषी,हुई उम्र कैदजहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जीभाजपा से रतनलाल कटारिया, राव इंदरजीत सिंह, सुनीता दुज्गल सहित 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किएयुवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजनलवीस को बस से उतारा और उसका अपहरण कर फरार हो गए। कैथल जिले में पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई व्यामशालाओं को लेकर उठे रहे सवाल !क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग , सुनीता दुग्गल के रोड शो में 15 मिनट फंसी रही गर्भवती को ले जा रही एंबुलेंस,?सतीश राज देशवाल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है स्वाति यादव ने भाजपा व कांग्रेस का वोट समीकरण बिगाड़ा

National

दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस

June 17, 2018 07:29 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस

दिल्ली
दिल्ली दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान
आश्रम के 6 कमरों से चीजें बरामद
अपनी ही शिष्या द्वारा रेप का इल्जाम झेल रहे जाने-माने ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज के राजस्थान में स्थित आश्रम पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने आश्रम के 6 कमरों से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद की हैं.
पिता के साथ पीड़िता भी पहुंची थी आश्रम
राजस्थान के पाली स्थित आश्रम पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम के साथ पीड़िता भी अपने पिता के साथ पहुंची थी. पीड़िता ने आश्रम में उस जगह की पहचान कर ली, जहां दो साल पहले उसके साथ रेप हुआ था. इस बीच दाती महाराज पाली स्थित आश्रम से भी गायब मिले.
पुलिस ने आश्रम के अंदर करीब चार घंटे तक सर्च ऑपरेशन किया. पूरे आश्रम का मैप बनाया गया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने आश्रम में मौजूद सेवादारों से पूछताछ भी की. पुलिस ने जिन लोगों से पूछताछ की उनमें वो लड़कियां भी थीं, जो कुछ साल पहले पीड़िता के साथ ही इस आश्रम में रहती थीं.
आश्रम के 6 कमरों पर पुलिस को संदेह
सर्च के दौरान पुलिस को आश्रम के अंदर 6 संदिग्ध कमरे में मिले. इन कमरों में से पुलिस ने कुछ सामान भी बरामद किया है. दिल्ली क्राइम ब्रांच के स्पेशल पुलिस कमिश्नर आरआर उपाध्याय ने बताया, 'हमने पूरे आश्रम की छानबीन की और कुछ चीजें जब्त की हैं. हमने आश्रम मैनेजमेंट से सभी सीसीटीवी  कैमरों की रिकॉर्डिंग मांगी है.'
वहीं पीड़िता ने कहा, 'मैंने पुलिस को सारी बातें बता दी हैं और जांच में पूरा सहयोग दे रही हूं. मुझे बस इंसाफ चाहिए.' वहीं पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने आश्रम में कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं. उन बयानों की तफ्तीश के बाद फैसला किया जाएगा कि दाती महाराज के खिलाफ अगली क्या कार्रवाई की जाए.'

दाती महाराज के बचाव में आए सेवादार
इस बीच आश्रम के सेवादारों ने दाती महाराज का बचाव करते हुए कहा कि उन पर जो भी आरोप लगे हैं, वे बेबुनियाद हैं. दाती महाराज के सलाहकार घनश्याम ने कहा, 'यह दाती महाराज के खिलाफ साजिश है. वह ऐसा कभी कर ही नहीं सकते.'
दाती महाराज की एक शिष्या ने वहीं कहा कि दाती महाराज पर लगे आरोप सरासर झूठे हैं, वह हमें अपने बच्चों की तरह मानते हैं, वह ऐसा कभी नहीं कर सकते. बता दें कि क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर दाती महाराज और चार अन्य आरोपियों को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया था.
पुलिस से छिपते फिर रहे हैं दाती महाराज
लेकिन रेप केस दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे दाती महाराज क्राइम ब्रांच के सामने तो हाजिर नहीं हुए, हालांकि इस बीच वह लगातार मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रख रहे हैं. शनिवार को भी दाती महाराज ने मीडिया के माध्यम से कहा है कि वह सोमवार को खुद क्राइम ब्रांच के सामने उपस्थित होंगे.
'दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा'
इससे पहले क्राइम ब्रांच की टीम गुरुवार को दिल्ली के छतरपुर स्थित दाती महाराज के आश्रम में छानबीन के लिए पहुंची थी. पीड़िता के साथ पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने करीब 2 घंटे तक पूरे आश्रम का मैप बनाया. आश्रम में कितने सेवादार हैं, कितने अंदर-बाहर आने-जाने के दरवाजे हैं,  सीसीटीवी  कैमरे कहां-कहां लगे हैं, इसकी जांच की गई.
साथ ही साथ पीड़िता ने बताया था कि आश्रम में एक गुफा भी बनी हुई है. क्राइम ब्रांच को अंदर कोई गुफा तो नहीं हां, एक होल जैसी चीज जरूर मिली है. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि दाती महाराज ने इसी आश्रम में करीब 2 साल पहले हैवानियत का खेल खेला था. क्राइम ब्रांच ने उन तमाम जगहों को पहचानने की कोशिश की जहां पीड़िता को तमाम तरीके की यातनाएं दी गई थीं.

Have something to say? Post your comment

More in National

गोयल -गुर्जर के हाथ मिलाने से फरीदाबाद का सियासी पारा गर्म

कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 के पुलिस दल ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को किया गिरफ्तार ।

वकील फरीदाबाद कोर्ट में बैंक स्टाफ की कमी से परेशान - एडवोकेट पाराशर

चुनावी मंच पर पड़ा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल में थप्पड़।

विधायक टेकचंद शर्मा ने कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में दिखाया दम ।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कराए कांग्रेस के कार्यकर्त्ता बीजेपी में शामिल |

बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

बीड मगौली की सरपंच ने सचिव पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

फिट रहने के लिए व्यायाम जरूरी - ड़ॉ एन डी तिवारी।

Whatsapp पर अब स्क्रीनशॉट लेना का डर नही ,जाने कैसे काम करेगा नया फीचर??