Tuesday, November 20, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
कैथल-युवक की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तार न होने से परिजनों व ग्रामीणों में पुलिस के प्रति रोषखट्टर दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक देखने जाएंगे तो उनका पूरा स्वागत किया जाएगासिवानी की श्याम निशान ध्वजा यात्रा पहुंची खाटू स्वच्छता को बनाया रखना हमारे ही हाथ में है: डॉ. मनोज कुमारहरियल रेस्ट हाउस नरवाना में भारत की प्रथम प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी का 101 वां जन्मदिन मनाया गयाविधायक पिरथी सिंह नंबरदार ने गांव धनौरी में विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत नवनिर्मित विभिन्न विकास कार्यों का किया उद्घाटनरोटरी कल्ब ने चलाया हेल्थ केयर प्रोग्राम।एसडी स्कूल के छात्र रितिक ने जीता गोल्ड
Crime

बारड़ा गांव में पकड़ा गायों से भरा ट्रक, पुलिस ने खानापूर्ति कर मामले से किया किनारा

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | June 18, 2018 08:13 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

बारड़ा गांव में पकड़ा गायों से भरा ट्रक, पुलिस ने खानापूर्ति कर मामले से किया किनारा
गाड़ी चालक नशे में धूत तो वहीं क्षमता से अधिक ठूंसकर ले जाया जा रहा था गायों को
4 या 5 से अधिक गायों को एक साथ ले जाने का कानून में नहीं कोई प्रावधान: इंस्पेक्टर हरिसिंह


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।


क्षेत्र के गांव बारड़ा में पकड़ा गायों से भरा ट्रक। रविवार को बारड़ा गांव के ग्रामीणों द्वारा सायं 7 बजे के करीब गायों के भरा ट्रक बिजली पावर हाउस के समीप पकड़ा परंतु पुलिस जांच-पड़ताल के बाद उसे छोड़ दिया गया।

रविवार को सायं 7 बजे के करीब दादरी-कादमा की ओर आ रहे एचआर 6689129 नम्बर के ट्रक में गांव के कुछ ग्रामीणों द्वारा गायों के रंभाने की आवाज सुनाई दी। इसपर ग्रामीणों द्वारा ट्रक रोकने का इशारा किया लेकिन ड्राईवर ट्रक को रोकने की बजाए और तेज गति से ले भागा। जिसपर तुरंत गांव के दूसरे चौराहे पर ग्रामीणों को दूरभाष के माध्यम से सूचित कर पीछा करने लगे। जिसके बाद ट्रक को गांव के पावर हाउस के समीप पकड़ पुलिस को सुचित कर दिया गया। पुलिस के पहुंचने तक गांव के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर इक_े हो गए।

 



ग्रामीणों ने चालक तथा परिचालक को गाड़ी से उतारा तथा उनसे पूछताछ शुरू कर दी लेकिन चालक नशे में धूत होने के कारण सभी सवालों का जबाव नहीं दे पाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक की चैकिंग की तो उसमें लगभग एक दर्जन दूधारू गाय मिली तो आशंका बनी कि गायों को काटने के लिए ले जाया जा रहा है। लेकिन जांच-पड़ताल के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया।

इस बारे में सतनाली थाना प्रभारी सतबीर सिंह ने बताया कि गांव बारड़ा के ग्रामीणों द्वारा ट्रक पकडऩे के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया जिसपर पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल की तो गायों से भरा ट्रक क्षेत्र के साथ लगते दादरी जिले के गांव गोपालवास निवासी जयभगवान जाखड़ का पाया गया। इसके बाद गोपालवास के सरपंच राजकुमार से बात की गई तो सरपंच ने बताया कि यह दूधारू गायों के व्यापारी हैं जो काफी समय यह व्यापार कर रहे हैं। इसपर पुलिस ने तहकीकात कर ट्रक को छोड़ दिया।

बॉक्स
सोचने वाली बात यह है कि क्या इन व्यापारियों पर ट्रक में क्षमता से अधिक गायों को ठूंसकर ले जाने पर पशु क्रूरता अधिनियम लागू नहीं होता है? क्या चालक पर नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर केश दर्ज नहीं होता है? लेकिन पुलिस ने सिर्फ खानापूर्ति करते हुए इस मामले से किनारा कर लिया तथा गाड़ी को छोड़ दिया।

बॉक्स
कानून के अनुसार जो व्यापारी जिस स्थान से गायों को लेकर चलता है तो उसे गांव के सरपंच से फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाने पड़ते हैं तो वहीं किसी भी वाहन में इतनी गायों को एक साथ नहीं ले जाया जा सकता। ट्रक में सिर्फ 4 या 5 गाय ही ले जायी जा सकती हैं, जिसमें गायों के बैठने के लिए मिट्टी, चारे-पानी आदि का प्रबंध भी होना आवश्यक है। अन्यथा कानून का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करते हुए सजा भी हो सकती है।
- जीव-जंतु कल्याण बोर्ड पूर्व वेलफेयर इंस्पेक्टर हरिसिंह शेखावत



फोटो कैप्शन: ट्रक में ठूंसी गई गायें तथा मौके पर उपस्थित पुलिस व ग्रामीण।

Have something to say? Post your comment
More Crime News
हिसार में दिनदहाड़े डेयरी संचालक पर बरसाई गोलियां, दो गोलियां लगी
रामबीर आत्महत्या मामला : रामबीर भड़ाना के चारों पार्टनरों खिलाफ उसकी पत्नी ने दी डीसीपी को शिकायत,करोड़ों के घपले
पिता की हत्या का बदला लेने के लिए रविंद्र पर चलाई थी गोली
सीआईए 30 इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप मोर सिंघम ने आरोपी विकास दलाल को भगाने वाले 3 और बदमाशो को अवैध असले सहित किया गिरफ्तार।
युवक ने किया टै्रक्टर चालक पर ईंटों से हमला
बदमाशों ने किया पांच घटनाओं का खुलासा
पुलिस ने 6 मार डकैतों को किया काबू, हरियाणा के अलावा पंजाब और उत्तराखंड में भी वारदातों को दे चुके अंजाम
हरियाणा में बेखौफ लुटेरे एटीएम मशीन ही तोशाम में उखाड़ कर ले गए ,करीबन साढ़े 17 लाख रुपये का कैश था
लाडवा में हथियारों के बल पर एसडीओ से छीनी उनकी कार
कैथल के कस्बे ढांड में बन्दूक की नोक पर करीब 3 लाख की लूट, ढांड व्यापारियों में दहशत