Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

National

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

June 21, 2018 02:20 PM
सुरजीत यादव

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

अमेठी- जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्यमंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सूचना इलेक्ट्रॅानिक्स मुस्लिम वक्फ एवं हज मोहसिन रजा की अध्यक्षता में अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस मानाया गया। उक्त दौरान उन्होंने कहा कि योग भारत की पुरानी संस्कृति है, जिसको पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में फैलाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि योग का किसी जाति व धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, योग करने से मांनसिक के साथ-साथ शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि योग एक ऐसा साधन है, जिससे शरीर स्वस्थ्य रहता है। इसी क्रम में आज पूरे देश के साथ-साथ जनपद मे भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।


जनपद मुख्यालय के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सम्पूर्ण जनपदीय अधिकारियों व विद्यालय के छात्र व छात्राओं सहित आम जन लोगों के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया गया। उक्त दौरान जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा कि हमें योग प्रतिदिन करना चाहिए क्योंकि योग करने से शारीरिक, मानसिक विकास होता है ,उन्होंने कहा कि हमें योग को एक दिनचर्या के रूप में रखना चाहिए। योग दिवस के दौरान जनपद के अपर जिलाधिकारी, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी गौरीगंज, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी वनाधिकारी सहित समस्त अधिकारियों ने योग किया। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा लोगों को योग के विभिन्न आसन बताये गये।

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस जनपद के विभिन्न तहसीलों व ब्लाको में मनाया गया जिसमें प्रशिक्षकों ने बच्चों व आम लोगों को योगा के आसन कराकर योग कराया। योग दिवस को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचकर वहां पर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टरों की टीम, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द रही। वहीं जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु धन्यवाद दिया।

Have something to say? Post your comment

More in National

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

आज बंद रहेगें सभी नीजि स्कूल 15 बसो में अंबाला रैली में भाग लेने के लिए रादौर से रवाना होगे

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा में एक साथ नहीं होंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- सीएम

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसएमसी सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

डिपो धारकों का कमीशन 100 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 150 रूपए प्रति क्विंटल

मनोज यादव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार ग्रहण किया