Monday, July 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
एम.बी.बी.एस. में चयनित विक्रम यादव को सरताज जनसेवा ग्रुप द्वारा किया गया सम्मानितसतनाली के राजकीय महाविद्यालय में किया दो दिवसीय अभिमुख कार्यक्रम का आयोजनडेंगू व मलेरिया को लेकर जागा स्वास्थ्य विभागनांगल सिरोही में आयोजित शिविर में तीसरे दिन लोगों को किया योग के प्रति जागरूकडीएम अमेठी ने जिला कृषि अधिकारी एवं एलडीएम को लगायी फटकार, फसल ऋण मोचन योजना में लापरवाही का मामलाहृदय गति रूकने से मालड़ा सराय के लाडले सैनिक लीलाराम का निधनआपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापनलम्बोरा एकेडमी में पौधारोपण कर बच्चों को किया पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक
National

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

सुरजीत यादव | June 21, 2018 02:20 PM
सुरजीत यादव

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

अमेठी- जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्यमंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सूचना इलेक्ट्रॅानिक्स मुस्लिम वक्फ एवं हज मोहसिन रजा की अध्यक्षता में अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस मानाया गया। उक्त दौरान उन्होंने कहा कि योग भारत की पुरानी संस्कृति है, जिसको पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में फैलाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि योग का किसी जाति व धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, योग करने से मांनसिक के साथ-साथ शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि योग एक ऐसा साधन है, जिससे शरीर स्वस्थ्य रहता है। इसी क्रम में आज पूरे देश के साथ-साथ जनपद मे भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।


जनपद मुख्यालय के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सम्पूर्ण जनपदीय अधिकारियों व विद्यालय के छात्र व छात्राओं सहित आम जन लोगों के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया गया। उक्त दौरान जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा कि हमें योग प्रतिदिन करना चाहिए क्योंकि योग करने से शारीरिक, मानसिक विकास होता है ,उन्होंने कहा कि हमें योग को एक दिनचर्या के रूप में रखना चाहिए। योग दिवस के दौरान जनपद के अपर जिलाधिकारी, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी गौरीगंज, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी वनाधिकारी सहित समस्त अधिकारियों ने योग किया। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा लोगों को योग के विभिन्न आसन बताये गये।

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस जनपद के विभिन्न तहसीलों व ब्लाको में मनाया गया जिसमें प्रशिक्षकों ने बच्चों व आम लोगों को योगा के आसन कराकर योग कराया। योग दिवस को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचकर वहां पर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टरों की टीम, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द रही। वहीं जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु धन्यवाद दिया।

Have something to say? Post your comment
More National News
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल
दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस
दलितों ने किया 15 अगस्त के दिन धर्मांतरण का ऐलान
चर्म रोग दूर करता है इस कुएं का पानी
बैंक बड़ौदा में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारी गड़बड़ी की आशंका, मांगी गयी जनसूचना 34 करोड की लागत से बना तिरुपति बालाजी मंदिर के जल्द होगे दर्शन
8 वर्षीय बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म,
विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा
अमेठी - प्रतिष्ठा की जंग में, अस्पताल बन्द, मरीज परेशान