Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
राज्यपाल ने "प्राचार्य आवास" का किया उद्घाटन ।10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम ले

Sports

गुढ़ा का खेल स्टेडियम बहा रहा है बदहाली पर आंसु

June 22, 2018 07:01 PM
राकेश शर्मा

गुढ़ा का खेल स्टेडियम बहा रहा है बदहाली पर आंसु
खेल स्टेडियम बना शराबियों का अड्डा
कुरूक्षेत्र राकेश शर्मा 22 जून
ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाडिय़ों की प्रतिभा को निखारने के मकसद से प्रदेश सरकार की ओर से गांवों में भले ही स्टेडियमों का निर्माण करवाया दिया गया हो लेकिन उनके रखरखाव के कारण ना तो खिलाड़ी उसका लाभ उठा पा रहे है ओर ना ही प्रदेश को ग्रामीण क्षेत्रों से नए खिलाड़ी मिल पा रहे है। आलम यह है कि करोड़ो की लागत खर्च करने के बाद भी बदहाली का शिकार ये स्टेडियम मात्र शराबियों का अड्डा बन कर रह गए है। कुछ समय पहले खिलाडिय़ों को मुलभूत सुविधा प्रदान करने की योजना से सरकार ने करोड़ो की राशि खर्च करके गांव में खेल स्टेडियमों का निर्माण करवाया था।

(MOREPIC1) 

सरकार की ओर से दावा किया गया था कि युवाओं को खेलने के लिए बेहतर सुविधाएं उन्हें गांव में मिल जाएगी तो युवा शहर की ओर नही जाएगा लेकिन सरकार की योजना केवल सरकार के कागजों तक ही सिमट कर रहा गई ओर दावा धरा का धरा रहा गया। सरकार के दावों की पोल खोलता हुआ लाडवा क्षेत्र के गांव गुढ़ा का खेल स्टेडियम भी आज बदहाल स्थिति में है।

(MOREPIC2) 

स्टेडियम का दौरा करने पर पाया गया कि खेल स्टेडियम की दीवार गिरी हुई है, जो कमरे खिलाडिय़ों के लिए बनाए गये थे वे भी अब कचरे से अटे पड़े है। स्टेडियम के अन्दर का नजारा कैसा होगा इस बात का अंदाजा मुख्य द्वार की स्थिति देख कर ही लगाया जा सकता है। जर्जर चारदीवारी खेल स्टेडियम में घुसने वाले आवारा पशुओं को रोकने में लाचार साबित हो रही है। शराब की खाली पड़ी बोतलें देख कर ऐसा लगता है जैसे पिक्कड़ो के लिए सबसे पसंदीदा जगह बस यही है और अब खेल स्टेडियम अपनी बदहाली पर आसंू बहा रहा है। ना कोच है ना ही सरकार का कोई खेल कर्मचारी जो इन स्टेडियमों की बदहाल स्थिति को गांव में जाकर देख सके।

(MOREPIC3) 
तीन साल पहले ही हुआ था खेल स्टेडियम का नवनिर्मित उद्घाटन:-
गुढ़ा के खेल स्टेडियम का नवनिर्मित उद्वघाटन 29 अप्रैल 2015 को लाडवा के विधायक पवन सैनी के कर कमलों के द्वारा किया गया ओर शायद विधायक ने भी मान लिया होगा कि पत्थर लगा तो अब खेल स्टेडियम को मूलभूत सुविधाएं मिलना शुरू हो जाएगी।
क्या कहते है लाडवा विधायक पवन सैनी:-----
जब इस विषय मे लाडवा के विधायक पवन सैनी से बात की गई तो उन्होने बताया कि लाडवा क्षेत्र मे तीन बड़े स्टेडियम का निर्माण करवाया गया जिसमे बीड़ कालवा, खैरा और गुढ़ा आते है। बीड़ कालवा ओर खैरा स्टेडियम पर जो कमियां थी उनको दूर कर दिया गया है और जल्द ही गुढ़ा के स्टेडियम को दुरूस्त करने का काम किया जाएगा। स्टेडियमों को बिगाडऩे में शरारती तत्वों का हाथ रहता है। विधायक ने गांव वासियों से भी अपने स्तर पर इस प्रकार की सरकारी इमारतों के रखरखाव में सहयोग की अपील की है।
क्या कहते है जिला खेल अधिकारी
जब इस विषय में जिला खेल अधिकारी से बात की गई तो उन्होनें बताया कि गुढ़ा के खेल स्टेडियम की जानकारी उनके संज्ञान में नही है। अब वे खुद स्टेडियम का दौरा कर अपने आलाधिकारी को मामले से अवगत करवाएगें और वहां पर खामियों को दूर करने के लिए खुद प्रयास करेगें ताकि खिलाडिय़ों के भविष्य से साथ खिलवाड़ ना हो।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

तोशाम के गांव बुशान में बाबा बीरबल नाथ के मेले व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

किकबाक्सिंग चैम्पियनशिप में फरीदाबाद डै्रगन मार्शल आर्टस एकेडमी ने कब्जा जमाया

खेलों से समय के महत्व, अनुशासन तथा टीम भावना का विकास होता है- प्रियंका सोनी

पूंडरी-छेड़छाड़ से परेशान राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ने दे दी जान

गुरु तेग बहादुर खालसा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड व सिल्वर मैडल

हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया

महिला पहलवानों ने हरियाणा का नाम चमकाया है विश्व पटल पर : अतिरिक्त उपायुक्त

हरियाणा केसरी व कुमारी दंगल के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्गो में कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता आयोजित

दीवाल इन्टरनैशनल स्कूल थाना में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

नवदीप स्टेडियम में हॉस्टल की बिल्डिंग का उद्धाटन