Saturday, November 17, 2018
Follow us on
Political

हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा सीटें और 90 में से 80 विधानसभा सीटें भाजपा जीतेगी : ढुल

कृष्ण प्रजापति | June 24, 2018 06:52 PM
कृष्ण प्रजापति

हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा सीटें और 90 में से 80 विधानसभा सीटें भाजपा जीतेगी : ढुल

युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार देकर भाजपा ने नोट प्रथा को खत्म किया : सज्जन सिंह

 

कैथल, 24 जून (कृष्ण प्रजापति): हमारे संवाददाता कृष्ण प्रजापति के साथ हैं आज भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सज्जन सिंह ढुल । आज उनसे किए साक्षत्कार में उनसे कुछ तीखे सवाल पूछे गए जो सवाल विकास कार्यों को लेकर, आगामी चुनावों पर भाजपा पार्टी के रुख को लेकर व कितनी सीटों के साथ हो सकती है बीजेपी की वापसी, आदि सवालात किए गए । प्रस्तुत हैं बातचीत के प्रमुख अंश ---------

सवाल--1 लोग मानते हैं कि सभी राजनीतिक पार्टियां एक जैसी हैं, चुनाव के बाद किसी को नहीं पूछती आपकी नजर में भाजपा इन से अलग कैसे हैं ?

जवाब : लोगों की यह विचारधारा अन्य पार्टियों को लेकर हैं । भाजपा की कार्यप्रणाली से नजरिया और नजारा बदल रहा है । भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सबके साथ सबके विकास में विश्वास रखती हैं ।

सवाल--2 लेकिन लोगों का आरोप है कि भाजपा ने चुनावी वादे नहीं निभाए, केवल वोट बैंक के रूप में उनका इस्तेमाल किया गया है ?

जवाब : ऐसा नहीं है चुनाव में जो वादे किए जाते हैं, वह पूरे 5 साल के लिए किए जाते हैं। भाजपा ने जो वादे किए हैं उनको 5 साल में पूरा किया जाएगा और सभी वादे सच होंगे ।

सवाल --3 : प्रदेश में पहली बार भाजपा की सरकार बनी है, विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि भाजपा के राज में हरियाणा दो तीन बार जल चुका है ?

जवाब : विपक्ष के पास आज ऐसा कोई भी मुद्दा नहीं है जिससे वह भाजपा के खिलाफ खड़े हो सकें । भाजपा का दामन पाक व साफ है । जो बातें विपक्ष वाले बना रहे हैं, वे झूठी हैं। उल्टा उनके शासन में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं हुआ था। हरियाणा को किसने आग के हवाले किया यह हरियाणा की जनता जानती है।

सवाल--4 आपकी नजर में भाजपा की खास उपलब्धियां क्या रही है ?

जवाब : भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य हो रहे हैं । क्या किसी ने कल्पना की थी कि नौकरियों में नोट प्रथा खत्म होगी ? भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस बात को सच साबित करके दिखाया है कि नौकरी नोट की बजाय योग्यता के आधार पर ही मिलेगी और योग्यता प्रथा की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने की है । विकास कार्यों को देखें तो पता चलेगा कि पहले की सरकारों में व वर्तमान की सरकार में क्या अंतर हैं।

सवाल---5 विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ता आपकी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिया ?

जवाब : विपक्षी पार्टियों का काम होता है सरकार की बुराई करना। यदि सरकार अच्छा कार्य करेगी तो भी विपक्षी पार्टी के नेता सरकार की बुराई ही करेंगे । रही बात रोजगार की, तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश में 25 हजार के लगभग लोगों को नौकरियां योग्यता के आधार पर दी हैं । 2 लाख के तकरीबन लोगों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया है।

सवाल--6 आपके गांव पाई में सड़कें, गलियां टूटी पड़ी हैं, विकास कार्य रुके हुए हैं, आप किस विकास की बात कर रहे हो ?

जवाब : देखिए मुख्यमंत्री साहब ने पाई गांव के लिए करोड़ों रुपए सीवरेज और पानी निकासी के लिए मंजूर किए हैं जिन पर कार्य शुरु भी हो चुका है । पानी निकासी का कार्य भी चल रहा है, सीवरेज का कार्य भी शुरू हो चुका है । और सड़क के निर्माण की बात की जाए तो सीवरेज का कार्य पूर्ण होने के साथ साथ ही सड़क के का निर्माण भी करवाया जाएगा।मुख्यमंत्री द्वारा गत 8 जून को भी पाई में जनसभा में गांव को करोड़ों रुपए की ग्रांट दी है और आगे भी जारी रहेगी।

सवाल--7 आपके अनुसार हरियाणा में भाजपा कितनी विधानसभा और कितनी लोकसभा सीटें जीत पाएगी ?

जवाब : भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश के हित में लगातार विकास कार्य कर रही है। प्रदेश का कर्मचारी वर्ग, किसान वर्ग, मजदूर वर्ग, व्यापारी वर्ग सभी भाजपा के कामकाज से खुश हैं। इसलिए भाजपा हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा सीटें और विधानसभा की लगभग 90 में से 80 सीटें जीतेगी।

Have something to say? Post your comment
More Political News
राजनीतिक ड्रामा - अभय चौटाला और अशोक अरोड़ा का फर्जीवाड़ा
खट्टर सरकार के मंत्री गाली-गलौच पर उतारू हो गये हैं और भाजपा के गुंडे हमारे होर्डिंग-पोस्टर फाड़ रहे हैं :नवीन जयहिंद
बॉलीवुड स्टार सलमा आगा ने लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी में जताई आस्था
बसपा ने हमेशा गरीब व दलित वर्ग के लोगो के हितो की लड़ाई लड़ी-शशि सैनी
भाजपा सरकार ने प्रदेश में परिवारवाद, जातिवाद तथा क्षेत्रवाद के भेदभाव को समाप्त किया - विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क
दुष्यंत व दिगविजय का हो निष्कासन रद्द बैठक में नही पहुंचे इनैलों के पूर्व विधायक,
प्रदेश में दोनों विपक्षी पार्टियां अपने वजूद के लिए लड़ाई लड़ रही हैं-पवन सैनी
हरियाणा मे भाखड़ा के पानी का समान रूप से करेंगे बंटवारा - किरण चौधरी
दुष्यंत चौटाला अपने परदादा ताऊ देवीलाल की राह पर जींद की धरती से न्याययुद्ध शुरू करने का किया ऐलान
देवीलाल परिवार की महाभारत लगातार बढ़ती जा रही दुष्यंत अपने चाचा अभय चौटाला पर जमकर भड़के