Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
त्रिवेणी लगाकर व पौधारोपण करके मनाया बेटे का जन्मदिनताऊ देवीलाल के 105वें जन्मदिवस को लेकर इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने किया बैठक का आयोजनसरस्वती शिक्षा समिति सतनाली द्वारा शिक्षा मंत्री की माता के निधन पर किया शोक सभा का आयोजनहरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकीगैंगरेप की घटना को लेकर इनसो के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने किया विरोध-प्रदर्शन, जताया रोषPartapgarh- खुुुलेे में शौच मुक्ति दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिनश्यामपुरा में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्नसब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सतनाली के खिलाडिय़ों ने जीते 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्ज
Political

विपक्षी पार्टियां लगा लें पूरा जोर आने वाला समय होगा इनेलो-बसपा का

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | June 25, 2018 07:27 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

विपक्षी पार्टियां लगा लें पूरा जोर आने वाला समय होगा इनेलो-बसपा का
भाजपा सरकार ने किसानों को किया बर्बाद, प्रत्येक वर्ग है दु:खी: रविंद्र गागड़वास


महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)।

 

महेंद्रगढ़ खंड के गांव गागड़वास के इनेलो युवा जिला प्रधान व सरपंच एसोशिएसन कनीना प्रधान रविंद्र ने अपने निवास स्थान पर पत्रकार भेंटवार्ता में कहा कि भाजपा सत्ता में आने से पहले किसानों के हित के बारे में बड़े-बड़े दावे करती थी, परंतु आज हालात उसके विपरीत हैं। दूसरों का पेट भरने वाला किसान आज स्वयं भूखमरी की कगार पर है। भाजपा ने किसानों को आश्वासन दिया था कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो सबसे पहले स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करेंगे, परंतु 4 वर्ष के कार्यकाल में किसानों की दुर्दशा किसी से छुपी नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का समर्थन मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है। स्वामीनाथन रिपोर्ट तो दूर भाजपा ने किसानों का गेहूं जो मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ा-पड़ा गलकर खराब हो गया। किसान महीने-महीने तक अपने अनाज को लेकर सडक़ों पर पड़े रहे, परंतु उनका अनाज नहीं खरीदा गया। भाजपा सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा आज किसान को भुगतना पड़ रहा है। बात सिर्फ किसानों तक ही सीमित नहीं है बल्कि वर्तमान सरकार ने मजदूर सहित सभी वर्ग परेशान हैं। आगामी चुनाव में देश व प्रदेश के किसान तथा मजदूर भाजपा सरकार को सबक जरूर सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय मजदूर तथा किसानों की बात करने वाली भाजपा सरकार सत्ता में आने के बाद पूंजीपतियों के हितों में काम कर रही है। आज प्रदेश में गरीब किसान और गरीब होता जा रहा है तथा पूंजीपति और धनवान होते जा रहे हैं।

रविंद्र गागड़वास ने कहा कि इनेलो पार्टी आमजन के हितों के लिए हमेशा उनके साथ रही है। इनेलो पार्टी ने किसान, मजदूर, कमेरे वर्ग के हितों के लिए न केवल आवाज उठाई बल्कि अपने शासनकाल में इन वर्गों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर छतीस बिरादरी का हितैषी होने का प्रमाण दिया है। यही कारण है कि आज हरियाणा प्रदेश के लोगों में पार्टी के प्रति खाशा उत्साह है और दिन-प्रतिदिन पूरे प्रदेश में पार्टी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी ने हर वर्ग के दु:ख-सुख को समझ उन्होंने किसानों के लिए कर्जा माफी, कृषि उपकरणों पर सब्सिडी, बुढ़ापा पेंशन सहित फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाकर किसान को सम्मानित अन्नदाता का दर्जा दिलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि इनेलो व बसपा के गठबंधन से विपक्षी पार्टियों के हाथ-पैर फूल गए हैं। आने वाला समय इनेलो-बसपा का ही होगा।

 


फोटो कैप्शन: इनेलो युवा जिला प्रधान व सरंपच एसोशिएसन कनीना प्रधान रविंद्र गागड़वास फाईल फोटो।

Have something to say? Post your comment
More Political News
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकी
बच्चा बढ़ा हो रहा है और बूढो के जाने का वक़्त आ गया है:सांसद सुशील
इनेलो-बसपा गठबंधन पर अभी भी लगे हुए हैं कई सवालिया निशान
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव
पूर्व विधायक राव दानसिंह करवाएं चाहे जनक्रांति या पैदल यात्रा, जनता नहीं आएगी झांसे में: कुलदीप यादव
काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते
21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?