Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

Haryana

घरौंडा-टोल को लेकर टोल सिक्योरिटी व लोकल वाहन चालकों के बीच जमकर मारपीट

June 25, 2018 09:48 PM
प्रवीण कौशिक

घरौंडा-टोल को लेकर टोल सिक्योरिटी व लोकल वाहन चालकों के बीच जमकर मारपीट

घरौंडा : 25 जून, प्रवीण कौशिक
बसताड़ा टोल प्लाजा पर लोकल वाहन चालकों और टोल अधिकारियों के बीच चल रहा टोल युद्ध थमने का नमा नही ले रहा है। टोल को लेकर टोल सिक्योरिटी व लोकल वाहन चालकों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिससे दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए है। टोल प्लाजा के बूथों पर जमकर तोडफ़ोड़ की गई। जिससे बूथ कर्मचारी मौके से फरार हो गए। जिस कारण लगभग एक घंटे तक टोल फ्री चलता रहा। मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी राजीव,थाना मनोज कुमार,मधुबन थाना प्रभारी राजकुमार भारी पुलिस बल के साथ टोल पर पहुंचे। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस सीसीटीवी को खंगाल कर मामले की जांच करने में जुटी हुई है। लोकल वाहन मालिकों ने टोल सिक्योरिटी पर गुंडागर्दी और बंदूक दिखाकर टोल वसूलने का आरोप लगाया है।

 
लगभग 15 दिनों से लोकल वाहनों के टोल वसूलने को लेकर विवाद चल रहा है। रविवार को करनाल के सांसद अश्विनी चोपडा ने स्वयं टोल पर जाकर टोल अधिकारियों को लोकल वाहनों के लिए टोल फ्री करने के निर्देश दिए थे,लेकिन टोल अधिकारियों ने उसके आदेशों को अहमियत नही दी। जिस कारण सोमवार को ही फिर टोल को लेकर लोकल वाहन चालक व टोल सिक्योरिटी के बीच जमकर मारपीट हुई।

 

गुस्साएं वाहन चालकों ने टोल बूथों पर जमकर तोडफ़ोड़ की। तोडफ़ोड़ के बाद टोल पर अफरा-तफरा मच गई और बूथ कर्मचारी बूथों को छोड़कर फरार हो गए। लगभग एक घ्ंाटे तक टोल फ्री चलता रहा। जिसके दौरान एक स्कॉर्पियों से भी तोडफ़ोड़ की गई। जिसमें लाठी डंडे व कारसूत भी बरामद हुए है। सूचना मिलने के बाद डीएसपी राजीव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी को खंगाला।

 

वाहन चालकों को आरोप है कि टोल के बांउसर बंदूक की नोंक पर टोल वसूलना चहाते है। उन्होंने कहा कि रविवार को करनाल के सांसद अश्विनी चोपडा ने लोगों से आश्वासन दिया कि जब तक वे केंद्रिय मंत्री नितिन गड़करी से बात नही करते तब तक टोल फ्री चलता रहेगा,लेकिन टोल अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे है।

 
डीजीएम संजय माथुर के मुताबिक लोकल वाहन चालकों का मासिक पास बनवाने के लिए जागरूक किया जा रहा हैं। लेकिन कुछ लोग लोकल वाहनों की आड़ में बाहरी वाहनों को बगैर टोल टैक्स दिए निकलना चाहते हैं। आज भी एक ट्रक चालक ने बूथ तोड़कर निकला था। जिसके बाद यह पूरा विवाद हुआ। कुछ लोगों ने टोल बूथ पर तोडफ़ोड की। चार पांच लोग घायल हुए हैं। इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है। किसी वाहन को फ्री निकालने का कोई प्रावधान नही हैं।

 
सांसद का ब्यान गैर जिम्मेदाराना-डीजीएम
डीजीएम संजय माथुर का कहना है कि रविवार को सांसद अश्विनी चोपड़ा ने एक गैर जिम्मेदाराना ब्यान दिया हैं। जो कि कानून से हटकर हैं। सरकार की गाइड लाइन उचित हैं। टोल को लेकर जो सत्ता पक्ष व राजनीतिक दल तथ्यहीन ब्यानबाजी कर रहे हैं, उससे लोग भड़के हैं।

 
पुलिस ने शुरू कराया टोल-
लगभग एक घंटे के बाद डीएसपी राजीव ने सभी बूथों पर पुलिस बल तैनात कर दिया। बाद में पुलिस ने सभी बूथों पर टोल कर्मचारियों को बिठाकर टोल शुरू करवाया। टोल शुरू होने के बाद मामला शांत हुआ।
वर्जन-
बसताड़ा टोल प्लाजा पर झगड़ा होने की सूचना मिली थी। अभी तक किसी पक्ष की कोई शिकायत प्राप्त नही हुई हैं। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जाएगी। टोल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया हैं और पुलिस की मौजूदगी में टोल टैक्स दोबारा शुरू किया गया हैं। -राजकुमार, थाना प्रभारी मधुबन

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

इसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्त

एनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन में

सरल व अंत्योदय केंद्रों के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800 2000 023 जारी, आवेदकों को मिलेगी आवेदन पत्र के स्टेटस की जानकारी : उपायुक्त विनय प्रताप सिंह  

रविवार छुट्ïटी वाले दिन 24 फरवरी को सभी मतदान केन्द्रो पर बीएलओ  रहेंगे उपस्थित, पात्र व्यक्तियों  की बनाएंगे वोट-उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह।   

तरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

नशा मुक्ति केन्द्र में व्यक्ति की संदिग्ध मौत

किसान भवन 31 मार्च तक पूरा  किया जाये: राणा

मृतक की इच्छा पर मरणोपरांत परिजनों ने की आंखे दान मरने के बाद देख सकेंगी राजकुमार आंखे

किसान विश्राम गृह में हरियाणा किसान व कृषि लागत एवं मूल्य आयोग के सदस्य डा. श्याम भास्कर ने की प्रैस वार्ता पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान सिंधू जल नदी के पानी रोकने के निर्णय पर गडकरी को दी बधाई

महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए होना होगा जागरूक : सपना बड़शामी