Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

Haryana

अधिकारी बार बार फोन करने पर भी नही उठाते फोन, जिससे हो रही है सरकार की किरकरी

June 25, 2018 09:52 PM
राकेश शर्मा

अधिकारी बार बार फोन करने पर भी नही उठाते फोन, जिससे हो रही है सरकार की किरकरी----------------------------
राज्यमंत्री ने कुरूक्षेत्र में कष्ट निवारण समिति की बैठक में एजेंड़े में 18 से ज्यादा शिकायतों का किया निपटारा-----------------

कुरुक्षेत्र, 25 जून राकेश शर्मा
मंत्री जी, अधिकारी बार बार फोन करने पर भी फोन नही उठाते जिसके कारण भाजपा सरकार की किरकरी हो रही है ओर अधिकारी काम करते नही उपरोक्त आरोप जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में झासंा के सरपंच पति पुनीत मल ने कार्यकारी अभियन्ता यू.एच.बी.एच. शाहबाद के उपर लगाये उन्होने चैयरमैन खाद्घ पूर्ति एवं वन मंत्री कर्णदेव कम्बोज को अवगत करवाते हुए कहे। पुनीत मल अपनी शिकायत में बताया कि गावं में अर्बन लाईट है फिर भी कट लगते है। गावं में सारे मीटर बाहर लग चूके है कार्यकारी अभियन्ता या एस.डी.ओ.से लाईन लोस के बारे में पूछते है तो वो कोई सतुष्ट जबाब नही मिलता ओर ना ही फोन उठाते 6 महीने पहले तोर हटाने बारे प्रस्ताव डाला गया था परन्तु विभाग के द्वारा कोई कारवाई नही की गई जिसके कारण भाजपा सरकार की किरकरी हो रही है।
चैयरमैन ने मामले को पूरे ध्यान से सुनने के बार मामला अधिकारी को दो दिन के अंदर इस कार्य को पूरा निर्दश दिये।
राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज सोमवार को पंचायत भवन के सभागार में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने एजेंडे की 18 शिकायतों के साथ-साथ हाउस में करीब 1 दर्जन लोगों द्वारा रखी गई शिकायतों को सुना और उनका समाधान करने के लिए अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। राज्यमंत्री ने नंद कालोनी निवासी रमेश कुमार की शिकायत पर अधिकारियों को एनओसी जारी करने, गांव झांसा निवासी पुनित मल की शिकायत पर बिजली विभाग के अधिकारियों को 2 दिन के अंदर तारों को हटवाने के आदेश दिए।राज्यमंत्री ने पिहोवा वार्ड निवासी लाभ सिंह, पिहोवा निवासी संजय, ग्राम पंचायत छैलों, पिहोवा माडल टाउन निवासी प्रवीण कुमार, गांव रोहटी निवासी मोहन लाल, गांव चनारथल निवासी नारंग सिंह, जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण सदस्य जयसिंह पाल, गांव गुमथला गढु निवासी बलबीर सिंह की शिकायतों का समाधान करते हुए आदेश दिए कि अधिकारी लोगों को शिकायतों को तवज्जों देकर तुरंत समाधान करने का प्रयास करे। राज्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हाउस में यह बात सामने आई की एक व्यक्ति ने अलग-अलग विभागों और आम नागरिकों के खिलाफ सौ से ज्यादा सीएम विंडो की शिकायते दर्ज करवाई हुइ है। इस मामले की छानबीन के आदेश दिए है कि इन सीएम विंडो की शिकायतों से समाज को कितना फायदा हुआ, अगर जांच में यह तथ्य सामने आए कि सीएम विंडो पर शिकायते परेशान या ब्लैकमेल करने के उदेश्य से लगाई गई थी तो सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा मिशन 2019 के तहत काम कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा और मिशन 2019 के तहत जीत हासिल की जाएगी। इस मौके पर विधायक सुभाष सुधा, विधायक डा. पवन सैनी, उपायुक्त डा. एसएस फुलिया, पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग, एडीसी अनिश यादव, जिप चेयरमैन गुदयाल सुनहेड़ी, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, ब्लाक समिति चेयरमैन देवी दयाल शर्मा सहित अन्य अधिकारी गण और कमेटी के सदस्य मौजूद थे।
बाक्स
एडीसी के नेतृत्व में 4 सदस्यीय कमेटी एक सप्ताह में देगी रिपोर्ट
सेक्टर 3 निवासी शगुन चंद व भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामपाल पाली द्वारा सेक्टर 3 में किए गए अतिक्रमण और नाजायज कब्जे की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कहा कि इस मामले में हुडा अधिकारियों की कार्रवाई संदेह की घेरे में नजर आती है। इसलिए इस मामले की जांच करके एक सप्ताह में निष्पक्ष रिपोर्ट सौंपने के लिए एडीसी, डीआरओ, तहसीलदार सहित 4 अधिकारियों को लेकर एक कमेटी का गठन करने के आदेश दिए गए है।
बाक्स
बैंक मैनेजर को दिए कार्रवाई के आदेश
राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने गांव हथीरा निवासी कुलदीप सिंह की शिकायत पर दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और गहनता से विचार करने के बाद आदेश दिए कि शिकायतकर्ता कुलदीप सिंह का कोई दोष नहीं है। केवल लापरवाही के कारण शिकायतकर्ता को भुगतना पड़ रहा है। इसलिए बैंक ने लिमिट पर जो अतिरिक्त ब्याज लगाया है वह तथ्यों को देखकर लग रहा है कि ब्याज बैंक कर्मियों की लापरवाही के कारण लगा है, इसलिए बैंक मैनेजर इसमें कार्रवाई करे या स्वयं ब्याज की राशि का भुगतान करे।
बाक्स
डीएसपी की रिपोर्ट के बाद होगी आगामी कार्रवाई
रामपुरा थानेसर निवासी राजेश कुमार ने अपनी शिकायत रखी की गांव बगथला में 3 माडयूल चोरी के मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर उसे आरोपी बनाया जबकि उसका कोई दोष नहीं था, इस शिकायत पर पिछली बैठक में राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने डीएसपी अम्बाला छावनी से जांच करवाने के आदेश दिए थे। इस बैठक में डीएसपी की रिपोर्ट नहीं आई थी इसलिए राज्यमंत्री ने कहा कि डीएसपी की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
बाक्स
बीडीपीओ की रिपोर्ट शीघ्र दाखिल करने के दिए आदेश
राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने संतोख पुरा निवासी दीदार सिंह की शिकायत पर एसडीएम को आदेश दिए किए नाजायज कब्जों को लेकर बीडीपीओ की रिपोर्ट तुरंत जमा करवाई जाए ताकि प्रार्थी को न्याय मिल सके।
बाक्स
राज्यमंत्री ने टयूबवैल के बिजली के कनैैक्शन जारी करने के दिए आदेश
गांव सारसा निवासी अजायब सिंह ने खेतों की सिंचाई हेतू बिजली का कनैैक्शन जारी करने के लिए हाउस में शिकायत रखी। इस शिकायत पर राज्यमंत्री ने दूसरे पक्ष से बातचीत की और आदेश दिए कि फौजी होने के कारण अजायब सिंह को विशेष केस में सिंचाई हेतू बिजली का कनैैक्शन जारी किया जाए और दूसरे पक्ष को सांझे में टयूबवैल की खुदाई कर निर्धारित समय पर पानी देने के आदेश दिए और यह भी अपील की कि टपका या फव्वारां सिंचाई तकनीक से सिंचाई की जाए तथा टयूबवैल के लिए सौर उर्जा जैसे यंत्रों को भी अपनाया जाए। इसके लिए कष्ट निवारण समिति के सदस्य युद्धिष्ठर बहल और रविन्द्र सांगवान को टयूबवैल की खुदाई और कनैक्शन जारी करने तक की कार्रवाई को पूरा करवाने के लिए डयूटी लगाई है।
बाक्स
एसडीएम की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर होगी सरपंच के खिलाफ कार्रवाई
राज्यमंत्री ने जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य राजकुमार सैनी की शिकायत पर सुनवाई करते हुए कहा कि गांव में जोहड़ के चारों तरफ अतिक्रमण हटाने की ग्राम पंचायत द्वारा की गई कार्रवाई के मामले की जांच करने के लिए एसडीएम लाडवा को जिम्मेवारी सौंपी है। राज्यमंत्री ने एसडीएम को यह भी आदेश दिए कि अगर अतिक्रमण हटाने में सरपंच ने कोई भेदभाव अपनाया है और जांच रिपोर्ट में सरपंच दोषी पाया जाता है तो सरपंच के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

इसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्त

एनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन में

सरल व अंत्योदय केंद्रों के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800 2000 023 जारी, आवेदकों को मिलेगी आवेदन पत्र के स्टेटस की जानकारी : उपायुक्त विनय प्रताप सिंह  

रविवार छुट्ïटी वाले दिन 24 फरवरी को सभी मतदान केन्द्रो पर बीएलओ  रहेंगे उपस्थित, पात्र व्यक्तियों  की बनाएंगे वोट-उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह।   

तरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

नशा मुक्ति केन्द्र में व्यक्ति की संदिग्ध मौत

किसान भवन 31 मार्च तक पूरा  किया जाये: राणा

मृतक की इच्छा पर मरणोपरांत परिजनों ने की आंखे दान मरने के बाद देख सकेंगी राजकुमार आंखे

किसान विश्राम गृह में हरियाणा किसान व कृषि लागत एवं मूल्य आयोग के सदस्य डा. श्याम भास्कर ने की प्रैस वार्ता पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान सिंधू जल नदी के पानी रोकने के निर्णय पर गडकरी को दी बधाई

महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए होना होगा जागरूक : सपना बड़शामी