Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

Haryana

गंदे पानी की निकासी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

June 26, 2018 10:29 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

गंदे पानी की निकासी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
जल्द नहीं हुआ समाधान तो सतनाली-महेंद्रगढ़ मुख्य सडक़ मार्ग अवरूद्ध करने को होना पड़ेगा मजबूर
गली निर्माण के लिए 33 लाख रूपये पंचायत खाते में, अधिकारियों ने उलझाया कागजी फेर में: सरपंच
सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)। कस्बा स्थित दलित बस्ती में फिरनी पक्की करने तथा गंदे पानी की निकासी न होने पर ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति भारी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों के इस रोष के  चलते मंगलवार को पंचायत विभाग तथा प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया तथा जल्द से जल्द फिरनी को पक्का करने की मांग की गई।

दलित बस्ती के प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि यह फिरनी का एक हजार फूट लंबा व मुख्य रास्ता है जहां शमशान घाट, अंबेडकर पार्क, राजकीय प्राथमिक विद्यालय, व्यायामशाला आदि स्थित हैं तथा इस मार्ग पर नाला निर्माण व इसे पक्का न किए जाने के कारण यहां बस्ती के घरों का गंदा पानी जमा हो जाता है, जिससे सुबह व्यायाम करने वाले लोगों को ही नहीं बल्कि विद्यालय के बच्चों, पार्क में आने वाले लोगों व राहगीरों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि फिरनी के इस 1000 फूट लंबे रास्ते का निर्माण तथा गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का उचित प्रबंध न होने से इस मार्ग पर बदबू का वातावरण बना हुआ है। इससे ग्रामीणों को हमेशा बिमारी फै लने का भय तो बना ही रहता है पर साथ ही आए दिन हादसे भी होते रहते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 10 वर्ष से इस रास्ते व नाले के निर्माण की मांग करते आ रहे हैं लेकिन आज तक इस समस्या का कोई हल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के सत्ता में आते ही उनके मन में कुछ आश जगी थी कि इस गंदे पानी की समस्या का अब कोई न कोई समाधान जरूर निकलेगा, परंतु अब लगता है कि सभी सरकारें एक जैसी हैं। नेता सिर्फ वोट लेने आते हैं तथा बाद में इस और पलटकर भी नहीं देखते। ग्रामीणों ने बताया इस समस्या के समाधन के लिए संत्री से मंत्री तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी इस समस्या का कोई हल नहीं होने से उनमें गहरा रोष है। ग्रामीणों ने प्रशासन से इस समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है।


पंचायत के खाते में 33 लाख होने के बाद भी नहीं हो रहा गली निर्माण, अधिकारियों ने उलझाया कागजी फेर में: सरपंच
इस बारे में सतनाली सरंपच पति ढिल्लु शेखावत से बात की तो उन्होंने बताया कि पिछले 2 वर्ष से बली निर्माण के लिए 33 लाख रूपये पंचायत के खाते में पड़े हैं परंतु अधिकारियों ने इस मामले को कागजी फेर में उलझा रखा है। फिरनी के इस 1000 फूट लंबे रास्ते के साथ-साथ अन्य गलियों के निर्माण का प्रस्ताव काफी बार डाला जा चुका है लेकिन चंडीगढ़ बैठे प्रशासनिक अधिकारी कोई न कोई बहाना बनाकर सतनाली के गली निर्माण कार्यों का अटकाते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन गली निर्माणों को लेकर प्रस्तावों के साथ-साथ मौखिक रूप से भी पंचायत विभाग के आला अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन आज तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। जिससे साफ ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रशासनिक अधिकारी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को पलिता लगा रहे हैं।

इस अवसर पर प्रदर्शन करने वालों में लालचंद, विद्यानंद, निर्मल, सत्यनारायण, पवन, राजबीर, अमित, मुकेश, विजय, संदीप, सोनू, हरनारायण सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

इसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्त

एनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन में

सरल व अंत्योदय केंद्रों के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800 2000 023 जारी, आवेदकों को मिलेगी आवेदन पत्र के स्टेटस की जानकारी : उपायुक्त विनय प्रताप सिंह  

रविवार छुट्ïटी वाले दिन 24 फरवरी को सभी मतदान केन्द्रो पर बीएलओ  रहेंगे उपस्थित, पात्र व्यक्तियों  की बनाएंगे वोट-उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह।   

तरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

नशा मुक्ति केन्द्र में व्यक्ति की संदिग्ध मौत

किसान भवन 31 मार्च तक पूरा  किया जाये: राणा

मृतक की इच्छा पर मरणोपरांत परिजनों ने की आंखे दान मरने के बाद देख सकेंगी राजकुमार आंखे

किसान विश्राम गृह में हरियाणा किसान व कृषि लागत एवं मूल्य आयोग के सदस्य डा. श्याम भास्कर ने की प्रैस वार्ता पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान सिंधू जल नदी के पानी रोकने के निर्णय पर गडकरी को दी बधाई

महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए होना होगा जागरूक : सपना बड़शामी