Saturday, November 17, 2018
Follow us on
Political

जनमानस की मांग, विधानसभा से चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार: सत्यवीर झूकिया

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | June 27, 2018 02:27 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

जनमानस की मांग, विधानसभा से चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार: सत्यवीर झूकिया
आमजन को गुमराह करके सत्ता हथियाने वाले बाहरी उम्मीद्वारों को अबकी बार नहीं मिलेगा जनता का समर्थन


महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)।

 

जिले के लोगों की पूरजोर मांग सत्यवीर झूकिया लड़े विधानसभा से चुनाव। इस बारे में जब कांग्रेस कमेटी के हरियाणा प्रदेश महासचिव सत्यवीर झूकिया से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ की जनता की यह मांग है कि सत्यवीर झूकिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े तथा मैं जिले केे जनमानस की मांग को नजरअंदाज किए बिना चुनाव लडऩे के लिए पूर्ण तैयारियां में जुट चुका हूं।

झूकिया ने बताया कि वे पिछले 25 वर्ष से कांग्रेस पार्टी का समर्थन व सहयोग करते आ रहे हैं तथा पार्टी की नीतियों को पूर्ण रूप से आमजन तक पहुंचाने में प्रयासरत हैं। उन्होंने हाई कमान के आदेश का पालन करते हुए एक वर्कर की तरह कार्य किया है परंतु कुछ बाहरी उम्मीद्वार पार्टी के शीर्ष नेताओं से सांठ-गांठ करके यहां से चुनाव लड़ जनता के साथ धोखा करते आ रहे हैं। ये उम्मीद्वार चुनाव जीतने के बाद जिले में कभी-कभार ही दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि अबकी बार ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा क्योंकि जिले के जनमानस ने मन बना लिया है कि अबकी बार विधानसभा चुनाव में जिले से बाहर का कोई भी उम्मीद्वार नहीं होना चाहिए। इससे एक तो जिले के जानकार तथा जनता के बीच किसी व्यक्ति को मौका मिलेगा जो 24 घंटे जनता के सुख-दु:ख में साथ खड़ा रहेगा तथा वहीं ये बाहरी व्यक्ति जो चुनावी समय में आमजन को गुमराह करके उल्टे-सीधे हथकंडे अपनाकर सत्ता हथिया लेते हैं तथा 5 वर्ष तक जनता से दूरी बनाए रखते हैं, उनसे छुटकारा भी मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राजनीति जनसेवा करने का एक माध्यम है न कि पैसा कमाने का, परंतु कुछ लोगों ने राजनीति को पैसा कमाने का जरिया बना लिया है। जिसे वे अपने काले धन को छुपाने के लिए ढाल के रूप में प्रयोग कर रहे हैं। पिछले 15-20  वर्षों से महेंद्रगढ़ को अपना हक नहीं मिला है। जिस कारण यह जिला मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसता नजर आ रहा है, लेकिन नेताओं का तो इससे कोई लेना-देना ही नहीं होता। नेता सत्ता हथियाने के बाद जनता के बीच से गायब हो जाते हैं तथा 5 वर्ष बाद फिर इसी चुनावी मैदान में आमजन को मूर्ख बनाने पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता पार्टी के लिए नारे लगाते आ रहे हैं तथा गली-गली, घर-घर वोट मांगते हैं, परंतु चुनाव के समय बाहरी उम्मीद्वार आकर टिकट ले जाते हैं। यदि कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान नहीं मिलेगा तो कैसे पार्टी सत्ता में आएगी और कैसे सांसद-विधायक बनेंगे?

उन्होंने कहा कि पार्टी वर्कर्स को पूरा मान-सम्मान दिलाने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा तथा जिले के प्रत्याशियों की जगह चुनाव लडऩे वाले बाहरी उम्मीद्वारों को जनता द्वारा समर्थन न देने के लिए अपील करते हुए एक हफ्ते पहले महेंद्रगढ़ में सर्वसमाज की बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें यह फैसला भी लिया गया था कि अबकी बार महेंद्रगढ़ की जनता बाहरी उम्मीद्वार का समर्थन नहीं करेगी तथा मैं स्वयं सर्वसमाज के इस फैसले का समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक दल की नेता किरण चौधरी व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा भी पूरा विश्वास दिलाया गया है कि अबकी बार किसी बाहरी उम्मीद्वार को नहीं बल्कि विधानसभा क्षेत्र के व्यक्ति को ही टिकट दी जाएगी व पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने अपने भाषणों के माध्यम से भी बार-बार यह कहा है कि कांग्रेस द्वारा किसी भी विधानसभा क्षेत्र पर वहीं के प्रत्याशी के अलावा किसी बाहरी को टिकट नहीं दी जाएगी।

जब सत्यवीर झूकिया से चुनाव लडऩे के बारे में सवाल किए गए तो उन्होंने जवाब में कहा कि महेंद्रगढ़ जिले के लोगों का पूरा समर्थन मेरे साथ है तथा जनता की मांग पर ही मैं चुनाव लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मुझे यह भी विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी जनता की सेवा के लिए अबकी बार मौका अवश्य देगी।

 


फोटो कैप्शन: सत्यवीर झूकिया फाईल फोटो।

Have something to say? Post your comment
More Political News
राजनीतिक ड्रामा - अभय चौटाला और अशोक अरोड़ा का फर्जीवाड़ा
खट्टर सरकार के मंत्री गाली-गलौच पर उतारू हो गये हैं और भाजपा के गुंडे हमारे होर्डिंग-पोस्टर फाड़ रहे हैं :नवीन जयहिंद
बॉलीवुड स्टार सलमा आगा ने लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी में जताई आस्था
बसपा ने हमेशा गरीब व दलित वर्ग के लोगो के हितो की लड़ाई लड़ी-शशि सैनी
भाजपा सरकार ने प्रदेश में परिवारवाद, जातिवाद तथा क्षेत्रवाद के भेदभाव को समाप्त किया - विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क
दुष्यंत व दिगविजय का हो निष्कासन रद्द बैठक में नही पहुंचे इनैलों के पूर्व विधायक,
प्रदेश में दोनों विपक्षी पार्टियां अपने वजूद के लिए लड़ाई लड़ रही हैं-पवन सैनी
हरियाणा मे भाखड़ा के पानी का समान रूप से करेंगे बंटवारा - किरण चौधरी
दुष्यंत चौटाला अपने परदादा ताऊ देवीलाल की राह पर जींद की धरती से न्याययुद्ध शुरू करने का किया ऐलान
देवीलाल परिवार की महाभारत लगातार बढ़ती जा रही दुष्यंत अपने चाचा अभय चौटाला पर जमकर भड़के