Monday, July 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
एम.बी.बी.एस. में चयनित विक्रम यादव को सरताज जनसेवा ग्रुप द्वारा किया गया सम्मानितसतनाली के राजकीय महाविद्यालय में किया दो दिवसीय अभिमुख कार्यक्रम का आयोजनडेंगू व मलेरिया को लेकर जागा स्वास्थ्य विभागनांगल सिरोही में आयोजित शिविर में तीसरे दिन लोगों को किया योग के प्रति जागरूकडीएम अमेठी ने जिला कृषि अधिकारी एवं एलडीएम को लगायी फटकार, फसल ऋण मोचन योजना में लापरवाही का मामलाहृदय गति रूकने से मालड़ा सराय के लाडले सैनिक लीलाराम का निधनआपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापनलम्बोरा एकेडमी में पौधारोपण कर बच्चों को किया पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक
Haryana

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दी नसीहत, गरीब की बात को सुने

राजकुमार अग्रवाल | June 29, 2018 08:33 PM
राजकुमार अग्रवाल

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दी नसीहत, गरीब की बात को सुने
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा कार्य जरूरतमंद की सेवा और गरीब की आवाज को बुलंद करना है
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आई करीब 450 शिकायतें
लोगों ने धैर्यपूर्ण होकर मुख्यमंत्री को बताई अपनी समस्याएं

चंडीगढ़, 29 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि अफसर हो तो क्या हुआ, एक गरीब की बात नहीं सुनोगे? हमें कर्मचारियों के व्यवहार को ठीक करना आता है, हमारा कार्य जरूरतमंद की सहायता करके, उसकी आवाज को बुलंद करना है। मुख्यमंत्री ने मोदीपुर गांव के चकबंदी पटवारी नफे सिंह के खिलाफ रिश्वत की आई शिकायत पर, उन्हें सस्पेंड करने के निर्देश दिये। तरावड़ी की रहने वाली जय देवी की पिछले एक साल से पेंशन ना मिलने के कारण मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिये कि इसकी जांच की जाए, यदि जांच में जिला समाज कल्याण अधिकारी की गलती पाई जाती है तो उसको संस्पेड किया जाए और यदि आवेदक की गलती पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी जो नियमानुसार कार्यवाही की जाए। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण द्वारा रोड़वेज के जीएम द्वारा आम जनता की अनदेखी करने की बात पर उन्हें अंतिम चेतावनी दी।

  
मुख्यमंत्री आज नई अनाज मंडी, करनाल में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी तथा अधिक्तर समस्याओं का निराकरण किया। मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में आई करीब 121 समस्याओं को सुना और अधिकारियों के सहयोग से उनका निराकरण किया। जिन समस्याओं का निराकरण मुख्यालय से होना था, वह अपने साथ ले गए।
जनता दरबार के दौरान करीब 450 लोगों ने अपने प्रार्थना पत्र शिकायतकर्ताओं से लिए और आश्वासन दिलाया कि आपकी हर शिकायत पर कार्यवाही होगी। मुख्यमंत्री ने एक पंचायती जमीन पर कब्जा संबंधी मामले पर संज्ञान लेते हुए नीलोखेड़ी के बीडीपीओ को निर्देश दिये कि सरकारी या पंचायती जमीन पर कब्जा हो जाता है, परन्तु अधिकारी देखते रहते है, ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी जो अपने सामने पंचायती व सरकारी जमीन पर कब्जा करवाते है। उन्होंने सभी बीडीपीओ को निर्देश दिये कि वे पहले निशानदेही करवाकर पंचायती जमीन पर हो रहे कब्जे को छुटवाएं। श्याम नगर वासी गोपाल कृष्ण ने मुख्यमंत्री घोषणा के तहत प्रीतम नगर में पार्क का कार्य जल्द शुरू करवाने तथा श्याम नगर में बरसाती सीजन के दौरान होनेे वाले जलभराव के स्थाई समाधान के संबंध में शिकायत मुख्यमंत्री को दी,जिस पर मुख्यमंत्री ने नगर निगम के आयुक्त को उक्त कार्य को पूरा करवाने के निर्देश दिये।

  
जनता दरबार में पुलिस संंबंधी कईं मामले आए, जिनके निराकरण के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वे स्वयं इन मामलों को देखें ताकि लोगों को समय पर और सही न्याय मिल सके।
इस मौके पर खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज, श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैनी, असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क,नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण,शुगर फैड के चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, केश कला बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, मेयर रेनू बाला गुप्ता,भाजपा नेता अशोक सुखीजा, हरियाणा सफाई आयोग के सदस्य आजाद सिंह, जिला भाजपा महामंत्री योगेन्द्र राणा,राजबीर शर्मा, जगदेव पाढा, शमशेर नैन, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता,पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आई डी स्वामी,पूर्व विधायक रमेश कश्यप सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
सर, कमाई कम है, बिजली का बिल ज्यादा है, माफ करवा दो, मुख्यमंत्री ने तुरंत लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में एक महिला ने कहा कि सर, इतनी कमाई नहीं है और बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है, मीटर भी बंद है,बिल कम करवाया जाए। मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिये कि महिला के बिलों का ब्याज माफ किया जाए और जो भी शेष बिल रह जाए उसकी लम्बी किस्त बनाकर ,उसे बिजली का कनैक्शन दिया जाए।
अब कालरों गांव होगा घरौंडा खंड में शामिल
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में घरौंडा खंड के कालरों गांव के वासियों ने मांग की कि उनके गांव को मुनक खंड में जोड़ा गया है,जबकि यह गांव पहले घरौंडा खंड में था,मुनक खंड कालरों गांव से करीब 15 किलोमीटर है जबकि घरौंडा खंड तीन किलो मीटर पड़ता है। मुख्यमंत्री ने घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण व कालरों वासी एवं स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र तथा ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि शीघ्र ही कालरों गांव को मुनक खंड से हटाकर घरौंडा खंड में जोड़ा जाएगा।
मुख्यमंत्री ने जीएम रोडवेज को कहा कि ठीक काम के लिए सबकी सुनो, गलत के लिए किसी की नहीं, चाहे कोई भी हो
मुख्यमंत्री ने महाप्रबंधक रोड़वेज अश्विनी डोगरा को निर्देश दिये कि सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें,जो कार्य ठीक हो वहीं करें,गलत कार्य के लिए एमएलए, एमपी व अन्य किसी की भी नहीं सुननी।
दिव्यांग जितेन्द्र का दोबारा मेडिकल करवाने के दिये मुख्यमंत्री ने निर्देश
मुख्यमंत्री ने गोंदर गांव के जितेंद्र की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ को कहा कि इसका पूरा हाथ कट चुका है और क्या चाहते हो? क्या इसका प्रतिशत 45 ही बनता है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि इसका दोबारा से मेडिकल करवाएं ताकि जितेन्द्र का मेडिकल प्रतिशत 60 प्रतिशत तक पहुंच सके और उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सब्जी मंडी में रास्ता देने के दिये निर्देश
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सब्जी मंडी के रास्ते संबंधी शिकायत पर मुख्यमंत्री ने मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारियों को कहा कि यदि आपकी एक दिन भी तनख्वाह ना मिले तो आपका हाल कैसा होगा। जब सब्जी मंडी में रास्ता ही नहीं होगा तो,उनकी आमदनी कैसे होगी और वो कैसे अपने बच्चों का पालन पोषण करेंगे। उन्होंने कहा कि हर रोज बच्चों को रोटी देनी पड़ती है,कुछ भी करें,सब्जी मंडी का रास्ता बनाया जाए।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
एम.बी.बी.एस. में चयनित विक्रम यादव को सरताज जनसेवा ग्रुप द्वारा किया गया सम्मानित
सतनाली के राजकीय महाविद्यालय में किया दो दिवसीय अभिमुख कार्यक्रम का आयोजन
डेंगू व मलेरिया को लेकर जागा स्वास्थ्य विभाग
नांगल सिरोही में आयोजित शिविर में तीसरे दिन लोगों को किया योग के प्रति जागरूक
हृदय गति रूकने से मालड़ा सराय के लाडले सैनिक लीलाराम का निधन
लम्बोरा एकेडमी में पौधारोपण कर बच्चों को किया पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक
स्कूल व बारात की बस में जबरदस्त टक्कर, आधा दर्जन बच्चे घायल
दीप प्रज्वलित कर किया 5 दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का शुभारंभ
शिक्षक नहीं, कैसे हो पढ़ाई, शिक्षा मंत्री के गृहक्षेत्र के इस स्कूल को है शिक्षकों का इंतजार
मौत की सवारी बन बच्चों को ढो रही हैं जर्जर स्कूली बस