Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

Haryana

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दी नसीहत, गरीब की बात को सुने

June 29, 2018 08:33 PM
राजकुमार अग्रवाल

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दी नसीहत, गरीब की बात को सुने
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा कार्य जरूरतमंद की सेवा और गरीब की आवाज को बुलंद करना है
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आई करीब 450 शिकायतें
लोगों ने धैर्यपूर्ण होकर मुख्यमंत्री को बताई अपनी समस्याएं

चंडीगढ़, 29 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि अफसर हो तो क्या हुआ, एक गरीब की बात नहीं सुनोगे? हमें कर्मचारियों के व्यवहार को ठीक करना आता है, हमारा कार्य जरूरतमंद की सहायता करके, उसकी आवाज को बुलंद करना है। मुख्यमंत्री ने मोदीपुर गांव के चकबंदी पटवारी नफे सिंह के खिलाफ रिश्वत की आई शिकायत पर, उन्हें सस्पेंड करने के निर्देश दिये। तरावड़ी की रहने वाली जय देवी की पिछले एक साल से पेंशन ना मिलने के कारण मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिये कि इसकी जांच की जाए, यदि जांच में जिला समाज कल्याण अधिकारी की गलती पाई जाती है तो उसको संस्पेड किया जाए और यदि आवेदक की गलती पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी जो नियमानुसार कार्यवाही की जाए। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण द्वारा रोड़वेज के जीएम द्वारा आम जनता की अनदेखी करने की बात पर उन्हें अंतिम चेतावनी दी।

  
मुख्यमंत्री आज नई अनाज मंडी, करनाल में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी तथा अधिक्तर समस्याओं का निराकरण किया। मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में आई करीब 121 समस्याओं को सुना और अधिकारियों के सहयोग से उनका निराकरण किया। जिन समस्याओं का निराकरण मुख्यालय से होना था, वह अपने साथ ले गए।
जनता दरबार के दौरान करीब 450 लोगों ने अपने प्रार्थना पत्र शिकायतकर्ताओं से लिए और आश्वासन दिलाया कि आपकी हर शिकायत पर कार्यवाही होगी। मुख्यमंत्री ने एक पंचायती जमीन पर कब्जा संबंधी मामले पर संज्ञान लेते हुए नीलोखेड़ी के बीडीपीओ को निर्देश दिये कि सरकारी या पंचायती जमीन पर कब्जा हो जाता है, परन्तु अधिकारी देखते रहते है, ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी जो अपने सामने पंचायती व सरकारी जमीन पर कब्जा करवाते है। उन्होंने सभी बीडीपीओ को निर्देश दिये कि वे पहले निशानदेही करवाकर पंचायती जमीन पर हो रहे कब्जे को छुटवाएं। श्याम नगर वासी गोपाल कृष्ण ने मुख्यमंत्री घोषणा के तहत प्रीतम नगर में पार्क का कार्य जल्द शुरू करवाने तथा श्याम नगर में बरसाती सीजन के दौरान होनेे वाले जलभराव के स्थाई समाधान के संबंध में शिकायत मुख्यमंत्री को दी,जिस पर मुख्यमंत्री ने नगर निगम के आयुक्त को उक्त कार्य को पूरा करवाने के निर्देश दिये।

  
जनता दरबार में पुलिस संंबंधी कईं मामले आए, जिनके निराकरण के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वे स्वयं इन मामलों को देखें ताकि लोगों को समय पर और सही न्याय मिल सके।
इस मौके पर खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज, श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैनी, असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क,नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण,शुगर फैड के चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, केश कला बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, मेयर रेनू बाला गुप्ता,भाजपा नेता अशोक सुखीजा, हरियाणा सफाई आयोग के सदस्य आजाद सिंह, जिला भाजपा महामंत्री योगेन्द्र राणा,राजबीर शर्मा, जगदेव पाढा, शमशेर नैन, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता,पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आई डी स्वामी,पूर्व विधायक रमेश कश्यप सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
सर, कमाई कम है, बिजली का बिल ज्यादा है, माफ करवा दो, मुख्यमंत्री ने तुरंत लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में एक महिला ने कहा कि सर, इतनी कमाई नहीं है और बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है, मीटर भी बंद है,बिल कम करवाया जाए। मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिये कि महिला के बिलों का ब्याज माफ किया जाए और जो भी शेष बिल रह जाए उसकी लम्बी किस्त बनाकर ,उसे बिजली का कनैक्शन दिया जाए।
अब कालरों गांव होगा घरौंडा खंड में शामिल
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में घरौंडा खंड के कालरों गांव के वासियों ने मांग की कि उनके गांव को मुनक खंड में जोड़ा गया है,जबकि यह गांव पहले घरौंडा खंड में था,मुनक खंड कालरों गांव से करीब 15 किलोमीटर है जबकि घरौंडा खंड तीन किलो मीटर पड़ता है। मुख्यमंत्री ने घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण व कालरों वासी एवं स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र तथा ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि शीघ्र ही कालरों गांव को मुनक खंड से हटाकर घरौंडा खंड में जोड़ा जाएगा।
मुख्यमंत्री ने जीएम रोडवेज को कहा कि ठीक काम के लिए सबकी सुनो, गलत के लिए किसी की नहीं, चाहे कोई भी हो
मुख्यमंत्री ने महाप्रबंधक रोड़वेज अश्विनी डोगरा को निर्देश दिये कि सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें,जो कार्य ठीक हो वहीं करें,गलत कार्य के लिए एमएलए, एमपी व अन्य किसी की भी नहीं सुननी।
दिव्यांग जितेन्द्र का दोबारा मेडिकल करवाने के दिये मुख्यमंत्री ने निर्देश
मुख्यमंत्री ने गोंदर गांव के जितेंद्र की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ को कहा कि इसका पूरा हाथ कट चुका है और क्या चाहते हो? क्या इसका प्रतिशत 45 ही बनता है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि इसका दोबारा से मेडिकल करवाएं ताकि जितेन्द्र का मेडिकल प्रतिशत 60 प्रतिशत तक पहुंच सके और उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सब्जी मंडी में रास्ता देने के दिये निर्देश
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सब्जी मंडी के रास्ते संबंधी शिकायत पर मुख्यमंत्री ने मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारियों को कहा कि यदि आपकी एक दिन भी तनख्वाह ना मिले तो आपका हाल कैसा होगा। जब सब्जी मंडी में रास्ता ही नहीं होगा तो,उनकी आमदनी कैसे होगी और वो कैसे अपने बच्चों का पालन पोषण करेंगे। उन्होंने कहा कि हर रोज बच्चों को रोटी देनी पड़ती है,कुछ भी करें,सब्जी मंडी का रास्ता बनाया जाए।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

इसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्त

एनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन में

सरल व अंत्योदय केंद्रों के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800 2000 023 जारी, आवेदकों को मिलेगी आवेदन पत्र के स्टेटस की जानकारी : उपायुक्त विनय प्रताप सिंह  

रविवार छुट्ïटी वाले दिन 24 फरवरी को सभी मतदान केन्द्रो पर बीएलओ  रहेंगे उपस्थित, पात्र व्यक्तियों  की बनाएंगे वोट-उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह।   

तरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

नशा मुक्ति केन्द्र में व्यक्ति की संदिग्ध मौत

किसान भवन 31 मार्च तक पूरा  किया जाये: राणा

मृतक की इच्छा पर मरणोपरांत परिजनों ने की आंखे दान मरने के बाद देख सकेंगी राजकुमार आंखे

किसान विश्राम गृह में हरियाणा किसान व कृषि लागत एवं मूल्य आयोग के सदस्य डा. श्याम भास्कर ने की प्रैस वार्ता पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान सिंधू जल नदी के पानी रोकने के निर्णय पर गडकरी को दी बधाई

महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए होना होगा जागरूक : सपना बड़शामी