Wednesday, April 24, 2019
BREAKING NEWS
नेताओ की निगाह में कार्यकर्ताओं की कोई हैसियत नहीं ,कोई कार्यकर्त्ता नेता बने ये सहन नहीं 10 लोकसभा क्षेत्रों से नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन 163 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव परदिल के अरमान आंसुओं में बह गए...राजकुमार सैनी नामांकन ही नहीं कर पाए दाखिल रामपाल माजरा ने किया अर्जुन चौटाला के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कर श्रीगणेश डेरा बाबा वडभाग सिंह के बाबा पर धोखाधड़ी का मामला दर्जजो पार्टी 72 हजार रूपए में श्रीमद्भगवत गीता को बेच सकते हैं , कुरूक्षेत्र से क्या न्याय कर पाएगी :- रणदीप सिंह सुरजेवालाजयहिंद के खिलाफ दर्ज हैं चार केसफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे पंडित नवीन जयहिंद:सिसोदियातरावड़ी नपा ने घोषित किया जहरीला जल, फिर भी पाली जा रही मछलियां

Uttar Pradesh

जिलाधिकारी ने स्कूल चलो अभियान सहित विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह को दिखायी हरी झण्डी, सम्पूर्ण समाधान दिवस कल

July 02, 2018 03:24 PM
सुरजीत यादव अमेठी

जिलाधिकारी ने स्कूल चलो अभियान सहित विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह को दिखायी हरी झण्डी, सम्पूर्ण समाधान दिवस कल

अमेठी। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने आज जिलाधिकारी आवास गौरीगंज परिसर से स्कूल चलो अभियान एवं विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह 02 जुलाई से 31 जुलाई 2018 तक मानाया जाना है। रैली को रवाना करते हुए जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन स्कूल में हो तथा संचारी रोग पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजन का निर्देश जिम्मेदारों को दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि 02 जुलाई से 31 जुजाई 2018 तक मनाये जाने वाले रोग नियंत्रण माह के लिए सभी विभागों को शासन द्वारा कार्यदायित्व निर्धारित किया गया है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत, पंचायत राज विभाग, कृषि एवं सिंचाई सम्मिलित हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग संचारी रोग नियंत्रण माह का नोडल विभाग है जिसके द्वारा जे0ई0 टीकाकरण, दिमागी बुखार का उपचार तथा जनजागरूकता फैलाने का कार्य किया जाना है। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत विभाग द्वारा नालियों की सफाई, कूड़े का निस्तारण व फागिंग का कार्य किया जायेगा। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कुपोषित बच्चों की पहचान एवं उपचार के लिए रिफर का कार्य किया जायेगा, कृषि विभाग द्वारा रिहायशी इलाकों व खेतों में चूहों से बचाव हेतु जानकारी प्रदान किया जायेगा, दिव्यांग विभाग द्वारा ए0ई0एस0 व जे0ई0 प्रभावित बच्चों को सहायता उपकरण प्रदान किया जायेगा, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा खुले में शौच से मुक्ति , स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, हैण्ड पम्प तथा उनके प्लेटफार्म की मरम्मत, पर्यावरणीय स्वच्छता, नालियों की सफाई का दादित्व सौंपा गया है।
(MOREPIC1)
जिलाधिकारी ने शैक्षिक सत्र 2018-19 में परिषदीय विद्यालयों में अधिक से अधिक नामांकन हो सके तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में मिल सके तथा गर्मी के मौसम में बच्चों को दिमागी बुखार व संचारी रोग से बचाया जा सके इसके लिए आज जिलाधिकारी आवास गौरीगंज से जिला स्तरीय स्कूल चलो व विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया। इस अवसर जिलाधिकारी ने रैली में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी लोग अपने घर , परिवार तथा आस पडोस के लोंगों को अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए विद्यालय में नामांकित कराने तथा बीमारी से बचाने के लिए टीकाकरण अवश्य करायें व इसके लिए लोगों को जागरूक करें जिससे अधिक से अधिक बच्चे शिक्षित व निरोगी हो सकें। इस मौके पर जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन स्कूल में हो तथा संचारी रोग पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजन का निर्देश जिम्मेदारों को दिया। रैली में जिलाधिकारी के अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राजेश मोहन श्रीवास्तव, बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्र, विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कल
अमेठी। सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन दिनांक 03 जुलाई 2018 को तहसील गौरीगंज में जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा। इसी क्रम में तहसील मुसाफिरखाना में अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र तथा तहसील अमेठी व तिलोई तहसील में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस की की अध्यक्षता करेंगे।  


Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

हम महिलाओं को देंगे 6 हजार रूपये महीने, मोदी से डरती है मीडिया- राहुल गांधी

ललित कला अकादमी अलीगंज में कलाकारों का सम्मान, कला प्रदर्शनी का समापन

अजय क्रांतिकारी व रवि अग्रहरी पत्रकार की सहायता से घायल बेजुबान बैल को मिला नया जीवनदान

योगी आदित्यनाथ 72 घंटे तक मायावती 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नही करेंगे

10 दिन के अंदर मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, आज से बदल जाएगी व्यवस्था

झूठी खबर फैलाने वाले बीएसपी एजेंट पर मुकदमा दर्ज।

यूपी-उत्तराखंड : गाजियाबाद, बिजनौर और बागपत से ईवीएम खराब होने की खबरें, मतदान प्रभावित

गठबंधन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश–‘लाठी, हाथी और 786

नियमो को ताक पर रखकर मंदिर के बगल में खोल दी बियर शॉप

लोकतंत्र की रक्षा का हथियार है मताधिकार-ग्रीनमैन अजय क्रान्तिकारी