Wednesday, April 24, 2019
BREAKING NEWS
नेताओ की निगाह में कार्यकर्ताओं की कोई हैसियत नहीं ,कोई कार्यकर्त्ता नेता बने ये सहन नहीं 10 लोकसभा क्षेत्रों से नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन 163 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव परदिल के अरमान आंसुओं में बह गए...राजकुमार सैनी नामांकन ही नहीं कर पाए दाखिल रामपाल माजरा ने किया अर्जुन चौटाला के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कर श्रीगणेश डेरा बाबा वडभाग सिंह के बाबा पर धोखाधड़ी का मामला दर्जजो पार्टी 72 हजार रूपए में श्रीमद्भगवत गीता को बेच सकते हैं , कुरूक्षेत्र से क्या न्याय कर पाएगी :- रणदीप सिंह सुरजेवालाजयहिंद के खिलाफ दर्ज हैं चार केसफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे पंडित नवीन जयहिंद:सिसोदियातरावड़ी नपा ने घोषित किया जहरीला जल, फिर भी पाली जा रही मछलियां

Uttar Pradesh

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से हो निस्तारण- राज्यमंत्री सुरेश पासी

July 03, 2018 04:31 PM
सुरजीत यादव अमेठी

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से हो निस्तारण- राज्यमंत्री सुरेश पासी

अमेठी । राज्यमंत्री सुरेश पासी की अध्यक्षता में आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील गौरीगंज में सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारित करना सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण नहीं होने से फरियादियों को जहां परेशानी का सामना करना पडता है। वहीं शासन की छवि पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इस लिए शिकायतों का समय से निस्तारण करें। शिकायतों के लंबित रहने पर जिम्मेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी आज गौरीगंज तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण का आदेश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान तहसील गौरीगंज में 148 शिकयतें प्राप्त हुई जिनमें 06 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
(MOREPIC1)
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन शिकायतों के लम्बित रहने से सामान्य जन पीड़ित होता है जो शासन की मंशा के विपरीत है ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के समस्त प्रकरणों अब समन्वित शिकायत निस्तारण योजना के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे मानीटरिंग की जा रही है। शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता करने वाले अब सीधे कार्यवाही की जद में होंगे। पूर्व में मिली शिकायतें जो लम्बित है उनकी नियमित मॉनीटरिंग कर अति शीघ्र निस्तारित करवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को मुख्यमंत्री एवं अन्य संदर्भित मामलों का निस्तारण निर्धारित समय में पूरा कर निस्तारित प्रकरणों का विवरण ऑनलाइन कराने को कहा। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक कुन्तल किशोर गेहलोत, मुख्य चिकित्साधिकारी आर.एम. श्रीवास्तव., प्रभागीय वनाधिकारी करन सिंह गौतम, एसडीएम गौरीगंज अर्चना दूबे, तहसीलदार गौरीगंज श्रद्धा पाण्डेय सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


डीएम अमेठी ने की जिला उद्योग बन्धु एवं कानून सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक कहा, उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित करें निस्तारण

अमेठी। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्दु एवं कानून सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों से बिन्दुवार प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि समस्त कार्य समय से व गुणावत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उद्यामियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में वित्तीय वर्ष 2018-19 हेतु प्राप्त लक्ष्य 5610 के सापेक्ष मुंज उत्पाद योजना को प्राथमिकता के आधार पर ऋण वितरण करने के निर्देश जी0एम0 डी0आई0सी0 को दिया। जिसमें जी0एम0 डी0आई0सी0 ने जनपद के अलग - अलग स्थानों से फील्ड सहायकों द्वारा 140 आवेदन प्राप्त करके विभिन्न बैंक शाखाओं को ऋण वितरण हेतु भेजा जा चुका है।  जिलाधिकारी ने स्टैण्डअप योजना, स्टार्टअप योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष माह दिसम्बर तक शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत वितरण खण्ड एक व दो की विद्युत भार स्वीकृति एवं कनेक्शन की जानकारी ली तथा अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड एक या दो को निर्देशित किया कि वे लंबित प्रकरणों को अगली बैठक  तक निस्तारित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी उद्यमी 18 साल से ऊपर वाले किशोरों को ही नौकरी पर रखें।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में जनपद में भौतिक लक्ष्यों व प्राप्त आवेदनों का निस्तारण शीघ्र करें । जिलाधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्रों में नाली निर्माण, सड़क, बिजली, फायर स्टेशन, पुलिस स्टेशन, स्कूल आदि की उपलब्धता के बाद ही प्लाटों  की बिक्री का निर्देश क्षेत्रीय प्रबंधक यू0पी0एस0आई0डी0सी0 फैजाबाद को दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने जी0एम0 डी0आई0सी0 को औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम समिति का गठन करने का निर्देश दिया, तथा उपस्थित सभी उद्यमियों को अपने - अपने संगठन से उक्त फोरम हेतु सदस्य नामित करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग केन्द्र सुबीर सरकार, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, संजय सिंह, श्रीमती रीता सिंह सहित अन्य संबंधित उद्यमी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

हम महिलाओं को देंगे 6 हजार रूपये महीने, मोदी से डरती है मीडिया- राहुल गांधी

ललित कला अकादमी अलीगंज में कलाकारों का सम्मान, कला प्रदर्शनी का समापन

अजय क्रांतिकारी व रवि अग्रहरी पत्रकार की सहायता से घायल बेजुबान बैल को मिला नया जीवनदान

योगी आदित्यनाथ 72 घंटे तक मायावती 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नही करेंगे

10 दिन के अंदर मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, आज से बदल जाएगी व्यवस्था

झूठी खबर फैलाने वाले बीएसपी एजेंट पर मुकदमा दर्ज।

यूपी-उत्तराखंड : गाजियाबाद, बिजनौर और बागपत से ईवीएम खराब होने की खबरें, मतदान प्रभावित

गठबंधन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश–‘लाठी, हाथी और 786

नियमो को ताक पर रखकर मंदिर के बगल में खोल दी बियर शॉप

लोकतंत्र की रक्षा का हथियार है मताधिकार-ग्रीनमैन अजय क्रान्तिकारी