Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकीगैंगरेप की घटना को लेकर इनसो के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने किया विरोध-प्रदर्शन, जताया रोषPartapgarh- खुुुलेे में शौच मुक्ति दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिनश्यामपुरा में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्नसब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सतनाली के खिलाडिय़ों ने जीते 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्जदरिंदगी की शिकार हुई छात्रा को न्याय दिलाने के लिए महाविद्यालय के विद्यार्थी उतरे सडक़ों पर25 सितंबर को मनाए जाने वाले सम्मान समारोह को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियानमहम के गांव मेंऑनर किलिंग का मामला जला रहे थे लड़की का शव,ऑनर किलिंग का शक
Uttar Pradesh

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से हो निस्तारण- राज्यमंत्री सुरेश पासी

सुरजीत यादव | July 03, 2018 04:31 PM
सुरजीत यादव

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से हो निस्तारण- राज्यमंत्री सुरेश पासी

अमेठी । राज्यमंत्री सुरेश पासी की अध्यक्षता में आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील गौरीगंज में सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारित करना सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण नहीं होने से फरियादियों को जहां परेशानी का सामना करना पडता है। वहीं शासन की छवि पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इस लिए शिकायतों का समय से निस्तारण करें। शिकायतों के लंबित रहने पर जिम्मेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी आज गौरीगंज तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण का आदेश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान तहसील गौरीगंज में 148 शिकयतें प्राप्त हुई जिनमें 06 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।


जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन शिकायतों के लम्बित रहने से सामान्य जन पीड़ित होता है जो शासन की मंशा के विपरीत है ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के समस्त प्रकरणों अब समन्वित शिकायत निस्तारण योजना के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे मानीटरिंग की जा रही है। शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता करने वाले अब सीधे कार्यवाही की जद में होंगे। पूर्व में मिली शिकायतें जो लम्बित है उनकी नियमित मॉनीटरिंग कर अति शीघ्र निस्तारित करवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को मुख्यमंत्री एवं अन्य संदर्भित मामलों का निस्तारण निर्धारित समय में पूरा कर निस्तारित प्रकरणों का विवरण ऑनलाइन कराने को कहा। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक कुन्तल किशोर गेहलोत, मुख्य चिकित्साधिकारी आर.एम. श्रीवास्तव., प्रभागीय वनाधिकारी करन सिंह गौतम, एसडीएम गौरीगंज अर्चना दूबे, तहसीलदार गौरीगंज श्रद्धा पाण्डेय सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


डीएम अमेठी ने की जिला उद्योग बन्धु एवं कानून सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक कहा, उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित करें निस्तारण

अमेठी। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्दु एवं कानून सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों से बिन्दुवार प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि समस्त कार्य समय से व गुणावत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उद्यामियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में वित्तीय वर्ष 2018-19 हेतु प्राप्त लक्ष्य 5610 के सापेक्ष मुंज उत्पाद योजना को प्राथमिकता के आधार पर ऋण वितरण करने के निर्देश जी0एम0 डी0आई0सी0 को दिया। जिसमें जी0एम0 डी0आई0सी0 ने जनपद के अलग - अलग स्थानों से फील्ड सहायकों द्वारा 140 आवेदन प्राप्त करके विभिन्न बैंक शाखाओं को ऋण वितरण हेतु भेजा जा चुका है।  जिलाधिकारी ने स्टैण्डअप योजना, स्टार्टअप योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष माह दिसम्बर तक शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत वितरण खण्ड एक व दो की विद्युत भार स्वीकृति एवं कनेक्शन की जानकारी ली तथा अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड एक या दो को निर्देशित किया कि वे लंबित प्रकरणों को अगली बैठक  तक निस्तारित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी उद्यमी 18 साल से ऊपर वाले किशोरों को ही नौकरी पर रखें।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में जनपद में भौतिक लक्ष्यों व प्राप्त आवेदनों का निस्तारण शीघ्र करें । जिलाधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्रों में नाली निर्माण, सड़क, बिजली, फायर स्टेशन, पुलिस स्टेशन, स्कूल आदि की उपलब्धता के बाद ही प्लाटों  की बिक्री का निर्देश क्षेत्रीय प्रबंधक यू0पी0एस0आई0डी0सी0 फैजाबाद को दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने जी0एम0 डी0आई0सी0 को औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम समिति का गठन करने का निर्देश दिया, तथा उपस्थित सभी उद्यमियों को अपने - अपने संगठन से उक्त फोरम हेतु सदस्य नामित करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग केन्द्र सुबीर सरकार, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, संजय सिंह, श्रीमती रीता सिंह सहित अन्य संबंधित उद्यमी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
भारत का चप्पा चप्पा बन्द कर देना लेकिन भारत की संपत्ति को नुकसान मत पहुंचाना,,-कबि अशोक अग्रहरी प्रतापगढ़ी
ब्राह्मण सभा में हुआ एकता का शंखनाद
क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में बनाया गया शिक्षक दिवस
मान्धाता बाजार में धूमधाम से मनाया गया दही हांडी का कार्यक्रम
सामाजिक जागरण से ही समग्र विकास संभव ।।
कप्तान व आईजी के निर्देश पर सीओ रानीगंज ने अपराधों पर नकेल कसने हेतु मान्धाता ब्यपरियो से किया सवांद
मान्धाता-10 दिनों से जल आपूर्ति बाधित होने पर सैकड़ो महिलाओं व पुरुषों ने किया हंगामा जल विभाग के खिलाप ग्रामवासियो में गुस्सा
मान्धाता-अनियंत्रित होकर पलटी ओवरलोड टेम्पो ,कई यात्री हुए घायल
पहले तो लेखपालों की हड़ताल, अब सर्वर की सुस्ती बनी वजीफा के लिए रोड़ा
प्रतापगढ़। डीजीपी ओ पी सिंह के निर्देश पर जिले के सभी कोतवाली में मनाया गया रक्षाबन्धन का त्योहार