Sunday, September 23, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
बारड़ा गांव के पावर हाउस सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर चलाया पौधारोपण अभियानसमाज में प्रेरणा की मिसाल बनकर उभरा नंगलमाला का युवा समाजसेवी ओमशिव कौशिक25 सितंबर को भारी संख्या में प्रदेश के कोने-कोने से लोग होंगे शामिल: लम्बोरापाली के बाबा सिद्ध मंदिर में खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजितकेजरीवाल बदलेंगे कानून,शहीद जवान को केजरीवाल सरकार देगी एक करोड़ व परिवार को सरकारी नौकरीहमारा वतन एनजीओ ने रेलवे स्टेशन पर लगवाए डस्टबिनएकादशी के उपलक्ष्य में गौशाला में लगाई सवामनीपाक ने घायल भारतीय जवान को अगवा कर 9 घंटे तड़पया;गला रोता,टांग काटी आंख निकाली करंट लगाकर गोली मारी
Haryana

पीएचसी को हरा-भरा बनाने के लिए प्रांगण में लगाए 100 पौधे

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | July 05, 2018 06:23 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

पीएचसी को हरा-भरा बनाने के लिए प्रांगण में लगाए 100 पौधे
पेड़-पौधों की कमी से मनुष्य का जीवन हुआ है प्रभावित, प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत: डॉ. मनीष


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

कस्बा स्थित पीएचसी प्रांगण में किया गया पौधारोपण। बृहस्पतिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सतनाली के प्रांगण में प्रभारी डॉ. मनीष के नेतृत्व में संपूर्ण स्टॉफ द्वारा 100 पेड़ लगाए गए। इस अवसर पर डॉ. मनीष ने बताया कि उन्होंने पीएचसी को हरा-भरा बनाने का निश्चय किया था जो उन्होंने आज स्टॉफ के सहयोग से 100 पेड़ लगाकर पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आना चाहिए। पेड़-पौधों के बिना जीवन संभव ही नहीं है। पेड़-पौधे पृथ्वी पर हर प्राणी की जरूरत हैं। हमारे दैनिक जीवन में भी पेड़-पौधों का विशेष महत्व है, इसलिए हमें अपने दैनिक जीवन में थोड़ा बदलाव करते हुए पर्यावरण संरक्षण जैसे कार्यों में योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों से हमें ऑक्सीजन के साथ-साथ छाया व फल भी प्राप्त होते हैं, तो वहीं पर्यावरण को स्वच्छ रखने में पौधों का महत्वपूर्ण स्थान है।

डॉ. मनीष ने कहा कि पौधे हमारा जीवन जीने में सहायक हैं। इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेड़-पौधे लगाने चाहिए और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझना चाहिए क्योंकि आज के समय में बढ़ते हुए प्रदूषण के कारण हमारे जीवन मे भंयकर बीमारियों ने डेरा जमा लिया है, जिन्होंने मनुष्य के जीवन को भी प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है क्योंकि अगर पर्यावरण ही शुद्ध नहीं होगा तो फिर मनुष्य का सांस लेना दुसवार हो जाएगा। इस अवसर पर समस्त पीएचसी स्टॉफ उपस्थित रहा।

 


फोटो कैप्शन: पीएचसी प्रांगण में पौधारोपण करते हुए स्टॉफ सदस्य।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पेंशन बनवाने के बहाने महिला से दुष्कर्म, 10 दिन बाद जींद में मिली
बारड़ा गांव के पावर हाउस सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर चलाया पौधारोपण अभियान
समाज में प्रेरणा की मिसाल बनकर उभरा नंगलमाला का युवा समाजसेवी ओमशिव कौशिक
25 सितंबर को भारी संख्या में प्रदेश के कोने-कोने से लोग होंगे शामिल: लम्बोरा
पाली के बाबा सिद्ध मंदिर में खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित
हमारा वतन एनजीओ ने रेलवे स्टेशन पर लगवाए डस्टबिन
एकादशी के उपलक्ष्य में गौशाला में लगाई सवामनी
त्रिवेणी लगाकर व पौधारोपण करके मनाया बेटे का जन्मदिन
ताऊ देवीलाल के 105वें जन्मदिवस को लेकर इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने किया बैठक का आयोजन
सरस्वती शिक्षा समिति सतनाली द्वारा शिक्षा मंत्री की माता के निधन पर किया शोक सभा का आयोजन