Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकीगैंगरेप की घटना को लेकर इनसो के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने किया विरोध-प्रदर्शन, जताया रोषPartapgarh- खुुुलेे में शौच मुक्ति दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिनश्यामपुरा में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्नसब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सतनाली के खिलाडिय़ों ने जीते 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्जदरिंदगी की शिकार हुई छात्रा को न्याय दिलाने के लिए महाविद्यालय के विद्यार्थी उतरे सडक़ों पर25 सितंबर को मनाए जाने वाले सम्मान समारोह को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियानमहम के गांव मेंऑनर किलिंग का मामला जला रहे थे लड़की का शव,ऑनर किलिंग का शक
Uttar Pradesh

जानिए -आज योगी के दो मंत्रियों ने जिला योजना समिति की बैठक में अमेठी के विकास लिए दी कितने अरब रूपये की मंजूरी ?

सुरजीत यादव | July 07, 2018 05:32 PM
सुरजीत यादव

जानिए -आज योगी के दो मंत्रियों ने जिला योजना समिति की बैठक में अमेठी के विकास लिए दी कितने अरब रूपये की मंजूरी ?
अमेठी। जनपद के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा की अध्यक्षता में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए जिला योजना समिति की बैठक सम्पन्न हुई । बैठक में 05 अरब 07 करोड 95 लाख करोड़ रूपये के परिव्यय की स्वीकृति प्रदान की गई। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला योजना की जनपद के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। विकास कार्य पूर्ण पारदर्शिता एवं गुणवत्तापरक ढंग से पूरा हों जिससे समस्त जनपद लाभान्वित हो। उन्होंने विकास कार्यों एवं प्रगति के विवरण की जानकारी जन प्रतिनिधियों को समय-समय पर देते रहने को कहा।

अमेठी के चहुॅमुखी विकास के लिए दी मंजूरी
जिले के चहुॅमुखी विकास के लिए तैयार की गई वर्ष 2018-19 जिला योजना की प्रस्तावित कार्य योजना को मूर्त रूप देने के लिए प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक हुई। बैठक में जिला योजना में शामिल कार्य योजना का विभागवार जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने सदन में विस्तृत चर्चा की। जिला योजना में शामिल समस्त कार्यों को कराने के लिए जिला योजना में प्रस्तावित परिव्यय पर समस्त सदस्यों ने सहमति जताते हुए स्वीकृति प्रदान की।

इन विभागों के लिए दी करोड़ों रूपये की मंजूरी
जिला योजना की बैठक में विभागों की ओर से तैयार किये गये कार्य योजना के तहत कार्यों के सम्पादन के लिए 05 अरब 07 करोड़ 95 लाख कार्य योजना को स्वीकृति प्रदान की गई। इस कार्य योजना में कृषि, चिकित्सा, सड़क एवं पुल, ग्रामीण पेयजल, ग्रामीण आवास, नगरी एवं ग्रामीण पेयजल स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया। जिला योजना में सड़क एवं पुल के लिए 09 करोड़ 03 लाख 16 हजार, स्वास्थ्य एवं एलोपैथिक चिकित्सा के लिए 31 करोड़ 93 लाख, ग्रामीण आवास में 25 करोड़ 58 लाख 97 हजार ,ग्रामीण पेयजल ग्राम्य विकास में 46 करोड़, रोजगार कार्यक्रम में 88 करोड़ 38 लाख 50 हजार, निजी लघु सिंचाई हेतु  20 करोड़ 15 लाख 45 हजार व नगरीय पेयजल के लिए 25 करोड़ प्रमुख रहीं।


इन दो विधायकों ने की शिकायत
बैठक में अमेठी विधायक गरिमा सिंह ने किसानों को सरकारी योजनाओं की जानकारी न मिल पाने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि माह की तीसरी बुधवार को किसान दिवस का आयोजन कर शासकीय योजनाओं तथा किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाता है। विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह ने किसानों की बोरिंग के लिए घटिया पाइप दिये जाने की शिकायत किया। प्रभारी मंत्री ने सहायक अभियन्ता जलनिगम से ग्रामीण पेयजल योजना के अन्तर्गत विधायक, सांसद निधि से लगे हैण्ड पम्पों की फोटोग्राफ सहित रिपोर्ट 15 दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार मिश्र से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया।

शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर न होने पर होगी कार्यवाही
प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझावों को गम्भीरता से लिया जाय। शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर किया जाय। कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही करने वाले अधिकारी कत्तई बख्शे नहीं जायेगें। प्रभारी मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों का मो0 न0- जरूर रखें, और यदि उनका फोन आये तो उनसे बात जरूर करें। ऐसा नहीं करने पर सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। बैठक के उपरान्त मा0 प्रभारी मंत्री ने वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत विकास भवन परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण सुरक्षित रखने के लिए जनपद वासियों को वृक्षारोपण हेतु प्रेरित किया।

शासन के निर्देशों का होगा पालन- जिला अधिकारी
जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने प्रभारी मंत्री सहित सभी जन प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि मा. मंत्री जी के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन किया जायेगा। उन्होंने आस्वस्थ किया कि समस्त कार्य मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण पूरे किये जायेगें। जिलाधिकारी ने मा0 प्रभारी मंत्री सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज ने किया।

बैठक में रहे मौजूद
बैठक में राज्यमंत्री सुरेश पासी, एम0एल0सी0 दीपक सिंह, एम0एल0सी0 शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह , अमेठी विधायक गरिमा सिंह, मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आरएम0 श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी करन सिंह गौतम, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
भारत का चप्पा चप्पा बन्द कर देना लेकिन भारत की संपत्ति को नुकसान मत पहुंचाना,,-कबि अशोक अग्रहरी प्रतापगढ़ी
ब्राह्मण सभा में हुआ एकता का शंखनाद
क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में बनाया गया शिक्षक दिवस
मान्धाता बाजार में धूमधाम से मनाया गया दही हांडी का कार्यक्रम
सामाजिक जागरण से ही समग्र विकास संभव ।।
कप्तान व आईजी के निर्देश पर सीओ रानीगंज ने अपराधों पर नकेल कसने हेतु मान्धाता ब्यपरियो से किया सवांद
मान्धाता-10 दिनों से जल आपूर्ति बाधित होने पर सैकड़ो महिलाओं व पुरुषों ने किया हंगामा जल विभाग के खिलाप ग्रामवासियो में गुस्सा
मान्धाता-अनियंत्रित होकर पलटी ओवरलोड टेम्पो ,कई यात्री हुए घायल
पहले तो लेखपालों की हड़ताल, अब सर्वर की सुस्ती बनी वजीफा के लिए रोड़ा
प्रतापगढ़। डीजीपी ओ पी सिंह के निर्देश पर जिले के सभी कोतवाली में मनाया गया रक्षाबन्धन का त्योहार