Thursday, October 18, 2018
Follow us on
Political

21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल : खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | July 20, 2018 02:29 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

21 जुलाई को होने वाली धन्यवाद रैली को लेकर जनता का एक ही सवाल :
खट्टर जी! आपने महेंद्रगढ़ जिले को क्या दिया है?


वोट के लिए विकास चाहती है जिले की जनता, न कि धन्यवाद


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।


महेंद्रगढ़ से बीजेपी की सीट निकालने को लेकर यहां की जनता व कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की थी, परंतु लोगों के जहन में एक ही सवाल उठ रहा है कि वर्षों से राजनीति और विकास की दृष्टि से पिछड़े महेंद्रगढ़ जिले को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कोई नई सौगात नहीं दे पाए। वर्षों पुराने महेंद्रगढ़ जिले में आजादी के बाद कितने विकास कार्य हुए हैं उन्हें अंगुली पर गिना जा सकता है। महेंद्रगढ़ के निकट लगते अन्य जिलों ने जिस तरह उन्नति की है उनके सामने महेंद्रगढ़ कहीं भी नहीं टिक पाता है। यह जिला विकास की दृष्टि से पूरे हरियाणा में पिछड़ा हुआ है। नहरों में पानी, बिजली की कटौती, यातायात साधनों का अभाव, शिक्षण संस्थानों की कमी, जिला मुख्यालय की दूरी, उद्योग-धंधों का अभाव तथा बढ़ती बेरोजगारी को कम करने के लिए चार वर्ष बीत जाने के बाद भी बीजेपी सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

मुख्यमंत्री जी! जिले में स्कूली शिक्षा का जिले में बद से बदतर हाल है। तो वहीं स्कूली शिक्षा के बाद कॉलेज शिक्षा के लिए युवकों का दूसरी जगह जाना पड़ता है जो जिले के गरीब जनता के लिए मुश्किल है। जिले में महिलाओं की शिक्षा का हाल भी दयनीय है। महिला शिक्षा में जिला काफी पिछड़ा हुआ है। शिक्षा के क्षेत्र में इन गंभीर समस्याओं पर चिंतन करना जरूरी है, लेकिन जिले में समस्याओं का समाधान करने की बजाए प्रदेश के शिक्षा मंत्री व महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामबिलास शर्मा द्वारा धन्यवाद रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मुख्यमंत्री भी शिरकत कर रहे हैं। परंतु जनता का उनसे यही सवाल है कि जब जिले में कोई विकास कार्य ही नहीं हुआ तो धन्यवाद किस बारे में किया जा रहा है।

जनता का सवाल: महेंद्रगढ़ जिले को आज तक रोडवेज डिपो की सौगात नहीं मिली जिसके कारण यहां आने-जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, न मेडिकल कॉलेज मिला जिससे मेडिकल सुविधा के लिए 150 से 200 किमी. दूर जाना पड़ता है तथा न ही लॉजिस्टिक हब मिला जिस कारण युवा रोजगार के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। चार साल बीत जाने पर भी सब डिपो का कार्य शुरू नहीं हो पाया जिसकी 2016 में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा करने के बाद 2017 में शिलान्यास किया गया था, यहीं नहीं बल्कि राजनीति के सौतेले व्यवहार के कारण हमारा जिला मुख्यालय नारनौल स्थानांतरित कर दिया गया था उस पर भी इस सरकार ने कोई विचार नहीं किया जिससे जनता को छोटे-छोटे सरकारी कार्यों के लिए 70 से 80 किमी. दूर जाना पड़ता है। बीजेपी सरकार ने रेलवे के बजट से जिले को कोई भी रेल लाइन नहीं दी तथा न ही राय मलिकपुर से खडक़ बौंद हाईवे का कार्य शुरू किया गया। आज भी छोटी-छोटी मूलभूत सुविधाओं से तरस रहा है महेंद्रगढ़ जिला तो फिर मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री द्वारा किसका धन्यवाद किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री जी! ये जिले के ऐसे मुद्दे हैं जिनपर गंभीर चिंतन कर समाधान करना जरूरी है। लोकतंत्र में अपने जनाधार को बढ़ाने तथा अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकातों का दौर तो चलता रहता है लेकिन एक जिले में व्याप्त समस्याओं के समाधान एवं निवारण के लिए जब कोई राजनेता दिल से काम करता है तो उस जिले की आने वाली पीढिय़ां उसे जनसेवक का दर्जा देती हैं जो मुख्यमंत्री के ताज से भी बढक़र है।

अटल हिंद जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए श्री मनोहर लाल खट्टर जी जिले के विकास के लिए कोई घोषणा नहीं बल्कि काम करवाने की मांग करता है। जनता की सेवा करने का जो संकल्प आपने लिया है। आपके उस उद्देश्य की पूर्ति हो सकेगी और आप सही अर्थों में जनसेवक बन लोगों के दिलों पर राज कर सकेंगे। अब आप पर ही महेंद्रगढ़ जिले के जनता की आशाएं टिकी हैं, देखते हैं आप उनपर कितना खरा उतरते हैं।

 


फोटो कैप्शन: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर फाईल फोटो।

Have something to say? Post your comment
More Political News
घरौंडा में भाजपा को झटका, पूर्व विधायिका रेखा राणा ने छोड़ी पार्टी
सुप्रीम कोर्ट ने दबंग इनैलो नेता अभय चौटाला को दिया झटका,याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज
आप पार्टी की सरकार आने पर हरियाणा का होगा चहुंमुखी विकास: कमांडो सुरेन्द्र
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकी
बच्चा बढ़ा हो रहा है और बूढो के जाने का वक़्त आ गया है:सांसद सुशील
इनेलो-बसपा गठबंधन पर अभी भी लगे हुए हैं कई सवालिया निशान
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव