Thursday, October 18, 2018
Follow us on
Political

काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | July 21, 2018 07:52 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

काश! मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते


प्रशासन द्वारा महेंद्रगढ़ के विभिन्न खस्ताहाल सडक़ मार्गों पर कंकर-मिट्टी डालकर की गई खानापूर्ति


राव इंद्रजीत का रैली में न आना बना चर्चा का विषय


हरियाणा में पहली बार किया महेन्द्रगढ़ में सीनियर पत्रकारों ने सीएम रैली का बहिष्कार


महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)।

 

21 जुलाई शनिवार को महेंद्रगढ़ में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा आयोजित धन्यवाद रैली में हेलीकॉप्टर से पहुंचे मुख्यमंत्री, लोगों की आशाओं पर फिरा पानी। जहां एक ओर महेंद्रगढ़ जिले में विकास के नाम पर जनता को टॉफी दी जा रही है तो वहीं दूसरी ओर मनोहर लाल खट्टर द्वारा हेलीकॉप्टर से पहुंचने पर लोगों में उदासी का माहौल है। जनता की नाराजगी भी सही है क्योंकि मुख्यमंत्री की रैली को लेकर जिलावासियों की उम्मीद बंधी थी कि शायद अब जिले के विभिन्न खस्ताहाल सडक़ मार्गों का पुर्ननिर्माण संभव है परंतु रैली स्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री से जिला की जनता हताश हो गई है। लोगों का कहना है कि काश! मुख्यमंत्री हेलाकॉप्टर की बजाए सडक़ मार्ग से आते तो वर्षों से पुराने खस्ताहाल मार्गों के दिन फिर सकते थे परंतु अब ऐसा नहीं होगा।

आपको बता दें कि महेंद्रगढ़ में सतनाली चौक से फ्लाईऑवर तक मुख्य मार्ग का गढड़ों से बुरा हाल है तो वहीं रेलवे स्टेशन मार्ग, ब्रह्मदेव चौक मार्ग, जयराम सदन मार्ग व मंडी सहित बाजार के सभी मार्ग बद से बदतर हो चुके हैं। मुख्यमंत्री के रैली आगमन को लेकर रातों-रात इन सडक़ मार्गों के गढड़ों को कंकर-मिट्टी डालकर भरा गया है।

 



शिक्षा मंत्री के निमंत्रण पर भी रैली में नहीं पहुंचे राव इंद्रजीत सिंह:
शिक्षा मंत्री द्वारा आयोजित धन्यवाद रैली में पहुंचने के लिए निमंत्रण देने के बावजूद रैली में अहीरवाल से भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का नहीं पहुंचना जनता के बीच चर्चा का विषय बना रहा। इससे पहले राव इंद्रजीत सिंह झज्जर, महेंद्रगढ़ के दोंगड़ा अहीर क्षेत्र में रैली कर शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं जिससे लोगों द्वारा कई संभावनाएं जताई जा रही हैं कि राव इंद्रजीत सिंह बीजेपी से नाराज हैं। बीजेपी से इंद्रजीत सिंह के नाराज होने के कारण पार्टी द्वारा इस बहुमूल्य अहीरवाल क्षेत्र से सीट निकालना काफी महंगा साबित हो सकता है।

मुख्यमंत्री एक बार फिर घोषणाएं कर जिले की जनता के हाथों में थमा गए झूंझूना:
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का हेलीकॉप्टर से महेंद्रगढ़ पहुंचना लोगों को हजम नहीं हो रहा है और वे ऊपर से एक फिर विकास के नाम पर घोषणाएं कर जिले की जनता के हाथों में झूंझूना थमा गए हैं। ऐसे में लगता है कि बीजेपी की घोषणाएं मात्र घोषणाएं बनकर ही रह जाएंगी क्योंकि चुनाव सिर पर हैं और मुख्यमंत्री अभी भी कार्यों पर अमल करने की बजाए घोषणाओं मात्र से ही काम चला रहे हैं। इसपर लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री जी महेंद्रगढ़ जिले को विकास कार्य चाहिए, न कि घोषणाएं।

 


रैली स्थल पर कईयों की कटी जेबें:
जहां एक ओर रैली को लेकर जिले की जनता में काफी नाराजगी है तो वहीं इस धन्यवाद रैली में आए बीजेपी कार्यकर्ताओं की जेबों को भी साफ कर लिया गया। सतनाली क्षेत्र के गांव जड़वा ढ़ाणी निवासी कृष्ण सिंह शेखावत की जेबकतरे कई कागजों सहित ग्याहर हजार रूपये उड़ा ले गए। शेखावत ने बताया कि वह बीजेपी का कार्यकर्ता है तथा इस रैली को लेकर काफी उत्साहित था। जब मुख्यमंत्री का भाषण चल रहा तब मैंने अपनी जेब पर हाथ मारा तो मेरा पर्स गायब था जिसमें ग्यारह हजार रूपये सहित दो आर.सी., एटीएम, पहचान पत्र, आधार कार्ड व पेन कार्ड था।

हरियाणा में पहली बार किया महेन्द्रगढ़ में सीनियर पत्रकारों ने सीएम रैली का बहिष्कार:
जिला महेन्द्रगढ़ के कुछ सीनियर पत्रकारों ने आज हुई इस धन्यवाद रैली का बहिष्कार किया। गौरतलब है कि 13 जुलाई को तीन लोगों द्वारा जिन्होंने अपना पत्रकार का परिचय दे ड्युटी पर तैनात कर्मचारी के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी। विभाग के एसएमओ सुरेन्द्र यादव द्वारा पुष्टि के बाद पुलिस से उक्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। परंतु आज तक पुलिस द्वारा उक्त लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी और स्थानीय एसडीएम का भी यहां से तबादला कर दिया गया था। जिस बात को लेकर सीनियर पत्रकारों, सरपंचो व एससीएसी के कुछ लोगों ने विरोध जता इस रैली का बहिष्कार किया है और सीएम को पुन: उत्तम सिंह एसडीएम को महेन्द्रगढ़ में वापिस लाने की मांग की है।


फोटो कैप्शन: रैली में मंच पर उपस्थित नेतागण व हेलीकॉप्टर से पहुंचे मुख्यमंत्री।

Have something to say? Post your comment
More Political News
घरौंडा में भाजपा को झटका, पूर्व विधायिका रेखा राणा ने छोड़ी पार्टी
सुप्रीम कोर्ट ने दबंग इनैलो नेता अभय चौटाला को दिया झटका,याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज
आप पार्टी की सरकार आने पर हरियाणा का होगा चहुंमुखी विकास: कमांडो सुरेन्द्र
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकी
बच्चा बढ़ा हो रहा है और बूढो के जाने का वक़्त आ गया है:सांसद सुशील
इनेलो-बसपा गठबंधन पर अभी भी लगे हुए हैं कई सवालिया निशान
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव