Monday, February 18, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
संगठन सर्वोपरी होता है और इससे बडी ताकत नहीं-डा. श्रीकांतएक्शन मूढ में कांग्रेस,नए प्रभारी लोकसभा के उम्मीदवारों की सूचि तैयार करनें में जूटे,पार्टी पदाधिकारियों से ले रहे है प्रदेश अध्यक्ष की रायडॉक्टरों का एनपीए 20 प्रतिशत बढ़ामेले के अंतिम दिन रही भारी भीड़, रामकुमार के बैगपाईपर की धुन पर युवाओं की खूब मस्ती।रा.व.मा. विद्यालय बुडीन की दो छात्राओं का NMMS में हुआ चयनएग्री समिट-2019:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 किसानों को 1 लाख रुपए राशि के साथ दिया कृषि रत्न पुरस्कारराज्य सरकार पर्यटन को बढावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है-राम बिलास शर्मारातभर अंधेरे में डूबा रहता है सतनाली का मुख्य बाजार, स्ट्रीट लाइटें खराब होने से कस्बे की गलियां व मुख्य चौक रहते है अंधकारमय
 
 
Political

15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव

सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट | July 24, 2018 06:51 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह


4 वर्ष तक नहीं आई महेंद्रगढ़ की भोली-भाली जनता की याद, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव


परिवारवाद से उब चुकी है जनता, 2019 के चुनाव में देखने को मिलेगा बदलाव


महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)।

 

महेन्द्रगढ़ विधानसभा के पूर्व कांग्रेस विधायक राव दान सिंह द्वारा आगामी 12 अगस्त को की जा रही है जनक्रांति यात्रा पर सामाजिक संगठन सरताज जनसेवा ग्रुप ने एक बार फिर बोला हमला, मांगे जनता के सवालों के जबाव। मंगलवार को सरताज जनसेवा ग्रुप पीआरओ कुलदीप यादव ने जारी की एक प्रैस विज्ञप्ति के माध्यम से एक बार फिर पूर्व विधायक राव दानसिंह द्वारा आयोजित की जा रही जनक्रंाति यात्रा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि जो विधायक अपने 15 वर्ष के कार्यकाल तथा 10 साल के कांग्रेस राज में महेंद्रगढ़ विधानसभा की जनता को मूलभूत सुविधाएं तक मुहैया नहीं करवा पाए तथा लोगों के हकों को लेकर 4 वर्ष में एक बार भी एक मजबूत विपक्षी नेता के रूप में खड़ा नहीं हो सके, वही नेता अब चुनावी समय में विधानसभा क्षेत्र की जनता में क्रांति लाना चाहते है।

उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक राव दानसिंह की झूठ की दुकान अब यहां के लोगों के सामने नहीं टिकने वाली क्योंकि महेंद्र्रगढ़ की जनता अब जागरूक हो चुकी है तथा 2019 के चुनाव में बदलाव चाहती है। अब लोग गिरगिट की तरह रंग बदलने वाले नेताओं को जीताने की बजाए जनता के बीच रहकर उनके हकों की आवाज बनने वाले प्रत्याशी को चुनेंगे ताकि महेंद्रगढ़ का उद्धार हो सके तथा मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे इस जिले का विकास की अन्य जिलों की तरह संभव हो सके।

यादव ने जनक्रांति रैली को लेकर वर्षों से चली आ रही जनसमस्याओं को उठाते हुए कहा कि 15 वर्ष के अपने कार्यकाल तथा 10 वर्ष के कांग्रेस राज में परिवहन विभाग के सीपीएस रहते हुए एक बस डिपो तक का निर्माण नहीं करवा सके। इस ओर ध्यान न देने के कारण आज लोगों को आवागमन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अगर बात करें चिकित्सा सुविधा की तो उनके द्वारा इस ओर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया जिससे आज यहां की जनता को चिकित्सा सुविधाओं के लिए दूर-दराज क्षेत्रों में भटकना पड़ रहा है तथा गरीब लोगों की खून-पसीने की कमाई बीमारियों के ईलाज पर खर्च हो जाती है। राव दानसिंह ने बेहतर चिकित्सा सुविधा देने की घोषणा करके जनता से झूठी वाहवाही तो लूटी परंतु घोषणा पर अमल करने में असफल रहे।

उन्होंने कहा कि क्रांगेस पार्टी व पूर्व विधायक के कार्यकाल के दौरान सौतेले व्यवहार के कारण सभी राजकीय कार्यालयों का स्थानांतरण नारनौल कर दिया गया जिसके बारे में उन्होंने आवाज उठाना तक उचित नहीं समझा, न ही सडक़ मार्ग व्यवस्था में सुधार किया गया जिससे आज यहां के सभी मार्गों का हाल-बदहाल है। इसके अतिरिक्त पूर्व विधायक द्वारा अपने कार्यकाल में भाषणों के दौरान क्षेत्र को बड़े सडक़ मार्ग की सौगात देने की कई बार घोषणा की गई थी परंतु उसका निर्माण भी नहीं हो पाया। कुलदीप यादव ने अन्य समस्याओं को उठाते हुए कहा कि कांग्रेस राज में यहां न कोई बड़ी रेल लाईन मिली जिससे यहां उद्योगों का विकास संभव नहीं हो सका और जिले के युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर होना पड़ रहा है। न महेंद्रगढ़ क्षेत्र में कोई बड़ी औधोगिक इकाई है। राव दानसिंह द्वारा खुडाना में आई.एम.टी. स्थापित करने की घोषणा तो की गई थी जो सिर्फ और सिर्फ घोषणा बनकर ही रह गई।

यादव ने कहा कि 2014 के चुनाव में पूर्व विधायक को महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से हार का मुंह देखना पड़ा था पंरतु इन 4 वर्ष में बीजेपी के कार्यकाल के दौरान वे विपक्ष की भूमिका निभाने में भी नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि जनता का मुद्दा उठाना तो दूर राव दानसिंह ने 4 वर्ष में जनता के पास आने की जहमत तक नहीं उठाई परंतु जैसे ही चुनाव की समय नजदीक आया तो चल पड़े यहां की जनता में क्रांति लाने।

 


फोटो कैप्शन: मीटिंग का आयोजन करते पीआरओ कुलदीप यादव।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Political News
एक्शन मूढ में कांग्रेस,नए प्रभारी लोकसभा के उम्मीदवारों की सूचि तैयार करनें में जूटे,पार्टी पदाधिकारियों से ले रहे है प्रदेश अध्यक्ष की राय
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर कांग्रेस हाईकमान की बेरूखी से बढ रही है हुड्डा सर्मथकों की धडकनें
नौटंकी करने जा रहे हैं आप लोग फरीदाबाद भाजपा वालों?
उत्तर हरियाणा में धंसेगा भाजपा का विजय रथ! अंबाला कुरुक्षेत्र, करनाल लोकसभा सीटें बनी भाजपा के लिए बड़ी सिरदर्दी
एक बार फिर चाचा भतीजा में रहेगा मुकाबला
1 महीना पाकिस्तान बोर्डर पर सैनिकों के साथ बिताये सारे एम्.पी , एम.एल.ए- जयहिन्द
दीपेंद्र का विजयरथ रोकनें के लिए भाजपा में कशमकश,नहीं मिल पा रहा जिताऊ उम्मीदवार
लोकसभा में पुराने चेहरे तो विधानसभा चुनावों में युवा चेहरों को मिल सकती है तव्वजो
इस चुनाव में बदलाव के मूड में है महेंद्रगढ़ की जनता
कांग्रेस की टिकट के लिए दो दिग्गजों के बीच जंग,इंद्रजीत को पटकनी देने की तैयारी में कांग्रेस