Wednesday, December 12, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सैंकडो लोगों ने एकसुर में गुस्सा न करने की शपथ लीचुनाव परिणामों से कांग्रेस कार्यकर्ता गद्गद् ,भाजपा में निराशाबीजेपी को बनियों सहित सभी वर्गों ने सिखाया सबक- कैलाश सिंगलाकार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों मे आए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर मनाया जश्नअंकुश हत्या कांड का 7वां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीसड़क के किनारे पर सूखे पेड़ दे रहे हादसों को अंजाम, विभाग की ओर से नही दिया जा रहा ध्यान 30 साल का लड़का प्रदेश की राजनीति में बहुत धमाकेदार एंट्री मार गया ,दुष्यंत ने चाचा अभय को जींद में दी मात कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
National

पूर्वांचल सेना ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि, कहा महिला सुरक्षा के मामले में पीछे मेरा देश

सुरजीत यादव | July 25, 2018 07:07 PM
सुरजीत यादव

पूर्वांचल सेना ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि, कहा महिला सुरक्षा के मामले में पीछे मेरा देश

गोरखपुरः 25 जुलाई, वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस पर पूर्वांचल ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर “अत्याचार के प्रतिरोध की प्रतीक वीरांगना फूलन देवी“ की प्रतिमा प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्थापित करने, वीरांगना फूलन देवी के जीवन संघर्ष को पाठ्यक्रमो में शामिल किये जाने और देश की वीर , साहसी महिलाओं के लिए वीरांगना फूलन देवी सम्मान व पुरस्कार शुरू किये जाने की माँगो का ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भेजा ।
वीरांगना फूलन देवी का जीवन संघर्ष पाठ्यक्रमों में हो सामिल
इसके पूर्व फूलन देवी अमर रहे, फूलन देवी को सम्मान दो आदि नारो के बीच पूर्वाचल सेंना के कार्यकर्ताओं ने फूलन देवी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी । इस अवसर पर पूर्वांचल सेंना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व सांसद वीरांगना फूलन देवी का जीवन संघर्ष पूरी दुनियां के लोगो के लिए मिसाल है, कठिन से कठिन यातनाओ, उत्पीड़न को झेलते हुए अपने को मजबूती से खड़ा कर हर अत्याचार का मुँहतोड़ जवाब देना उन्हें एक लौह महिला के रूप में स्थापित करता है । उन्होंने कहा कि वर्तमान भारत मे महिलाओं पर लगातार बढ़ती हिंसा के पीछे “अपने साथ हो रहे हिंसा, अत्यचार का प्रतिरोध न करना भी एक बड़ी वजह है“ देश की महिलाओं में अत्याचार के प्रतिरोध हेतु क्रांतिधर्मीता जगाने के लिए वीरांगना फूलनदेवी जैसी लौह महिला को देश-समाज में समुचित सम्माम मिलना चाहिए ।


फूलन देवी के नाम से बहादुर बेटियों को किया जाय सम्मानित
उन्होंने कहा कि यह पूरे देश के लिए चिंतन और आत्ममंथन का समय है कि हमारा देश महिला सुरक्षा के मामले में पूरी दुनिया में सबसे निचले पायदान पर पहुँच गया हैं, आज स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि विदेशों से महिलाएं भारत देश में आने से कतराने  लगी हैं । उन्होंने कहा देशभर के पाठ्यक्रमों में वीरांगना फूलन देवी के जीवन संघर्ष को पढ़ाते हुए प्रत्येक जिले में उनकी प्रतिमा स्थापित करते हुए वीरांगना फूलन देवी के नाम पर वीर महिलाओं को पुरस्कृत करने का कार्यक्रम सरकार द्वारा चलाए जाना चाहिए ऐसे उपक्रमों से हमारे देश की महिलाएं निर्भीक होंगी  उनके अंदर अपने ऊपर हो रहे अत्याचार का प्रतिरोध करने की क्षमता बढ़ेगी  और तब जाकर के हमारे देश की महिलाएं देश में बराबरी का प्रतिनिधित्व कर पाएंगी ।
रहे सामिल
कार्यक्रम का नेतृत्व पूर्वांचल सेना के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र वाल्मीकि ने किया इस अवसर पर महासचिव प्रणय श्रीवास्तव, चंद्रेश आजमगढ़ी, इंद्रेश यादव, राजकुमार साहनी, सनी निषाद, अमित सिंघानिया, राधेश्याम निषाद, सुधीराम रावत, सचिन कुमार, सुधीर कुमार मोदनवाल, सोनू सिद्धार्थ, सत्येंद्र प्रताप, सोनू निषाद, अमलेश कनौजिया व बालमुकुंद वर्मा समेत तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Have something to say? Post your comment
More National News
कार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों मे आए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर मनाया जश्न
कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
पृथला से जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द भरद्वाज सेकड़ो गाडी और बसों को लेकर जींद रैली में पहुँचे।
भूपेश रावत (पूर्व युवा महासचिव कांग्रेस) ने सुरेन्द्र तेवतिया की अगुवाई में सीएम खट्टर को गुलदस्ता देकर बीजेपी का दामन थामा।
आतंकवाद पर अंकुश लगाने में विफल रही भाजपा : शिल्पी गर्ग
सुरेन्द्र तेवतिया (चैयरमैन हरियाणा सरकार) 23 दिसम्बर को होने वाली मोहना रैली का गाँव गाँव जाकर निमंत्रण देते हुए।
पुलिस आयुक्त संजय सिंह ने बहादुर बहु - सास को 5000-5000 रुपए का इनाम देकर सम्मानित किया।
अनाज मण्डी में किसान, मजदूर व व्यापारी सम्मेलन का आयोजन, हिमाचल के राज्यपाल ने बतौर मुख्यातिथी की शिरकत किसान रसायनिक खेती की बजाये प्राकृतिक खेती के तरीके अपनाएं:- आचार्य देवव्रत
राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन नरवाना में मनाया
विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे