Saturday, August 18, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
ढांड के बीपीआर स्कूल में राजकीय अवकाश के बावजूद लहराता रहा राष्ट्रीय ध्वजजब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयीकन्या जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन कर लोगों को किया प्रेरित18 अगस्त को हरियाणा बंद को लेकर किसानों व व्यापारियों से साधा संपर्कभारत में कोई नहीं है छोटा या बड़ा, सबको मिलकर करना चाहिए देशहित में कार्य: अमित यादववीर शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाल हर्षोल्लास व जोश के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवससावधान, क्षेत्र में एक बार फिर पशु चोर गिरोह सक्रिय, गांव बारड़ा से चुराई दो भैंसगुरूकुल में मिलती है संस्कारवान शिक्षा: दुष्यंत चौटाला
National

झूठी शान के लिए बेटियों की हत्या करना शर्मनाक-प्रतिभा सुमन

अटल हिन्द ब्यूरो | August 09, 2018 06:21 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

झूठी शान के लिए बेटियों की हत्या करना शर्मनाक-प्रतिभा सुमन

 


- जान लेने का नहीं है किसी को अधिकार


- श्रीमती सुमन ने हत्याकांड के संबंध में एसपी से की मुलाकात


रोहतक, 09 अगस्त। हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन ने कहा कि समाज में मानवता के नाम पर झूठी शान के लिए अपनी बेटियों की हत्या करवाना जैसी घटना को अंजाम देना शर्मनाक है। इसके लिए महिला आयोग दोषियों को जल्द गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी सजा की मांग करता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार ने 12 साल तक की बेटियों की सुरक्षा के लिए बेहतर कानून बनाया है, उसी तर्ज पर आयोग इस तरह के मर्डर करने वालों के खिलाफ भी कानून बनाने की सिफारिश करेगा। 
महिला आयोग की अध्यक्षा आज पीजीआई का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बेटियों पर हमें गर्व है। यदि किसी को जन्म देने का अधिकार नहीं है तो मारने का भी कोई अधिकार नहीं। यह सब भगवान भरोसे ही संभव है, लेकिन कई लोग बिना सोचे समझे इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं, जो समाज व देश के लिए धब्बा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगे, इसके लिए सभी बहन, बेटियों, महिलाओं को आगे आना होगा। इसके अलावा समाज के प्रतिनिधि विशेषकर पंच, सरपंचों को भी पूर्ण सहयोग करना चाहिए ताकि हमारे प्रदेश की बेटियों को सुरक्षित रखा जा सके। 
अध्यक्षा ने कहा कि महिला आयोग इस तरह की घटनाओं को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा और सरकार से भी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कार्यवाही करने की पुरजोर पैरवी करता है। उन्होंने आयोग की अध्यक्षा, बेटी, मां और एक महिला होने के नाते मृतक ममता के शव को उनके परिजनों को न सौंपने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जो समाज में झूठी शान के नाम पर मर्डर करवाते हैं, उन्हें अन्तिम संस्कार करने का भी हक नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मृतका का अन्तिम संस्कार पुलिस प्रशासन अपनी देखरेख में करवाए। 
श्रीमती सुमन ने शहीद सब इंस्पैक्टर नरेंद्र के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि एक महिला की सुरक्षा में नरेंद्र कुमार ने अपनी शहादत दी है। सरकार को पीडि़त परिवार के प्रति विशेष संवेदना करते हुए उनके आश्रितों की भरपूर सहायता करनी चाहिए। उन्होंने नरेंद्र कुमार की पत्नी मीनू, पुत्री खुशबू व पुत्र वीशु के साथ बातचीत की और उनका गले लगाकर ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि इस घटना ने पुलिसकर्मी के परिवार को भी तोड़ दिया है, जो हमारे लिए बहुत ही निंदनीय है। 
इससे पूर्व श्रीमती सुमन ने पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा से भी इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली और उन्हें भी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीजीआई की निदेशक डा. सरिता मग्गू, संयुक्त निदेशक प्रीति, रजिस्ट्रार एचके अग्रवाल, फोरेंसिक हैड डा. एसके धत्तरवाल, एमरजेंसी इंचार्ज डा. संदीप, एडीए अंजू कटारिया, आत्मप्रकाश से भी विस्तार से बातचीत की। इस मौके पर डीएसपी रमेश चंद्र, इंस्पैक्टर सुनीता, सब इंस्पैक्टर देवेंद्र सहित पीजीआई का स्टाफ मौजूद था। 

Have something to say? Post your comment
More National News
भारत के जींद में मांगें पूरी न होने से गुस्साए 320 दलितों ने किया धर्म परिवर्तन
राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र जगदीशपुर की गड्ढा युक्त सड़कों पर सपाईयों ने धान लगाकर किया प्रदर्शन, समाजसेवी ने पहले ही की थी शिकायत
आज भाजपा सरकार द्वारा चुनाव के समय जनता से किए गए प्रत्येक वायदे को किया पूरा: रामबिलास शर्मा
अमेठीः माननीय मंत्री जी कहते है गॉवों का होगा विकास, प्रशासन कह रहा है मेरे पास नहीं बजट, देखिए विशेष रिपोर्ट
मेरा महेंद्रगढ़, मेरा स्वाभीमान बैनर के नीचे की स्मारक स्थल की साफ-सफाई
पूर्वांचल सेना ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि, कहा महिला सुरक्षा के मामले में पीछे मेरा देश
जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए इनेलो के वरिष्ठ नेता व एकेडमी संचालक ने 2100 पौधे किए वितरित
राममंदिर निर्माण में देरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं: तोगडिय़ा
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल